Breaking
573 मीटर ऊंची पहाड़ी पर रोकी पेड़ों की कटाई, अब इस पहाड़ी पर हरे-भरे हैं डेढ़ लाख से ज्यादा पेड़ नाराज मुख्यमंत्री की लगातार 6 पोस्ट, ईडी-आईटी वाले अफसरों को मुर्गा बनाकर पीट रहे हैं, अब शिकायत मिल... रिफ्लेक्टर जैकेट, एल्कोमीटर होने के बाद भी रात में ट्रैफिक पुलिस सड़कों से हो जाती है गायब दिन का तापमान जहां 28 डिग्री, न्यूनतम 8.1 डिग्री पर पहुंचा, सर्द उत्तरी हवाओं से दिन में भी बढ़ी ठिठु... अलीगढ़ में जिला बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन ने कराई प्रतियोगिता, प्रदेश के 200 से ज्यादा युवा हुए शामिल मध्यप्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों से गुजर रही यात्रा, भिलाई नगर विधायक निभा रहे अहम भूमिका 14.5 करोड़ की हेरोइन बरामद, आरोपियों से 20 हजार ड्रग मनी और 2 स्कूटर भी मिले  भारत जोड़ो यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने पर कांग्रेस नेताओं पर केस दर्ज  ट्रक से टकराए बाइक सवार बुजुर्ग; सिंगोडी बाइपास पर युवक की भी मौत स्टूडेंट्स के उज्ज्वल भविष्य के लिए लिंग्याज की टीम करियर काउंसलिंग कर दिखा रही राह

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने सादगी से मनाया 57 वां स्थापना दिवस

बस्ती । शनिवार को  राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तर प्रदेश का 57 वां स्थापना दिवस प्रेस क्लब के सभागार में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के रूप में मनाया गया। मुख्य अतिथि परिषद के प्रदेश अध्यक्ष ई. हरिकिशोर तिवारी ने कहा कि पुरानी पेंशन नीति बहाल किये जाने का आन्दोलन व्यर्थ नहीं जायेगा, अब वह दिन दूर नहीं है जब आने वाले सरकार पुरानी पेंशन नीति बहाली की घोषणा कर देें। कहा कि देश भर के कर्मचारियों की आवाज को राजस्थान की सरकार ने सुना और पुरानी पेंशन नीति बहाल करने की घोषणा कर दी। उन्होने कहा कि कर्मचारियों के बुढापे की लाठी कमजोर नहीं होने पायेगी, इसके लिये परिषद का संघर्ष तब तक जारी रहेगा जब तक बजट में इसकी व्यवस्था नहीं हो जाती। उन्होने एकजुटता बनाये रखने पर जोर दिया।
परिषद के प्रदेश महामंत्री शिव बरन सिंह यादव ने कहा कि पिछले वर्षो में कर्मचारियों का हर स्तर पर उत्पीड़न हुआ, एस्मा लागू कर उन्हें डराया गया, हक मांगने पर मुकदमें दर्ज कराने के साथ ही लाठियां बरसायी गई, इसके बावजूद प्रदेश के कर्मचारी अपनी मांगों पर डटे रहे। कहा कि सरकार चाहे जिस दल की बने उसे पुरानी पेंशन नीति बहाल करना ही होगा।
राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के मण्डल अध्यक्ष प्रताप नारयण शुक्ल, जिलाध्यक्ष मस्तराम वर्मा, जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष राम अधार पाल, जिला मंत्री तौलू प्रसाद, अरूण प्रजापति, अशोक मिश्र, अखिलेश पाठक, अरूणेश पाल, सन्तोष राव, राकेश कुमार पाण्डेय, उमेश वर्मा, अजय आर्या, सुभाष मिश्र आदि ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये कहा कि अपने मताधिकार का प्रयोग सोच समझ कर करें। इस अवसर पर कर्मचारी नेताओं ने 57 वें स्थापना दिवस के खुशियों को साझा किया और सेवा निवृत्त कर्मचारी जलालुद्दीन कुरैशी, परमात्मा प्रसाद को अंग वस्त्र, माल्यार्पण कर सम्मानित किया गया। कहा कि परिषद के विस्तार में लाखों कर्मचारियों का योगदान रहा है।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रमोद कुमार शुक्ल, अमरनाथ गौतम, उमारमण त्रिपाठी, जितेन्द्र अरोड़ा, मुकेश सोनकर, राजेश श्रीवास्तव, रामशकल यादव, विमल आनन्द, फैजान अहमद, मंशाराम, ऋतुराज पाण्डेय, मो. कलीम, अमरेश श्रीवास्तव, सुजीत जायसवाल, अनिल सिंह, वीरेन्द्र त्रिपाठी, राजेश कुमार, अश्विनी पाठक, जगनरायन, के.के.  उपाध्याय, दिनेश सिंह मगन, विनय वर्मा, धर्मेन्द्र श्रीवास्तव, हरिराम पाण्डेय, सुरेन्द्र पाल,  महेन्द्र, रूद्रनरायन, राम चन्द्र, विनय शुक्ल, कौशल कुमार चौधरी के साथ ही अनेक कर्मचारी नेता, कर्मचारी शामिल रहे।

573 मीटर ऊंची पहाड़ी पर रोकी पेड़ों की कटाई, अब इस पहाड़ी पर हरे-भरे हैं डेढ़ लाख से ज्यादा पेड़     |     नाराज मुख्यमंत्री की लगातार 6 पोस्ट, ईडी-आईटी वाले अफसरों को मुर्गा बनाकर पीट रहे हैं, अब शिकायत मिली तो कार्रवाई     |     रिफ्लेक्टर जैकेट, एल्कोमीटर होने के बाद भी रात में ट्रैफिक पुलिस सड़कों से हो जाती है गायब     |     दिन का तापमान जहां 28 डिग्री, न्यूनतम 8.1 डिग्री पर पहुंचा, सर्द उत्तरी हवाओं से दिन में भी बढ़ी ठिठुरन, रात का तापमान स्थिर     |     अलीगढ़ में जिला बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन ने कराई प्रतियोगिता, प्रदेश के 200 से ज्यादा युवा हुए शामिल     |     मध्यप्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों से गुजर रही यात्रा, भिलाई नगर विधायक निभा रहे अहम भूमिका     |     14.5 करोड़ की हेरोइन बरामद, आरोपियों से 20 हजार ड्रग मनी और 2 स्कूटर भी मिले     |      भारत जोड़ो यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने पर कांग्रेस नेताओं पर केस दर्ज      |     ट्रक से टकराए बाइक सवार बुजुर्ग; सिंगोडी बाइपास पर युवक की भी मौत     |     स्टूडेंट्स के उज्ज्वल भविष्य के लिए लिंग्याज की टीम करियर काउंसलिंग कर दिखा रही राह     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 8860606201