Breaking
गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, महात्मा गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP ने बोला हम... गांव में हुई महापंचायत, 8 लोगों का बाहर निकाला… आखिर क्यों लिया इतना बड़ा फैसला? पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी से दाखिल करेंगे नामांकन, 13 मई को काशी में होगा रोड शो दादी इंदिरा और मां सोनिया की विरासत… रायबरेली सीट राहुल गांधी के लिए कितनी आसान? रायबरेली से स्नेह और भरोसे का रिश्ता…. राहुल गांधी के नामांकन पर भावुक हुईं प्रियंका गांधी गुजरात: रिटायर्ड ASI और पत्नी की हत्या, 35 लाख कैश-सोना लूटा… बहू-पोते ने ही दी थी सुपारी करोड़पति हैं अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा, पत्नी के पास भी 6.5 करोड़ की दौलत तुम्हारा बेटा रेप केस में फंसा है, पब्लिक मार डालेगी, जान बचानी है तो पैसे भेजो मां ने बड़े भरोसे से परिवार की कर्मभूमि सौंपी है… रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल का X पर पोस्ट तिहाड़ में फिर खूनी खेल… जेल नंबर-3 में आपसी विवाद के बाद एक कैदी की हत्या

शाहजहां के उर्स के मौके पर मुफ्त में ताजमहल का दीदार कर सकेंगे पर्यटक, 27 फरवरी से मनाया जाएगा उर्स

Viral News: शाहजहां का तीन दिवसीय 367वां उर्स आगामी 27 फरवरी से मनाया जाएगा. इस दौरान पर्यटकों का प्रवेश भी निशुल्क रहेगा.

Viral News: ताजमहल का दीदार करना दुनियाभर के लोगों की इच्छाओं में प्रमुख रूप से शामिल रहता है. ताजमहल की खूबसूरती ही ऐसी है कि लोग इसे देखने के लिए दूर-दूर से खींचे चले आते हैं. कल्पना कीजिए कि आप ताजमहल को देखना चाहते हैं कि और इसके लिए आपको टिकट भी ना खरीदना पड़े तो कैसा रहेगा. यूपी के आगरा में मुगल बादशाह शाहजहां के 367वें उर्स के मौके पर ऐसा ही होने जा रहा है. शाहजहां का तीन दिवसीय 367वां उर्स आगामी 27 फरवरी से मनाया जाएगा. इस दौरान पर्यटकों का प्रवेश भी निशुल्क रहेगा. उर्स 27 फरवरी से शुरू होकर एक फरवरी तक चलेगा. इस बात की जानकारी अधिकारियों ने दी है.

ताजमहल में पर्यटकों का प्रवेश निशुल्क

अधिकारियों ने इस संबंध में जानकारी दी है कि मुगल बादशाह शाहजहां के तीन दिवसीय 367वें उर्स पर ताजमहल के मुख्य गुंबद के नीचे बने तहखाने में स्थित मुमताज और शाहजहां की कब्र वाले स्थान को पर्यटकों के लिए खोला जाएगा. उर्स के दौरान पर्यटकों का प्रवेश का प्रवेश फ्री होगा.

शाहजहां के 367वें उर्स की तैयारियां पूरी

जी सलाम में छपी खबर के अनुसार, उर्स का आयोजन करने वाली समिति के अध्यक्ष सैयद इब्राहिम हुसैन जैदी ने बताया कि शाहजहां के 367वें उर्स की तैयारी पूरी हो गई है. आयोजन के दौरान कोरोना वायरस संबंधी प्रोटोकॉल के तहत नियमों का पूरी तरह से पालन किया जाएगा. भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण, आगरा के अधीक्षण पुरातत्वविद् डॉ. राजकुमार पटेल ने बताया कि आगामी 27 और 28 फरवरी को अपराह्न दो बजे से ताजमहल में पर्यटकों के लिए प्रवेश निशुल्क रहेगा. एक मार्च को पूरे दिन स्मारक में पर्यटकों का प्रवेश निशुल्क रहेगा.

गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, महात्मा गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP ने बोला हमला     |     गांव में हुई महापंचायत, 8 लोगों का बाहर निकाला… आखिर क्यों लिया इतना बड़ा फैसला?     |     पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी से दाखिल करेंगे नामांकन, 13 मई को काशी में होगा रोड शो     |     दादी इंदिरा और मां सोनिया की विरासत… रायबरेली सीट राहुल गांधी के लिए कितनी आसान?     |     रायबरेली से स्नेह और भरोसे का रिश्ता…. राहुल गांधी के नामांकन पर भावुक हुईं प्रियंका गांधी     |     गुजरात: रिटायर्ड ASI और पत्नी की हत्या, 35 लाख कैश-सोना लूटा… बहू-पोते ने ही दी थी सुपारी     |     करोड़पति हैं अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा, पत्नी के पास भी 6.5 करोड़ की दौलत     |     तुम्हारा बेटा रेप केस में फंसा है, पब्लिक मार डालेगी, जान बचानी है तो पैसे भेजो     |     मां ने बड़े भरोसे से परिवार की कर्मभूमि सौंपी है… रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल का X पर पोस्ट     |     तिहाड़ में फिर खूनी खेल… जेल नंबर-3 में आपसी विवाद के बाद एक कैदी की हत्या     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें