Breaking
डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’ दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी? अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष! सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल

दिल्ली में मंत्रियों से मिला जैसलमेर प्रतिनिधिमंडल

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने बुधवार शाम को नई दिल्ली में संसदीय क्षेत्र बाड़मेर जैसलमेर के स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं भाजपा पदाधिकारियों के साथ केंद्रीय वन एवं पर्यावरण तथा श्रम एवं रोजगार मंत्री भूपेंद्र यादव और केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के साथ मुलाकात कर संसदीय क्षेत्र से जुड़े मुद्दों को लेकर अपनी बात रखी।केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने अपने संसदीय क्षेत्र बाड़मेर-जैसलमेर में डीएनपी (डेजर्ट नेशनल पार्क) के कारण अवरुद्ध क्षेत्र के विकास कार्यों को विधिवत शुरू करवाने को लेकर केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव को केंद्र सरकार की ओर से रियायत देने के साथ ही राज्य सरकार को भी निर्देशित करने का आग्रह किया।

इस पर मंत्री भूपेंद्र यादव ने केंद्र सरकार के वन एवं पर्यावरण मंत्रालय की ओर से पूर्ण सहयोग करने के आश्वासन के साथ ही राज्य सरकार से भी विकास कार्यों में सहभागिता को लेकर वार्ता की। वन एवं पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव ने डीएनपी क्षेत्र से गुजरने वाले भारतमाला सड़क योजना पर सहमति व्यक्त करते हुए जल्द कार्रवाई करने को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।इसके बाद केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने संसदीय क्षेत्र बाड़मेर जैसलमेर के जन प्रतिनिधि मंडल के साथ रेल भवन में केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से आत्मीय मुलाकात कर संसदीय क्षेत्र बाड़मेर जैसलमेर में, बाड़मेर और बालोतरा को रेलवे स्टेशन विकास योजना (अमृत) में शामिल करने तथा जैसलमेर रेलवे स्टेशन का आधुनिकीकरण एवं सुंदरीकरण करने के लिए जारी बजट के लिए के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।

इस दौरान केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने संसदीय क्षेत्र बाड़मेर जैसलमेर में नई रेल सेवाओं की शुरुआत, चलायमान ट्रेनों के फेरे बढ़ाने तथा अन्य यात्री सुविधाओं की मांग को लेकर मजबूती से अपना पक्ष रखा। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी जल्द ही मांगों पर सकारात्मक कार्रवाई को लेकर आश्वासन दिया।इस दौरान बाड़मेर भाजपा जिलाध्यक्ष स्वरूप सिंह खारा, जैसलमेर भाजपा जिलाध्यक्ष चंद्रप्रकाश शारदा, पूर्व विधायक जैसलमेर छोटूसिंह भाटी, पूर्व जिलाध्यक्ष बाड़मेर आदूराम मेघवाल, भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य दिलीप पालीवाल एवं जिला महामंत्री बालाराम मूंढ़, छुगसिंह सोढा, सवाई सिंह देवड़ा एवं सुरेंद्र सिंह सहित पार्टी पदाधिकारी एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

 

डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार     |     दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’     |     दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी     |     औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी     |     रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क     |     तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी?     |     अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह     |     मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश     |     वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष!     |     सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें