Breaking
शादी में मिले गिफ्ट की लिस्ट बनाना है जरूरी, इलाहाबाद हाई कोर्ट ने ऐसा क्यों कहा? एक जज के तौर पर हम राजा नहीं हैं…ब्राजील में J20 के मंच से बोले CJI डीवाई चंद्रचूड़ आंध्र प्रदेश के मतदान में हिंसा पर चुनाव आयोग का एक्शन, मुख्य सचिव और DGP को किया तलब बरगी के सुख सागर मेडिकल कालेज की तीसरी मंजिल से गिरकर छात्र की मौत दहेज में मिलने वाले उपहारों की सूची रखी जाए… इलाहाबाद हाईकोर्ट का अहम आदेश पिता के फर्जी साइन, 10 साल से कर रहा सरकारी नौकरी… बेटे का कारनामा जान उड़े होश रमनपुर घाटी में ट्रक डिवाइडर से टकराकर पलटा, कंडेक्टर की मौत; चालक गंभीर अधिवक्ताओं की विधि के साथ स्नातक डिग्री का भी होगा सत्यापन CRPF जवान ने रिवॉल्वर से खुद को गोली मार किया सुसाइड, सचिन की सुरक्षा में रह चुका तैनात सफाईकर्मी ने पहनी वर्दी और बन गया पुलिस वाला… SP ने देखी प्रोफाइल तो खुली पोल

भारत Vs वेस्टइंडीज का पहला वनडे आज, 1000 वनडे खेलने वाला भारत बनेगा पहला देश 

भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज से 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होने जा रहा है। दोनों टीमों के बीच ये मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। यह भारतीय क्रिकेट टीम का इस फॉर्मेट में 1000वां मैच होगा। दुनिया में पहली बार कोई टीम 1000 वनडे खेलने का माइलस्टोन हासिल करेगी।100वां वनडे टीम इंडिया के लिए बहुत ही खास होने वाला है। भारत ने अपना पहला वनडे 1974 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। टीम ने 2000 और 2013 में ICC चैंपियंस ट्रॉफी पर भी कब्जा जमाया।अब तक भारत ने 999 वनडे मैच खेले हैं। इस दौरान टीम ने 518 जीत दर्ज की, जबकि 431 में हार का सामना करना पड़ा। 9 मुकाबले टाई रहे और 41 का कोई रिजल्ट नहीं निकला। भारत के बाद ऑस्ट्रेलिया (958) सबसे ज्यादा वनडे खेलने वाली दूसरी टीम है। जबकि पाकिस्तान तीसरे नंबर पर है।

विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाए जाने के बाद रोहित शर्मा की बतौर फुलटाइम वनडे कैप्टन ये पहली सीरीज होगी। साथ ही विराट पहली बार रोहित की कप्तानी में खेलते नजर आएंगे। रोहित विराट के छठे वनडे कैप्टन होंगे। इससे पहले विराट (एमएस धोनी, वीरेंद्र सहवाग, सुरेश रैना, गौतम गंभीर और केएल राहुल) की कप्तानी में खेल चुके हैं।

टीम इंडिया के लिए इस जोड़ी ने बीते 8 से 9 सालों में बहुत कमाल का खेल दिखाया है। वेस्टइंडीज सीरीज में भी दोनों से फैंस को ऐसी ही उम्मीद रहेगी। रोहित अभी तक कुल 10 बार इस फॉर्मेट में टीम की अगुआई कर चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 8 मैच जीते और केवल 2 में हार का सामना करना पड़ा।

दोनों टीमें- भारत – रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, शार्दूल ठाकुर, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, वॉशिंगटन सुंदर , शाहरुख खान।

वेस्टइंडीज – कीरोन पोलार्ड (कप्तान), फैबियन एलन, एनक्रुमाह बॉनर, डेरेन ब्रावो, शामार ब्रूक्स, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन, केमार रोच, रोमारियो शेफर्ड, ओडेन स्मिथ और हेडन वाल्श जूनियर।

शादी में मिले गिफ्ट की लिस्ट बनाना है जरूरी, इलाहाबाद हाई कोर्ट ने ऐसा क्यों कहा?     |     एक जज के तौर पर हम राजा नहीं हैं…ब्राजील में J20 के मंच से बोले CJI डीवाई चंद्रचूड़     |     आंध्र प्रदेश के मतदान में हिंसा पर चुनाव आयोग का एक्शन, मुख्य सचिव और DGP को किया तलब     |     बरगी के सुख सागर मेडिकल कालेज की तीसरी मंजिल से गिरकर छात्र की मौत     |     दहेज में मिलने वाले उपहारों की सूची रखी जाए… इलाहाबाद हाईकोर्ट का अहम आदेश     |     पिता के फर्जी साइन, 10 साल से कर रहा सरकारी नौकरी… बेटे का कारनामा जान उड़े होश     |     रमनपुर घाटी में ट्रक डिवाइडर से टकराकर पलटा, कंडेक्टर की मौत; चालक गंभीर     |     अधिवक्ताओं की विधि के साथ स्नातक डिग्री का भी होगा सत्यापन     |     CRPF जवान ने रिवॉल्वर से खुद को गोली मार किया सुसाइड, सचिन की सुरक्षा में रह चुका तैनात     |     सफाईकर्मी ने पहनी वर्दी और बन गया पुलिस वाला… SP ने देखी प्रोफाइल तो खुली पोल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें