Breaking
लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी? 20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था? Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक... अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द

आज गुरु पुष्य योग इस चीजों की खरीदारी से खिंचा चला आएगा पैसा

गुरु पुष्य योग इस बार 25 मई, गुरुवार के दिन है। शादी विवाह को छोड़कर इस दिन सभी मांगलिक कार्य करना शुभ माना जाता है। इसके साथ ही गुरु पुष्य योग (Guru Pushya Nakshatra) में खरीदारी करना भी बहुत शुभ फल देता है।

मान्यताओं के अनुसार इस दिन खरीदी गई कुछ चीजों से आपके घर में धन संपन्नता आती है। मां लक्ष्मी (Maa Laxmi) की कृपा भी बनी रहती है। तो आइए जानते हैं कौन-कौन सी हैं वो चीजें और किस समय खरीदें सामान

25 मई को सुबह 5.26 बजे से लेकर शाम को 5 बजकर 54 मिनट तक गुरु पुष्य योग (Pushya Yoga) रहेगा। अगर कोई भी शुभ काम करना है या कोई खरीदारी करनी है तो उसके लिए शाम 5.54 तक का समय सबसे उत्तम है।

गुरु पुष्य योग में खरीद सकते हैं ये चीजें

1. एकाक्षी नारियल: एकाक्षी नारियल को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। इसलिए गुरु पुष्य नक्षत्र योग में एकाक्षी नारियल को घर लाकर स्थापित करना बहुत शुभ माना जाता है, इससे तरक्की मिलती है।

2. लक्ष्मी यंत्र: गुरु पुष्य नक्षत्र में अगर आप सोना या चांदी नहीं खरीद पा रहे हैं तो इस दिन आप लक्ष्मी यंत्र खरीद सकते हैं। इसे खरीद कर अपनी तिजोरी में रखें, ऐसा करने से आपकी तिजोरी कभी खाली नहीं होगी और धन वृद्धि होगी।

3. कौड़ी: गुरु पुष्य नक्षत्र में चांदी के सिक्के और रुपयों के साथ कौड़ी रखकर उसका पूजन करना चाहिए। ऐसा करने से पूजा के बाद इन्हें तिजोरी में रख दें। आपके पास हमेशा बरकत बनी रहेगी।

4. हाथी: घर में हाथी की मूर्ति रखना बहुत शुभ माना जाता है। इसे समृद्धिदायक माना जाता है, इसके घर में होने से धन की कभी कमी नहीं रहती और समृद्धि बनी रहती है।

गुरु पुष्य योग क्यों माना जाता है शुभ?

ज्योतिष के मुताबिक गुरु पुष्य योग शुभ कामों के लिए अच्छा योग माना जाता है। गुरु पुष्य नक्षत्र को सभी नक्षत्रों में अच्छा माना जाता है। इसे सभी नक्षत्रों का राजा कहा जाता है। अगर कोई भी काम इस नक्षत्र या योग में किया जाए तो वह अच्छा फल देता है। इस योग में सोना खरीदना बहुत शुभ माना जाता है, कहा जाता है इस दिन खरीदे गए सोने से पूरे साल आपके पास धन समृद्धि आती है।

लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य     |     ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज     |     लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी?     |     20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर     |     कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था?     |     Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक्साइड     |     अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते     |     राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया     |     ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती     |     ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें