Breaking
धनंजय सिंह को इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत, 7 साल की सजा पर रोक वक्फ बोर्ड मामले में अमानतुल्लाह को जमानत, क्या है आरोप? लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी? 20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था? Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक... अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया

इंडियन नेवी को बड़ी सफलता,पाक के रास्ते आ रहा 2000 करोड़ का ड्रग्स जब्त

नई दिल्ली  नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो  ने शनिवार को भारतीय नौसेना के साथ मिलकर एक बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है। पाकिस्तान के रास्ते से आ रहा 2000 करोड़ा का ड्रग्स जब्त किया गया है। एनसीबी ने नौसेना के साथ मिलकर अरब सागर में एक जहाज से 2,000 करोड़ रुपये का ड्रग्स जब्त किया है। एनसीबी के पास खुफिया जानकारी थी कि भारी मात्रा में ड्रग्स ले जाने वाली दो बड़ी नावें, जो अरब सागर से गुजरात या मुंबई की ओर जा रहे थे।

यह ऑपरेशन भारतीय नौसेना के सहयोग से उप महानिदेशक (डीडीजी) संजय कुमार सिंह के नेतृत्व में एनसीबी ने किया गया था। वहीं, भारतीय नौसेना के प्रवक्ता के मुताबिक इसे बड़ी सफलता के तौर पर देखा जा रहा है।

काफी दिनों से थी सेना की नजर

इस हफ्ते समुद्र में निगाहें जमाने के बाद NCB और भारतीय नौसेना के जहाज ने भारत के EEZ के बाहर दो नावों को देखा, जो तट से 200 समुद्री मील की दूरी था। इसके बाद भारतीय नौसेना की नाव उनका पीछा कर रही थी, तस्कर कथित तौर पर एक नाव को छोड़कर दूसरी नाव में भाग गए। जांच के दौरान, एनसीबी को 525 किलोग्राम बहुत उच्च गुणवत्ता वाली हशीश और 234 किलोग्राम बेहतरीन गुणवत्ता वाला क्रिस्टल मेथमफेटामाइन मिला, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 2,000 करोड़ रुपये थी।

एनसीबी के महानिदेशक एसएन प्रधान ने कहा कि एनसीबी या अन्य जांच एजेंसियों के इतिहास में यह पहला ऐसा ऑपरेशन है, जब समुद्र में इतनी भारी मात्रा में जब्ती की गई हो। यह एक बड़ी सफलता है”।

वहीं, नाम न बताने की शर्त पर एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि समुद्र में मिली नाव पर ‘उर्दू’ का कुछ शिलालेख है। खुफिया जानकारी से पता चलता है कि ड्रग्स पाकिस्तान से भेजे गए थे और भारत के लिए थे।

धनंजय सिंह को इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत, 7 साल की सजा पर रोक     |     वक्फ बोर्ड मामले में अमानतुल्लाह को जमानत, क्या है आरोप?     |     लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य     |     ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज     |     लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी?     |     20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर     |     कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था?     |     Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक्साइड     |     अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते     |     राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें