Breaking
बिहार में पूर्व पार्षद विजय झा गिरफ्तार, पत्नी हिरासत में…आयकर विभाग की छापेमारी में भारी मात्रा में... फुटपाथ से 9 महीने के बच्चे को उठाकर महिला ने 58 हजार में बेचा; बच्चा चोरी गैंग का पर्दाफाश दिल्ली पुलिस झूठ फैला रही, CM आवास से DVR लेकर गई है… स्वाति मालीवाल मामले पर बोली AAP कोलकाता में कांग्रेस कार्यालय के सामने मल्लिकार्जुन खरगे की तस्वीर पर पोती गई कालिख, फिर दूध से धोया... इस दिन रिलीज होगा ‘गुल्लक’ का चौथा सीजन, ट्रेलर आया सामने ‘ICC ट्रॉफी जीतने का मौका…’ टीम इंडिया के कोच बनने को लेकर क्या बोले जस्टिन लैंगर? चुनाव के बीच इकोनॉमी के लिए अच्छी खबर, कितनी रह सकती वृद्धि दर? WhatsApp Status पर अपलोड होंगे लंबे वीडियो, सिर्फ इन लोगों को मिलेगा फायदा आज भी मौजूद है द्वापर युग का कालिया नाग, भगवान कृष्ण के श्राप से बना पत्थर गाजा में इजराइल ने फिर मचाई तबाही, एयरस्ट्राइक में 20 लोगों की ली जान

प्रदेश में मतगणना केंद्रों पर तैयारियां पूरी, सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

जयपुर । राजस्थान में 25 नवंबर को हुए विधानसभा चुनावों का परिणाम रविवार को आने वाला है । जिसको लेकर प्रदेश में सुरक्षा की दृष्टि से पूरी तरह से प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई है । इस दौरान मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए है । ‘प्रदेश में किसकी होगी सत्ता किसका होगा ताज’ इसका फैसला 3 दिसंबर को हो जाएगा । ऐसे में प्रदेश में वोटों की काउंटिंग के लिए 36 मतगणना केंद्र बनाए गए है । इन स्थलों पर आरएसी की 36 कंपनियां तैनात रहेंगी, इसके साथ ही सेंट्रल आर्म्ड पुलिस की 40 कंपनियां भी विभिन्न मतगणना केंद्रों पर तैनात रहेंगी । तो वहीं जयपुर जिले की 19 विधानसभा सीटों के लिए डाले गए वोटों की गिनती कॉमर्स कॉलेज और राजस्थान कॉलेज में की जाएगी । इस दौरान दोनों कॉलेजों के आसपास का इलाका छावनी में तब्दील होता हुआ नजर आएगा।

कॉमर्स कॉलेज में 10 तो राजस्थान कॉलेज में 9 सीटों पर काउंटिंग 
दरअसल जयपुर जिले की 19 विधानसभा सीटों की मतगणना के लिए जिला प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली है । बता दें कि जिले की 10 सीटों की मतगणना कॉमर्स कॉलेज में जबकि 9 विधानसभा सीटों की मतगणना राजस्थान कॉलेज में की जाएगी । ऐसे में अबकी बार सबसे कम राउंड वाली विधानसभा सिविल लाइंस है जिसमें 18 राउंड में मतगणना होगी । जिसका परिणाम भी सबसे पहले आने की संभावना जताई जा रही है । जबकि सबसे अधिक राउंड वाली सीट झोटवाड़ा सीट होगी, इस सीट पर 26 राउंड में काउंटिंग की जाएगी ।

कॉमर्स कॉलेज में 10 विधानसभा सीटों पर होगी मतगणना 
1. चौमूं
2. फुलेरा
3. चाकसू
4. किशनपोल
5. विद्याधर नगर
6.आमेर
7. विराटनगर
8. जमवारागढ़
9. बस्सी
10. शाहपुरा

राजस्थान कॉलेज में 9 विधानसभा सीटों पर होगी मतगणना
1. कोटपूतली
2. बगरू
3. दूदू
4. झोटवाड़ा
5. सांगानेर
6. आदर्श नगर
7. सिविल लाइन्स
8. मालवीय नगर
9. हवामहल

मतगणना 8 बजे से शुरू, 10 बजे से रुझान आने होंगे शुरू 
वहीं निर्वाचन विभाग के मुताबिक सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होने के बाद 10 बजे से रुझान मिलना शुरू हो जाएंगे । दोपहर तक जिले की लगभग सभी सीटों के नतीजे जारी होने की संभावना है । नतीजों के बाद जुलूस निकालने और सभा करने पर पूरी तरह से रोक लगाई गई है। वहीं मतगणना स्थल पर मोबाइल ले जाने पर भी रोक रहेगी । बता दें कि कामर्स कॉलेज में कमरा न. 33 और 34 में पर्यवेक्षक कक्ष, 19 में जिला निर्वाचन अधिकारी, 18 में नियंत्रण कक्ष और सांख्यिकी कक्ष कमरा नंबर 19 में रहेगा। ऐसे ही राजस्थान कॉलेज में कमरा न. 14 में पर्यवेक्षक कक्ष, प्रिंसीपल चैम्बर में जिला निर्वाचन अधिकारी, कमरा न. 15 में नियंत्रण अधिकारी और कमरा नंबर 21 में सांख्यिकी की व्यवस्था रहेगी ।

बिहार में पूर्व पार्षद विजय झा गिरफ्तार, पत्नी हिरासत में…आयकर विभाग की छापेमारी में भारी मात्रा में कैश-गोल्ड जब्त     |     फुटपाथ से 9 महीने के बच्चे को उठाकर महिला ने 58 हजार में बेचा; बच्चा चोरी गैंग का पर्दाफाश     |     दिल्ली पुलिस झूठ फैला रही, CM आवास से DVR लेकर गई है… स्वाति मालीवाल मामले पर बोली AAP     |     कोलकाता में कांग्रेस कार्यालय के सामने मल्लिकार्जुन खरगे की तस्वीर पर पोती गई कालिख, फिर दूध से धोया गया पोस्टर     |     इस दिन रिलीज होगा ‘गुल्लक’ का चौथा सीजन, ट्रेलर आया सामने     |     ‘ICC ट्रॉफी जीतने का मौका…’ टीम इंडिया के कोच बनने को लेकर क्या बोले जस्टिन लैंगर?     |     चुनाव के बीच इकोनॉमी के लिए अच्छी खबर, कितनी रह सकती वृद्धि दर?     |     WhatsApp Status पर अपलोड होंगे लंबे वीडियो, सिर्फ इन लोगों को मिलेगा फायदा     |     आज भी मौजूद है द्वापर युग का कालिया नाग, भगवान कृष्ण के श्राप से बना पत्थर     |     गाजा में इजराइल ने फिर मचाई तबाही, एयरस्ट्राइक में 20 लोगों की ली जान     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें