Breaking
मौसम में हुआ बदलाव, छाए रहेंगे बादल, बारिशके आसार कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी पटवारी ने की पत्नी की गला घोंटकर हत्या, बरगी बांध में फेंका भाजपा के निष्कासित नेताओं से क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, पार्टी में जल्‍द वापसी संभव बसपा प्रमुख मायवती की मध्य प्रदेश में दूसरी जनसभा रविवार को मुरैना में दिग्विजय, शिवराज और ज्योतिरादित्य का राजनीतिक भविष्य होगा तय खंडवा बड़ोदरा हाइवे में बिजली पोल से टकराई कार, आग लगने से ड्राइवर जिंदा जला दिल्ली: गर्मी में हीट स्ट्रोक स्ट्रोक का खतरा! चुनावी रैली में तैनात होंगी ये खास एबुंलेंस, जानें खा... फर्जी रजिस्ट्रार कार्यालय का मामला ठंडे बस्ते में, विभाग जांच कराना भी भूला बुरहानपुर में उल्टी-दस्त से पीड़ित 12 नए मरीज अस्पताल में हुए भर्ती, 22 को मिली छुट्टी

राजस्थान से BJP सांसद राहुल कस्वां कांग्रेस में शामिल, इस बार नहीं मिला था टिकट

राजस्थान के चुरू से बीजेपी सांसद राहुल कस्वां ने सोमवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया और कांग्रेस में शामिल हो गए. बीजेपी ने दो बार से सांसद कस्वां को लोकसभा चुनाव के लिए टिकट नहीं दिया था. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि राजनीतिक कारणों से आज इसी क्षण मैं भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और संसद सदस्य के पद से इस्तीफा दे रहा हूं. बीजेपी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी और अमित शाह का आभार प्रकट करता हूं, जिन्होंने मुझे 10 वर्षों तक चूरू लोकसभा परिवार की सेवा करने का अवसर दिया. विशेष आभार मेरे चूरू लोकसभा परिवार का है, जिन्होंने मुझे सदैव बहुमूल्य साथ, सहयोग और आशीर्वाद दिया.

10 साल बीजेपी ने दिया मौका

कांग्रेस में शामिल होने के बाद राहुल कस्वां ने कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होनें कहा कि “मैं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी के साथ-साथ राजस्थान कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा और पार्टी के राज्य प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा का आभारी हूं. मुझे जो मिला, उसके लिए मैं पीएम नरेंद्र मोदी का भी आभारी हूं. बीजेपी ने मुझे 10 साल तक लोगों के लिए काम करने का मौका दिया. राहुल कस्वां देश में चल रहे किसान आंदोलन पर भी बोले उन्होनें कहा किसानों की आवाज को नजरअंदाज किया जा रहा है. ऐसे कई मुद्दे हैं जिन पर मैंने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने का फैसला किया. उन्होनें कहा बीजेपी सरकार में लगातार किसानों की आवाज को अनसुना किया जा रहा है. कई और ऐसे मुद्दे हैं, जिन्हें देखते हुए आज कांग्रेस परिवार से जुड़ा हूं. कांग्रेस पार्टी में रहकर मैं जनता के हित में काम करता रहूंगा.

बीजेपी कहीं की नहीं रहेगी: मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने राहुल कस्वां के कांग्रेस पार्टी में शामिल होने पर उन्हें बधाई दी. उन्होनें कहा- कांग्रेस पार्टी में शामिल होने पर मैं राहुल कस्वां जी का हार्दिक अभिनंदन करता हूं. मुझे खुशी है कि सामंतवादी लोगों के खिलाफ लड़ने वाले राहुल कस्वां जी ने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की है. अगर ऐसी विचारधारा के लोग कांग्रेस पार्टी से जुड़ते गए तो बीजेपी कहीं की नहीं रहेगी. बीजेपी डराने-धमकाने जैसा काम हमेशा से करती आई है लेकिन हमें राहुल कस्वां जी जैसे लोगों की जरूरत है.

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने दी बधाई

राजस्थान कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा ने भी राहुल कस्वां के पार्टी में शामिल होने पर बधाई दी. उन्होनें कहा राजस्थान समेत पूरा देश बीजेपी की गलत नीतियों से परेशान है. बीजेपी सरकार ने एक किसान के बेटे को भी किसानों की आवाज उठाने से रोक दिया. कांग्रेस पार्टी की विचारधारा को आत्मसात करते हुए और श्री राहुल गांधी जी से प्रभावित होकर आज राहुल कस्वां जी ने कांग्रेस का दामन थामा है. राहुल कस्वां जी ने लगातार जनता के लिए काम किया है. मुझे विश्वास है कि राजस्थान में कांग्रेस और ज्यादा मजबूत होगी.

बीजेपी ने किसको दिया टिकट

इस बार बीजेपी ने चूरू संसदीय सीट से देवेन्द्र झाझरिया को मैदान में उतारा है. राहुल कस्वां यहां से दो बार जीते और हर बार 50 फीसदी से ज्यादा वोटों से जीत हासिल की. बता दें, रविवार को हिसार से भाजपा सांसद बृजेंद्र सिंह ने भी पार्टी को इस्तीफा सौंप दिया था और उसी दिन कांग्रेस में शामिल हो गए थे.

मौसम में हुआ बदलाव, छाए रहेंगे बादल, बारिशके आसार     |     कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी     |     पटवारी ने की पत्नी की गला घोंटकर हत्या, बरगी बांध में फेंका     |     भाजपा के निष्कासित नेताओं से क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, पार्टी में जल्‍द वापसी संभव     |     बसपा प्रमुख मायवती की मध्य प्रदेश में दूसरी जनसभा रविवार को मुरैना में     |     दिग्विजय, शिवराज और ज्योतिरादित्य का राजनीतिक भविष्य होगा तय     |     खंडवा बड़ोदरा हाइवे में बिजली पोल से टकराई कार, आग लगने से ड्राइवर जिंदा जला     |     दिल्ली: गर्मी में हीट स्ट्रोक स्ट्रोक का खतरा! चुनावी रैली में तैनात होंगी ये खास एबुंलेंस, जानें खासियत     |     फर्जी रजिस्ट्रार कार्यालय का मामला ठंडे बस्ते में, विभाग जांच कराना भी भूला     |     बुरहानपुर में उल्टी-दस्त से पीड़ित 12 नए मरीज अस्पताल में हुए भर्ती, 22 को मिली छुट्टी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें