Breaking
डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’ दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी? अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष! सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल

अमेरिका में 1 अक्टूबर से शटडाउन का खतरा, फंडिंग बिल को कट्टरपंथी रिपब्लिकन ने किया खारिज

वाशिंगटन। अमेरिका में 1 अक्टूबर से शटडाउन लागू के कारण सभी गैर-जरूरी सेवाएं बंद हो सकती है। दरअसल शुक्रवार को अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में रिपब्लिकन पार्टी ने सरकार को अस्थायी रूप से वित्त पोषित करने के लिए अपने नेता द्वारा प्रस्तावित एक विधेयक को खारिज कर दिया, जिससे संघीय एजेंसियां रविवार से आंशिक रूप से बंद हो जाएंगी। अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने विधेयक को 232-198 मतों के अंतर से खारिज कर दिया। विधेयक को रिपब्लिकन सांसदों की ओर से ही प्रतिनिधि सभा में पेश किया गया था।

अमेरिकी सरकार ने नहीं मिलेगा अतिरिक्त कर्ज

अमेरिकी में बाइडेन सरकार को अतिरिक्त कर्ज नहीं मिलने से 1 अक्टूबर से शटडाउन लागू होने की स्थिति में देश में सभी गैर जरूरी सेवाएं बंद हो जाएगी। अमेरिकी संसद में सरकार को अपने खर्चों के लिए फंड जारी करने से संबंधित विधेयक पास नहीं होने के कारण यह दिक्कत हो रही है।

क्या चाहते हैं रिपब्लिकन सांसद

गौरतलब है कि रिपब्लिकन सांसद की मांग है कि सरकारी खर्च में कटौती के साथ अप्रवासन और सीमा सुरक्षा प्रतिबंध लगाए जाएं। इस विधेयक के डेमोक्रेटिक बहुमत वाले सीनेट से पारित होने की संभावना बेहद कम थी। अमेरिकी सीनेट 17 नवंबर तक सरकार को वित्त पोषित करने के लिए इस तरह का एक विधेयक आगे बढ़ा रही है। विधेयक के खारिज होने के बाद अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष केविन मैक्कार्थी ने कहा कि अभी मामला शांत नहीं हुआ है। उनके पास अभी और भी कई उपाय हैं।

वहीं डेमोक्रेट हकीम जेफरीज ने कहा है कि हम एक रिपब्लिकन गृहयुद्ध के दौर से गुजर रहे है, जो बीते कई महीनों से जारी है और इसी के परिणामस्वरूप हम विनाशकारी शटडाउन का खतरा मंडराया है। कई हाउस रिपब्लिकन ने भी अपने कट्टरपंथी सहयोगियों पर निराशा व्यक्त की है।

गौरतलब है कि मैककार्थी और बाइडन जून माह में एक समझौते पर सहमत हुए थे, जिसमें वित्त वर्ष 2024 में एजेंसी का खर्च 1.59 ट्रिलियन डॉलर निर्धारित किया जाएगा, लेकिन गेट्ज जैसे सांसदों की मांग है कि यह आंकड़ा 120 बिलियन डॉलर कम होना चाहिए।

डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार     |     दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’     |     दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी     |     औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी     |     रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क     |     तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी?     |     अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह     |     मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश     |     वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष!     |     सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें