Breaking
पानी की किल्लत को लेकर लोगों ने किया चक्काजाम गोटेगांव में कैनरा बैंक शाखा में तीन करोड़ रुपये का घोटाला, EOW ने दर्ज किया मामला कृषि में स्टार्टअप शुरू करने वाले युवाओं को विज्ञान और बाजार के गुर सिखाएंगे कृषि विज्ञानी, 30 जून त... प्रदेश के वकीलों की सर्वोच्च संस्था स्टेट बार में हंगामे की स्थिति दोपहिया वाहन सवार को बचाने में पलटा ट्रक, बाजू से गुजर रहा मोटरसाइकिल सवार चपेट में आया, मौत 10 साल में चुराया 3.37 करोड़ रुपये से अधिक का पानी, राठौर और उसके रिश्तेदार पर केस दर्ज बद्रीनाथ दर्शन कर लौट रहे खरगोन के श्रद्धालु हादसे का शिकार, वाहन पलटने से एक की मौत, आठ घायल इंदौर के संग्रहालय ने सहेजा भारत का इतिहास, सिंधु घाटी सभ्‍यता के अवशेष से लेकर होलकर वंश तक के सिक्... 50 लाख की चोरी सहित दो और स्थानों की चोरी का तरीका एक जैसा उज्जैन में डेढ़ लाख लोग High BP से ग्रस्‍त, भूलकर भी ना करें इन दो चीजों का सेवन

भारत से ज्यादा विदेश में पसंद किए जा रहे हैं मायथोलाजिकल सीरियल – तरुण खन्ना

भोपाल। वर्तमान समय में हमारे टीवी शो भारत से ज्यादा विदेश में देखे जाते हैं। इंडोनेशिया, मलेशिया और श्रीलंका जैसे देशों में वहां की भाषाओं में शोज की डबिंग होती है। मेरा शो चाणक्य भी बाहर बहुत पंसद किया गया था। इसकी वजह यह है कि भारतीय दर्शन अध्यात्म में लोगों की रुचि है। इससे उन्हें शांति मिलती है। यह कहना था टीवी एक्टर तरुण खन्ना का, जो कलर्स टीवी के अपकमिंग शो ‘शिव शक्ति – तप त्याग तांडव’ में इंद्रदेव की भूमिका में नजर आने हैं। सीरियल के प्रमोशन के लिए मंगलवार को भोपाल आए टीवी कलाकार ने मीडिया से चर्चा की और अपने प्रोजेक्ट के बारे में बताया।

एक सवाल के उत्तर में तरुण ने कहा कि हिंदु देवी- देवताओं पर आधारित टीवी शो और फिल्मों में मूल कहानी में कोई परिवर्तन नहीं किया जाता लेकिन कहानी को रोचक बनाने के लिए कैरेक्टर में थोड़े बदलाव कर दिए जाते हैं। पोशाक और गेटअप को बदना जाता है, इसमें कोई बुराई नहीं है। परिवर्तन ऐसा हो, जिससे किसी की धार्मिक आस्था पर चोट न हो। उन्होंने कहा कि करियर की शुरूआत में मैंने पहले सोशल सीरियल किए। बाद के मायथोलाजिक कैरेक्टर मिले तो उन्हें भी शिद्दत से किया।

तरुण ने कहा कि चाणक्य, शिव और श्रीकृष्ण के किरदार में मुझे लोकप्रियता मिली पर ऐसा नहीं है कि मुझे सिर्फ पौराणिक शो ही करने हैं। किसी अन्य किरदार के लिए आफर मिला तो उसे स्वीकारने में देरी नहीं करूंगा। इतना जरूर है कि पहले धर्म-अध्यात्म के प्रति मेरा लगाव न के बराबर था, पर देवताओं के रोल निभाने के बाद मैं भी धार्मिक हो गया हूं। किरदार का असर असल जिंदगी में पड़ा है और इसे मैं सकारात्मक बदलाव के रूप में देखता हूं।

हिंदू सबसे ज्यादा सिक्योर है

टीवी धारावाहिकों में कई बार महादेव का किरदार निभा चुके तरुण खन्ना कहते हैं कि मुझे तो मेरे घर परिवार में, आस-पड़ोस में महादेव ही बोलते हैं, यहां तक कि मेरे बेटे को बोलते हैं कि महादेव का बेटा है तो मैं महादेव से खुद को बहुत अच्छे से कनेक्टेड समझता हूं और उनके कई गुणों को अंगीकार करने की कोशिश भी करता हूं। वहीं अभिव्यक्ति की आजादी पर उन्होंने कहा कि इस तरह से सीरियल आना और हर एक चीज को बहुत अच्छी तरह से रिप्रजेंट करना अपने आप में अभिव्यक्ति की आजादी है और यह हिंदू धर्म में ज्यादा चलन में है, क्योंकि वर्तमान समय में भारत में हिंदू सबसे ज्यादा सिक्योर है और मुझे लगता है आने वाले समय में अन्य धर्मों में भी इसी तरह से अभिव्यक्ति की आजादी का प्रदर्शन होगा।

शिव-शक्ति की कहानी है शो

तरुण ने कहा कि भारत समृद्ध पौराणिक कथाओं का देश है जो इसके सांस्कृतिक ताने-बाने में बुने हुई हैं। पीढ़ियों से चली आ रही प्राचीन कहानियां लोगों के जीवन के सफर में कालातीत मार्गदर्शक के रूप में काम करती रही हैं। सभी भावनाओं से परे, सबसे शक्तिशाली प्रेम गाथा को चित्रित करते हुए नई महाकृति ‘शिव शक्ति – तप त्याग तांडव’ दो पूजनीय देवताओं – शिव और शक्ति के इर्द-गिर्द घूमती है। यह उनके कर्तव्य, त्याग और अलग होने के सफर को दर्शाता है, जिससे होकर वे तप, त्याग और तांडव की ओर जाते हैं। इसमें पहली बार शिव शक्ति की प्रेम कहानी उनके दृष्टिकोण से सुनाई जाएगी। कलर्स चैनल पर शो का प्रीमियर 19 जून को होगा।

पानी की किल्लत को लेकर लोगों ने किया चक्काजाम     |     गोटेगांव में कैनरा बैंक शाखा में तीन करोड़ रुपये का घोटाला, EOW ने दर्ज किया मामला     |     कृषि में स्टार्टअप शुरू करने वाले युवाओं को विज्ञान और बाजार के गुर सिखाएंगे कृषि विज्ञानी, 30 जून तक दे सकते हैं आवेदन     |     प्रदेश के वकीलों की सर्वोच्च संस्था स्टेट बार में हंगामे की स्थिति     |     दोपहिया वाहन सवार को बचाने में पलटा ट्रक, बाजू से गुजर रहा मोटरसाइकिल सवार चपेट में आया, मौत     |     10 साल में चुराया 3.37 करोड़ रुपये से अधिक का पानी, राठौर और उसके रिश्तेदार पर केस दर्ज     |     बद्रीनाथ दर्शन कर लौट रहे खरगोन के श्रद्धालु हादसे का शिकार, वाहन पलटने से एक की मौत, आठ घायल     |     इंदौर के संग्रहालय ने सहेजा भारत का इतिहास, सिंधु घाटी सभ्‍यता के अवशेष से लेकर होलकर वंश तक के सिक्के हैं मौजूद     |     50 लाख की चोरी सहित दो और स्थानों की चोरी का तरीका एक जैसा     |     उज्जैन में डेढ़ लाख लोग High BP से ग्रस्‍त, भूलकर भी ना करें इन दो चीजों का सेवन     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें