Breaking
महामना चौक से महादेव के दरबार तक… जानिए वाराणसी में PM मोदी के रोड शो में क्या-क्या होगा? अब जल्दी ही करनी पड़ेगी… शादी के सवाल पर रायबरेली में बोले राहुल गांधी 45 मिनट तक तड़पते रहे मासूम, प्लानिंग से की हत्या…सीतापुर हत्याकांड में सामने आई नई थ्योरी गर्लफ्रेंड से शादी करने के लिए खुद पर चलवा ली गोली, यूपी पुलिस के कांस्टेबल की करतूत दिल्ली में छाए बादल, गर्मी से हल्की राहत… कब तक रहेगा मौसम का ये बदलाव? पटना साहिब में पीएम मोदी ने टेका मत्था, बनाई दाल-परोसा लंगर, गुरु गोविंद के शस्त्रों के किए दर्शन पत्नी और भांजी ने 6 लाख रुपये में दी थी व्‍यापारी की हत्‍या की सुपारी, चरित्र शंका में गई जान, 3 आरो... पाटन में जबलपुर-तेंदुखेड़ा मार्ग पर बिजली के तार से लदे ट्रक में लगी आग पोस्टमार्टम के लिए पन्ना से वापस लाए शव, 24 घंटे में साढ़े चार सौ किलोमीटर भटके स्वजन 20 स्टेशनों के शुरू हुई कम्प्यूटरीकृत पार्सल मैनेजमेंट सुविधा, देखें लिस्‍ट

इंदौर शासकीय राशन की कालाबाजारी पुलिस ने आटा चक्की संचालक को पकड़ा

पुलिस ने शासकीय योजनाओं के राशन को खरीदकर उसकी कालाबाजारी करने वाले आटा चक्की संचालक को पकड़ा है। मामले में अब पुलिस उसके दो साथियों की तलाश कर रही है। आरोपी गरीबों से राशन लेने के बाद उसे पीसकर दुकानों में बड़े भाव में बेचकर मुनाफा खोरी कर रहा था। पुलिस ने इस मामले में राशन की कालाबाजारी को लेकर कार्रवाई की है।

TI तहजीब काजी के मुताबिक उन्हें सूचना मिली थी उषागंज में रहने वाला मोहम्मद इमरान पुत्र बाबू खान शासकीय दुकानों से मिलने वाले गरीबों के अनाज को लोगों को प्रलोभन देकर सस्ते दामों पर खरीदता है। जिसके बाद सूचना पर उसकी आटा चक्की पर दबिश दी गई। यहां पुलिस को करीब 27 कट्‌टों में भरा हुआ राशन जब्त किया गया। पुलिस ने मामले में इमरान से बिल ओर अन्य दस्तावेजों को लेकर पूछताछ की तो वह जबाब नहीं दे पाया। बाद में उसने बताया कि यह अनाज उसने दो साथियों की मदद से गरीब लोगों से रुपए का लालच दिया गया था। मोहम्मद इमरान ने बताया कि वह इस अनाज को पीसने के बाद दुकानों में सप्लाय कर देता था। कुछ माल वह अपनी आटा चक्की से भी बेच देता था। पुलिस ने मामले में कालाबाजारी को लेकर कार्रवाई की है।
पहले भी हो चुकी है कार्रवाई
पुलिस ने इसी सप्ताह में राशन की कालाबाजारी करने वाले लोगो पर कार्रवाई की थी। संयोगितागंज टीआई ने इलाके की एक राशन दुकान पर गरीबों के अनाज की कालाबाजारी करने वाले लोगों को हिरासत में लेकर कार्रवाई करते हुए जेल भेजा था। उन्हें इस मामले में लगातार शिकायतें मिल रही थी। द्वारकापुरी में पिछले दिनों बीजेपी पार्षद राजेश जैन के वार्ड में भी गरीबों के नाम से फर्जी लोगों को राशन दुकानों से राशन लेते हुए पकड़ा था। बाद में इन्हें द्वारकापुरी पुलिस के सुपुर्द किया गया था। यहां पुलिस ने प्रतिबंधात्मक धाराओं में कार्रवाई के बाद सभी को छोड़ दिया था।

महामना चौक से महादेव के दरबार तक… जानिए वाराणसी में PM मोदी के रोड शो में क्या-क्या होगा?     |     अब जल्दी ही करनी पड़ेगी… शादी के सवाल पर रायबरेली में बोले राहुल गांधी     |     45 मिनट तक तड़पते रहे मासूम, प्लानिंग से की हत्या…सीतापुर हत्याकांड में सामने आई नई थ्योरी     |     गर्लफ्रेंड से शादी करने के लिए खुद पर चलवा ली गोली, यूपी पुलिस के कांस्टेबल की करतूत     |     दिल्ली में छाए बादल, गर्मी से हल्की राहत… कब तक रहेगा मौसम का ये बदलाव?     |     पटना साहिब में पीएम मोदी ने टेका मत्था, बनाई दाल-परोसा लंगर, गुरु गोविंद के शस्त्रों के किए दर्शन     |     पत्नी और भांजी ने 6 लाख रुपये में दी थी व्‍यापारी की हत्‍या की सुपारी, चरित्र शंका में गई जान, 3 आरोपित गिरफ्तार     |     पाटन में जबलपुर-तेंदुखेड़ा मार्ग पर बिजली के तार से लदे ट्रक में लगी आग     |     पोस्टमार्टम के लिए पन्ना से वापस लाए शव, 24 घंटे में साढ़े चार सौ किलोमीटर भटके स्वजन     |     20 स्टेशनों के शुरू हुई कम्प्यूटरीकृत पार्सल मैनेजमेंट सुविधा, देखें लिस्‍ट     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें