Breaking
बठिंडा में हरसिमरत कौर की सभा में बवाल, समर्थक भिड़े, फेंकी कुर्सियां क्या अनंतनाग-रजौरी में टल जाएगा लोकसभा चुनाव? जानिए क्या बोलीं महबूबा मुफ्ती मई में 7 दिन तक रहेगी भद्रा, यहां जानें डेट और समय सहित पूरी डिटेल EVM, संपत्ति बंटवारा और आपसी कलह… पीएम मोदी का कांग्रेस पर चौतरफा हमला उन्नाव में ट्रक और बस सामने से टकराए, भीषण हादसे में 5 की मौत, कई घायल बिहार में बड़ा हादसा, चुनावी ड्यूटी पर जा रही बस में ट्रक ने मारी टक्कर, 2 जवानों की मौत, 15 घायल टिकट के लिए नहीं, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए दिया दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा, अरविंदर सिं... गुजरात: NCB और ATS का बड़ा एक्शन, 90 KG ड्रग्स के साथ पकड़े गए 14 पाकिस्तानी बिहार: शादी के 2 साल बाद दहेज में बाइक की डिमांड, न देने पर बहू की गला दबाकर हत्या मुहूर्त निकलने पर दूल्हे का शादी से इनकार… लड़की वालों ने बारातियों को बनाया बंधक

आप” अनियमित कर्मचारियों के साथ खड़ी थी, खड़ी है और खड़ी रहेगी-प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी

रायपुर, 24 अप्रैल 2023

छत्तीसगढ़ की जनता से लोकलुभावन वादे करके सत्ता में आई कांग्रेस की भूपेश सरकार लगातार प्रदेशवासियों के साथ दुर्व्यवहार कर रही है। आम आमदी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने कहा कि अब आलम यह है कि भूपेश सरकार ने पिछले 4 सालों में अलग-अलग विभागों में अनियमित कर्मचारियों की मांगे तो पूरी नहीं की, लेकिन अब प्रदेशभर के अलग-अलग जिलों में अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे अनियमित कर्मचारियों पर लाठी चार्ज करवा रही है। सरकार, प्रदेश की जनता और कर्मचारियों की आवाज को दबाने को काम कर रही है। उन्होंने कहा कि भूपेश सरकार ने सिर्फ प्रदेश के अनियमित कर्मचारियों को धोखा देने और ठगने का काम किया है।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने कहा कि चुनावी साल 2023-24 में भूपेश सरकार के खिलाफ धरना-विरोध प्रदर्शनों के दबाव को देखते हुए पुलिस-प्रशासन राजधानी रायपुर में अनियमित कर्मचारियों को रोकने के लिए थ्री-वे विस्फोटक अश्रु गैस, गोला, बारूद और उन्हें डराने के लिए धमाका करने की योजना बनाई है। यानी कि भूपेश सरकार कर्मचारियों के लोकतांत्रिक और संवैधानिक अधिकार को दबाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने इस योजना को पूरी तरह से अलोकतांत्रिक बताया है। यह पूरी तरह से लोकतंत्र की हत्या है।

कोमल हुपेंडी ने कहा कि लोकतंत्र में सभी को अपनी बात रखने का अधिकार है, लेकिन पूरी तरह से फेल भूपेश सरकार अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए और जायज मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों को डराने के लिए उन बम-बारूद का सहारा लेगी। प्रशासन ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए अश्रु गैस के धुंए से पहले धमाका करने का फैसला लिया है। उन्होंने भूपेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि क्या आखिरकार क्या प्रदेश की जनता आंतकवादी है? क्या छत्तीसगढ़ की जनता को सरकार के सामने अपनी मांगों को रखने का अधिकार नहीं है?

कोमल हुपेंडी ने कहा कि अनियमित कर्मचारी तो उन्हीं मांगों को पूरी करने की मांग कर रहे हैं, जो कांग्रेस के घोषणापत्र में शामिल थी। उन्होंने कहा कि जब भपेश बघेल विपक्ष में थे तब प्रदेश के सभी अनियमित कर्मचारियों के साथ थे, उनके साथ सड़कों पर उतरकर रमन सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन, आंदोलन करते थे और आज जब वहीं भूपेश बघेल सत्ता में हैं तो, वह पुलिस को आगे करके उनपर लाठी चार्ज करवा रहे हैं।

आप प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बीते दिन राजधानी रायपुर में छतीसगढ़ अनियमित कर्मचारी मोर्चा ने नियमितीकरण की मांग को लेकर तूता स्थित धरना स्थल में अर्धनग्न प्रदर्शन किया। कर्मचारियों ने अर्धनग्न अवस्था में ही मुख्यमंत्री निवास का सांकेतिक घेराव किया। महीनेभर ग्राम पंचायत सचिव संघ अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। वेतन विसंगति की मांग को लेकर राजस्व पटवारी संघ छत्तीसगढ़ आज एक दिवसीय प्रांत स्तरीय आंदोलन कर रहे हैं। इसके अलावा हाल ही में भूपेश बघेल के विधानसभा क्षेत्र में स्कूल सफाई कर्मचारी भी हड़ताल पर थे। बावजूद इसके भूपेश सरकार कुंभकरण की नींद से नहीं जगी।

कोमल हुपेंडी ने कहा कि “आप” अनियमित कर्मचारियों के साथ खड़ी थी, खड़ी और खड़ी रहेगी। उनकी मांगों को लेकर पार्टी लड़ती रहेगी। उन्होंने कहा कि हम वादा करते हैं कि प्रदेश में ‘आप’ की सरकार बनने पर सभी अनियमित कर्मचारियों को नियमित करने का काम प्राथमिकता से करेंगे। साथ ही उन्होंने भूपेश सरकार से जल्द से जल्द अनियमित कर्मचारियों की सभी मांगों को पूरा करने की मांग की है।

बठिंडा में हरसिमरत कौर की सभा में बवाल, समर्थक भिड़े, फेंकी कुर्सियां     |     क्या अनंतनाग-रजौरी में टल जाएगा लोकसभा चुनाव? जानिए क्या बोलीं महबूबा मुफ्ती     |     मई में 7 दिन तक रहेगी भद्रा, यहां जानें डेट और समय सहित पूरी डिटेल     |     EVM, संपत्ति बंटवारा और आपसी कलह… पीएम मोदी का कांग्रेस पर चौतरफा हमला     |     उन्नाव में ट्रक और बस सामने से टकराए, भीषण हादसे में 5 की मौत, कई घायल     |     बिहार में बड़ा हादसा, चुनावी ड्यूटी पर जा रही बस में ट्रक ने मारी टक्कर, 2 जवानों की मौत, 15 घायल     |     टिकट के लिए नहीं, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए दिया दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा, अरविंदर सिंह लवली का झलका दर्द     |     गुजरात: NCB और ATS का बड़ा एक्शन, 90 KG ड्रग्स के साथ पकड़े गए 14 पाकिस्तानी     |     बिहार: शादी के 2 साल बाद दहेज में बाइक की डिमांड, न देने पर बहू की गला दबाकर हत्या     |     मुहूर्त निकलने पर दूल्हे का शादी से इनकार… लड़की वालों ने बारातियों को बनाया बंधक     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें