Breaking
रेलवे के आरक्षण नियम कागजों में दुकानों के बाहर रखा तीन ट्रक सामान जब्त किया रातभर की चार्जिंग और बैटरी से समझौता , ईवी स्कूटर को बना सकता है ‘बर्निंग ईवी’ चौथे चरण का मतदान कल, 1.63 करोड़ मतदाता करेंगे 74 उम्मीदवारों के राजनीतिक भविष्य का निर्णय कार की टक्कर से दो बाइक पर सवार चार लोगों की मौत, परिजन बोले- हत्या की गई पति ने कैंची से गोदकर की पत्नी की हत्या, आरोपी गिरफ्तार महामंडलेश्वर मंदाकिनी पुरी पर धोखाधड़ी का आरोप, आयुर्वेदिक प्रोडक्ट्स बुलवाकर नहीं किया भुगतान शादीशुदा महिला के साथ दुष्कर्म, मतांतरण का बनाया दबाव, केस दर्ज ससुराल में पति ने कुल्हाड़ी मारकर कर दी पत्नी की हत्या, बेटी और ससुर को किया घायल रतलाम के धतरवादा के पास किसान को लूटने के मामले में मंदसौर से दो युवक गिरफ्तार

होली के बाद बनेगी राहु-शुक्र की युति, इन 4 राशियों की बढ़ेगी मुश्किल

Shukra Rahu Yuti: शुक्र को भौतिक सुख, कला और सौंदर्य का कारक ग्रह माना जाता है. वैसे तो शुक्र ग्रह जीवन में बहुत ही शुभ परिणाम लेकर आता है, लेकिन राहु, केतु या मंगल के साथ इसकी युति नकारात्मक प्रभाव का कारण बन जाती है.

इस बार होली के ठीक चार दिन बाद यानी 12 मार्च को मेष राशि में शुक्र और राहु की युति बनने जा रही है. यहां दोनों ग्रह 6 अप्रैल 2023 तक साथ रहेंगे. आइए जानते हैं कि शुक्र-राहु की यह युति किन राशियों को नुकसान पहुंचा सकती है.

मेष राशि- शुक्र-राहु की युति आपके लग्न भाव में बनने वाली है. ज्योतिष गणना के अनुसार, शुक्र-राहु की युति आपके रिश्तों को प्रभावित कर सकती है. आप किसी ऐसे इंसान के करीब आ सकते हैं, जो आपके लिए सही नहीं है. रिश्तों में आपके साथ धोखा हो सकता है. प्रेम के मामले में आप थोड़े कन्फ्यूज हो सकते हैं. दांपत्य जीवन में मधुरता बनाए रखने के लिए आपको कड़े प्रयास करने पड़ सकते हैं.

वृषभ राशि- राहु-शुक्र की युति के बाद वृषभ राशि के जातकों को नए रिश्तों में सावधानी के साथ आगे बढ़ना होगा. पुराने रिश्ते आपकी चिंता का कारण बन सकते हैं. प्रेम जीवन में आपको बहुत समझदारी के साथ फैसले लेने होंगे. इस अवधि में आपको अपनी वाणी और व्यवहार पर भी नियंत्रण रखना होगा. ख्याल रखें कि आपकी बातों से दूसरों का मन बिल्कुल दुखी न हो.

कन्या राशि- शुक्र-राहु की युति कन्या राशि का जातकों की मुश्किलें भी बढ़ा सकती है. आपके वाणी कठोर हो सकती है. आपके व्यवहार से लोग परेशान हो सकते हैं. दुर्घटना होने की संभावनाएं रहेंगी, इसलिए वाहन चलाते समय पूर्ण सावधानी बरतें. अपने जीवनसाथी को प्राथमिकता दें. उनके साथ दुर्व्यवहार बिल्कुल न करें.

मीन राशि- शुक्र और राहु की युति मीन राशि के जातकों की टेंशन भी बढ़ा सकती है. आपको अपने दांपत्य जीवन में बहुत सावधानी के साथ रहना होगा. प्रेम जीवन की समस्याओं को सुलझाने में दिक्कतें आएगी. परिवार का सपोर्ट नहीं मिलेगा. पति-पत्नी के बीच अनबन भी बढ़ सकती है. गृह क्लेश और तनाव जैसी स्थिति बनती दिखाई दे रही है.

क्या है उपाय?
यदि शुक्र और राहु की युति किसी जातक को बहुत ज्यादा परेशान करने लगे तो कुछ विशेष उपाय कर लेना उचित होता है. प्रतिदिन सुबह शुक्र के मंत्र ‘ॐ शुं शुक्राय नमः’ का एक माला जाप करें. शुक्रवार को नियमित उपवास करें. शुक्रवार को भोजन में दही या खीर जैसी चीजों का प्रयोग करें. शुक्रवार को सफेद रंग के वस्त्र धारण करें. ज्योतिष से सलाह लेकर शुक्र के रत्न डायमंड या ओपल को धारण करें. राहु की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पक्षियों को सतनाज दें. जरूरतमंदों को अन्नदान करें.

रेलवे के आरक्षण नियम कागजों में     |     दुकानों के बाहर रखा तीन ट्रक सामान जब्त किया     |     रातभर की चार्जिंग और बैटरी से समझौता , ईवी स्कूटर को बना सकता है ‘बर्निंग ईवी’     |     चौथे चरण का मतदान कल, 1.63 करोड़ मतदाता करेंगे 74 उम्मीदवारों के राजनीतिक भविष्य का निर्णय     |     कार की टक्कर से दो बाइक पर सवार चार लोगों की मौत, परिजन बोले- हत्या की गई     |     पति ने कैंची से गोदकर की पत्नी की हत्या, आरोपी गिरफ्तार     |     महामंडलेश्वर मंदाकिनी पुरी पर धोखाधड़ी का आरोप, आयुर्वेदिक प्रोडक्ट्स बुलवाकर नहीं किया भुगतान     |     शादीशुदा महिला के साथ दुष्कर्म, मतांतरण का बनाया दबाव, केस दर्ज     |     ससुराल में पति ने कुल्हाड़ी मारकर कर दी पत्नी की हत्या, बेटी और ससुर को किया घायल     |     रतलाम के धतरवादा के पास किसान को लूटने के मामले में मंदसौर से दो युवक गिरफ्तार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें