Breaking
महिला कैदी ने जेल अधिकारियों पर लगाया रेप का आरोप, चिट्ठी में लिखी आपबीती महाराष्ट्र में MVA जीतेगी कितनी सीटें? उद्धव ठाकरे ने पहली बार बताया नंबर रामपुर: गले में अटकी टॉफी, 5 साल के मासूम ने मां के सामने तड़प-तड़पकर तोड़ा दम हिमाचल में बीजेपी का बड़ा एक्शन, 2 नेताओं को 6 साल के लिए किया पार्टी से निष्कासित अगर बीजेपी को नहीं मिला बहुमत, तो क्या होगा प्लान बी? अमित शाह ने दिया ये जवाब ‘हमें कहा- दो बच्चे ही अच्छे, उन्हें कहा- चच्चा बहुत सारा बच्चा…’, देवकीनंदन शास्त्री ने ये क्या कह ... हलालपुर में खंडहरनुमा मकान की छत गिरी, मलबे में दबकर बालक घायल हाई कोर्ट ने कहा- गाडरवारा की नर्सिंग सिस्टर को जबलपुर की रिक्त सीट पर समायोजित करें अभी और सताएगी गर्मी, दिल्ली-UP और बिहार तक हीटवेव का अलर्ट… जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल सेना की हरी झंडी के बाद वीएफजे तैयार करेगी सात हजार से अधिक सैन्य वाहनों की बड़ी खेप

Fake ChatGPT Apps से रहें सावधान वरना आपका बैंक खाता हो जाएगा खाली

Fake ChatGPT Apps। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को लेकर दुनिया में इन दिनों काफी तेजी से काम हो रहा है और जब से ChatGPT आया है, पूरी दुनिया में इस ऐप को लेकर लोगों में एक दीवानगी और साथ ही इसने पूरी दुनिया में तूफान भी खड़ा कर दिया है, लेकिन OpenAI की ऑफिशियल ChatGPT वेबसाइट या फिर ऐप का यदि आप भी उपयोग कर रहे हैं या करना चाहते हैं तो अलर्ट हो जाएं क्योंकि इन दिनों Fake ChatGPT ऐप भी एक्टिव हो गए हैं, जिस पर एक क्लिक करने से अकाउंट खाली हो सकता है।

इन बातों की रखें सावधानी

– यदि आप भी ChatGPT यूज करते हैं तो कई संदिग्ध ऐप्स आपसे कई चीजों का एक्सेस मांगती हैं। ChatGPT से संबंधित होने का दावा करने वाले ऐप को डाउनलोड करने से पहले Allow करते समय सावधानी बरतें।

– आपको बता दें कि ChatGPT को OpenAI ने डेवलप किया है। जब आप Google Play Store या किसी अन्य ऐप स्टोर से ChatGPT डाउनलोड करते हैं तो सही डेवलपर को देखकर ही ऐप को इंस्टॉल करें।

– ChatGPT को डाउनलोड करने से पहले ऐप स्टोर पर डेवलपर की प्रोफाइल को अच्छे से जांच कर लें।

ChatGPT के अलावा भी यदि यूजर्स को कोई ऐप डाउनलोड करना है तो रिव्यूज जरूर चेक करें। साथ ही टॉप रेटेड रिव्यूज चेक करना चाहिए। अविश्वसनीय ऐप को डाउनलोड करने की गलती नहीं करना चाहिए।

– प्ले स्टोर पर कुछ ऐप डमी ChatGPT और GPT-4 जैसे ही दिखते हैं और इसमें यह पूरी तरह से फेक ऐप है। इनकी फर्जी रेटिंग से भी सावधान रहे।

ये है डाउनलोड का सही तरीका

आप वेब पर गूगल के बार्ड और माइक्रोसॉफ्ट के बिंग चैट के साथ OpenAI के ChatGPT का फ्री में उपयोग कर सकते हैं। साथ ही किसी भी प्रकार का पेमेंट भी नहीं करना पड़ेगा। अपने सफारी या क्रोम ब्राउजर के माध्यम से मुफ्त और सुरक्षित चैटबॉट सेवाओं का उपयोग कर सकते हैं और इसमें किसी भी प्रकार का जोखिम भी नहीं है।

महिला कैदी ने जेल अधिकारियों पर लगाया रेप का आरोप, चिट्ठी में लिखी आपबीती     |     महाराष्ट्र में MVA जीतेगी कितनी सीटें? उद्धव ठाकरे ने पहली बार बताया नंबर     |     रामपुर: गले में अटकी टॉफी, 5 साल के मासूम ने मां के सामने तड़प-तड़पकर तोड़ा दम     |     हिमाचल में बीजेपी का बड़ा एक्शन, 2 नेताओं को 6 साल के लिए किया पार्टी से निष्कासित     |     अगर बीजेपी को नहीं मिला बहुमत, तो क्या होगा प्लान बी? अमित शाह ने दिया ये जवाब     |     ‘हमें कहा- दो बच्चे ही अच्छे, उन्हें कहा- चच्चा बहुत सारा बच्चा…’, देवकीनंदन शास्त्री ने ये क्या कह दिया?     |     हलालपुर में खंडहरनुमा मकान की छत गिरी, मलबे में दबकर बालक घायल     |     हाई कोर्ट ने कहा- गाडरवारा की नर्सिंग सिस्टर को जबलपुर की रिक्त सीट पर समायोजित करें     |     अभी और सताएगी गर्मी, दिल्ली-UP और बिहार तक हीटवेव का अलर्ट… जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल     |     सेना की हरी झंडी के बाद वीएफजे तैयार करेगी सात हजार से अधिक सैन्य वाहनों की बड़ी खेप     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें