Breaking
रेलवे के आरक्षण नियम कागजों में दुकानों के बाहर रखा तीन ट्रक सामान जब्त किया रातभर की चार्जिंग और बैटरी से समझौता , ईवी स्कूटर को बना सकता है ‘बर्निंग ईवी’ चौथे चरण का मतदान कल, 1.63 करोड़ मतदाता करेंगे 74 उम्मीदवारों के राजनीतिक भविष्य का निर्णय कार की टक्कर से दो बाइक पर सवार चार लोगों की मौत, परिजन बोले- हत्या की गई पति ने कैंची से गोदकर की पत्नी की हत्या, आरोपी गिरफ्तार महामंडलेश्वर मंदाकिनी पुरी पर धोखाधड़ी का आरोप, आयुर्वेदिक प्रोडक्ट्स बुलवाकर नहीं किया भुगतान शादीशुदा महिला के साथ दुष्कर्म, मतांतरण का बनाया दबाव, केस दर्ज ससुराल में पति ने कुल्हाड़ी मारकर कर दी पत्नी की हत्या, बेटी और ससुर को किया घायल रतलाम के धतरवादा के पास किसान को लूटने के मामले में मंदसौर से दो युवक गिरफ्तार

इंस्टाग्राम यूजर्स अब डाउनलोड कर सकेंगे रील्स फीचर रोल आउट

 अब यूजर्स इंस्टाग्राम से सीधे रील्स डाउनलोड कर सकेंगे। पहले ऐसा करने के लिए थर्ड पार्टी की मदद लेना पड़ता था जोकि बहुत ज्यादा पेचीदा प्रोसेस है। हाल ही में कंपनी ने अमेरिका में एक लेकर आ रही। इंस्टाग्राम के हेड एडम मोसेरी ने अपने ब्रॉडकास्ट चैनल पर लिखा,’अमेरिका में हम पब्लिक अकाउंट के जरिए शेयर किए गए रील्स को आपके कैमरा रोल में डाउनलोड करने का फीचर रोलआउट कर रहे हैं।

शॉर्ट वीडियो और इमेज शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम के यूजर्स को अब थर्ड पार्टी ऐप को यूज करने की जरूरत नहीं होगी। मोसेरी ने बताया है कि प्राइवेट अकाउंट के जरिए शेयर किए गए रील्स को डाउनलोड नहीं किया जा सकता है। वहीं, पब्लिक अकाउंट वाले यूजर्स रील्स डाउनलोड करने के फीचर को अकाउंट सेटिंग से ऑफ कर सकते हैं, जिससे रील्स डाउनलोड ऑप्शन डिसेबल हो जाएगा।

ऐसी होगी यह प्रोसेस

-सबसे पहले उस रील्ड को ओपन करें जिससे आप डाउनलोड करना चाहते हैं।

-इंस्टाग्राम के राइट साइड में मौजूद शेयर आइकन पर टैप करें।

-कॉपी लिंक ऑप्शन के बगल में डाउनलोड का ऑप्शन पर टैप करें।

-आपकी रील्स डाउनलोड हो जाएगी।

भारत के यूजर्स को करना होगा इंतजार

इंस्टाग्राम के इस फीचर के लिए भारत के यूजर्स को अभी इंतजार करना होगा। यह फीचर अभी अमेरिका में रोल आउट हुआ है। अभी इसका फायदा सिर्फ अमेरिका के यूजर्स को मिल रहा है। वहीं, भारत समेत अन्य देशों में इसको आने में समय लगेगा। हालांकि कंपनी इस बारे में कुछ भी क्लियर नहीं किया है कि यह फीचर कब तक भारत में आएगा।

रेलवे के आरक्षण नियम कागजों में     |     दुकानों के बाहर रखा तीन ट्रक सामान जब्त किया     |     रातभर की चार्जिंग और बैटरी से समझौता , ईवी स्कूटर को बना सकता है ‘बर्निंग ईवी’     |     चौथे चरण का मतदान कल, 1.63 करोड़ मतदाता करेंगे 74 उम्मीदवारों के राजनीतिक भविष्य का निर्णय     |     कार की टक्कर से दो बाइक पर सवार चार लोगों की मौत, परिजन बोले- हत्या की गई     |     पति ने कैंची से गोदकर की पत्नी की हत्या, आरोपी गिरफ्तार     |     महामंडलेश्वर मंदाकिनी पुरी पर धोखाधड़ी का आरोप, आयुर्वेदिक प्रोडक्ट्स बुलवाकर नहीं किया भुगतान     |     शादीशुदा महिला के साथ दुष्कर्म, मतांतरण का बनाया दबाव, केस दर्ज     |     ससुराल में पति ने कुल्हाड़ी मारकर कर दी पत्नी की हत्या, बेटी और ससुर को किया घायल     |     रतलाम के धतरवादा के पास किसान को लूटने के मामले में मंदसौर से दो युवक गिरफ्तार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें