Breaking
बिहार में बड़ा हादसा, चुनावी ड्यूटी पर जा रही बस में ट्रक ने मारी टक्कर, 2 जवानों की मौत, 15 घायल टिकट के लिए नहीं, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए दिया दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा, अरविंदर सिं... गुजरात: NCB और ATS का बड़ा एक्शन, 90 KG ड्रग्स के साथ पकड़े गए 14 पाकिस्तानी बिहार: शादी के 2 साल बाद दहेज में बाइक की डिमांड, न देने पर बहू की गला दबाकर हत्या मुहूर्त निकलने पर दूल्हे का शादी से इनकार… लड़की वालों ने बारातियों को बनाया बंधक लोगों ने Kalki 2898 AD को ड्यून की सस्ती कॉपी बताया, डायरेक्टर नाग अश्विन का जवाब आ गया एएनएम पद की सभी भर्तियों मप्र हाई कोर्ट के अंतिम निर्णय के अधीन, अधिकारियों से मांगा जवाब दिल्ली वाले अंकल और नवीन बाबू की हुई शादी, ओडिशा को मिला PAANN…बीजेपी-BJD पर राहुल गांधी हमलावर कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी अरविंदर सिंह लवली का इस्तीफा मंजूर, कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी दीपक बावरिया बोले- नहीं बदले जाएंगे उ...

होम्यो मेडिकल हॉस्पिटल में भी करा सकेंगे देहदान

अलीगढ़। देहदान कर्त्तव्य संस्था के पदाधिकारियों की टीम डॉ एस के गौड़ की अध्यक्षता में राजकीय होम्योपैथिक मैडिकल कॉलेज , कासिमपुर रोड ,  छेरत , अलीगढ़ के एनोटॉमी विभाग में पार्थिव शरीर दान करने के वास्ते निरीक्षण करने पहुंची।
देहदान कर्तव्य संस्था के सदस्य भुवनेश वार्ष्णेय आधुनिक के अनुसार सरकार ने आयुष चिकित्सकों को भी सर्जरी करने व सर्जन लिखने की संस्तुति प्रदान की है। अतः इसके लिए आवश्यक है कि प्रथम वर्ष में एनोटॉमी की पढ़ाई सुगमता से करने के लिए एक सम्पूर्ण मरणोपरांत शरीर चाहिए। देहदान कर्तव्य संस्था इसी सफल कदम हेतु एक शरीर पहले आयुर्वेदिक विद्यालय को दे चुकी है। देहदान कर्तव्य संस्था के अध्यक्ष  डॉ एस के गौड़ ने प्रिन्सिपल डॉ योगेंद्र सिंह माहुर से बात की उन्होंने देहदान हेतु अपनी सहर्ष सहमति व्यक्त की। देहदान कर्तव्य संस्था व हॉस्पिटल प्रशासन में  सभी की सहमति के बाद शरीर वहाँ पहुँचाने का निर्णय लिया गया। इस अवसर पर सचिव डॉ जयंत शर्मा ने कहा कि यह कॉलेज हमारे उद्देश्य के अनुकूल है। हमें प्रधानाध्यापक का सहयोगी आश्वासन मिला।देहदान कर्तव्य संस्था के उपाध्यक्ष डॉ आलोक कुलश्रेष्ठ ने कहा हमारा आना सफल हुआ। कोषाध्यक्ष हितेष छाबड़ा ने कहा कि यह जगह मैडिकल पढ़ाई के लिए उपयुक्त है। राजकीय होम्यो मेडिकल के डॉ योगेंद्र सिंह माहुर ने देहदान कर्तव्य संस्था व पदाधिकारियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस कदम से एनोटॉमी की जानकारी में सक्रिय सहयोग मिलेगा।
इस अवसर पर डॉ योगेंद्र सिंह माहुर , डॉ एस के गौड़ , डॉ जयंत शर्मा ,आलोक कुलश्रेष्ठ ,  हितेश छावड़ा , भुवनेश वार्ष्णेय आधुनिक आदि उपस्थित रहे ।

बिहार में बड़ा हादसा, चुनावी ड्यूटी पर जा रही बस में ट्रक ने मारी टक्कर, 2 जवानों की मौत, 15 घायल     |     टिकट के लिए नहीं, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए दिया दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा, अरविंदर सिंह लवली का झलका दर्द     |     गुजरात: NCB और ATS का बड़ा एक्शन, 90 KG ड्रग्स के साथ पकड़े गए 14 पाकिस्तानी     |     बिहार: शादी के 2 साल बाद दहेज में बाइक की डिमांड, न देने पर बहू की गला दबाकर हत्या     |     मुहूर्त निकलने पर दूल्हे का शादी से इनकार… लड़की वालों ने बारातियों को बनाया बंधक     |     लोगों ने Kalki 2898 AD को ड्यून की सस्ती कॉपी बताया, डायरेक्टर नाग अश्विन का जवाब आ गया     |     एएनएम पद की सभी भर्तियों मप्र हाई कोर्ट के अंतिम निर्णय के अधीन, अधिकारियों से मांगा जवाब     |     दिल्ली वाले अंकल और नवीन बाबू की हुई शादी, ओडिशा को मिला PAANN…बीजेपी-BJD पर राहुल गांधी हमलावर     |     कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी     |     अरविंदर सिंह लवली का इस्तीफा मंजूर, कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी दीपक बावरिया बोले- नहीं बदले जाएंगे उम्मीदवार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें