Breaking
तमिलनाडु में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 5 महिलाओं समेत 8 की मौत; कई घायल गया में ताबड़तोड़ फायरिंग, बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या; युवक की हालत गंभीर हार्दिक पंड्या की उल्टी गिनती शुरू, मुंबई इंडियंस को मिली शिकायत के बाद जाएगी कप्तानी? कुणाल हत्याकांड में मास्टरमाइंड मौसा के बाद अब लेडी डॉन गिरफ्तार, हुए और नए खुलासे मनोज बाजपेयी की फिल्म का ट्रेलर देख साउथ वाले शर्म से लाल हो जाएंगे! गौरी और शाहरुख खान का शादी के बाद का पहला ऐड हुआ वायरल, फैंस बोले- तो अब पता चला… 23 सेकंड का वो Video, जिसने केएल राहुल से बहुत कुछ छीन लिया, बॉस ने भी सबके सामने लगाई फटकार शेयर बाजार गिरने के ये रहे पांच कारण, निवेशकों के डूबे 5 लाख करोड़ साल में सिर्फ एक बार ही क्यों दिखते हैं बांके बिहारी के चरण… कब आता है वो मौका? 48 घंटे में ही इजराइल ने राफा में मचा दी तबाही, बॉर्डर खोलने को भी राजी नहीं

बुरहानपुर में उल्टी-दस्त से पीड़ित 12 नए मरीज अस्पताल में हुए भर्ती, 22 को मिली छुट्टी

 बुरहानपुर। शहर के पांच वार्डों में फैली उल्टी दस्त की बीमारी पर शनिवार को तीसरे दिन कमी देखी गई है। शनिवार दोपहर तक बारह नए मरीजों को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया था, जबकि इलाजरत 22 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। स्वास्थ्य विभाग ने दूसरे दिन भी सर्वे दलों को वार्डों की निगरानी में लगाया गया है।

बुरहानपुर नगर निगम ने भी अपने स्तर पर दल गठित कर ड्यूटी लगाई है। निगमायुक्त संदीप श्रीवास्तव के निर्देश पर विभिन्न क्षेत्रों में पानी की जांच भी की गई है, लेकिन इसके परिणाम देर शाम तक सामने नहीं आ पाए थे। स्वास्थ्य विभाग ने भी पानी के सैंपल जांच के लिए इंदौर भेजे हैं। इनकी रिपोर्ट सोमवार को मिलने की बात कही गई है।

बीते तीन दिन में उल्टी दस्त से पीड़ित लोगों की संख्या 200 के आसपास पहुंच चुकी है। इनमें सबसे ज्यादा संख्या छोटे बच्चों की है। ज्ञात हो कि गुरुवार शाम से उल्टी दस्त की शिकायत शुरू हुई थी और लोग जिला अस्पताल में पहुंचने शुरू हो गए थे।

पहले दिन ही चालीस से ज्यादा बच्चे भर्ती हुए थे। नागझिरी, बुधवारा, बैरी मैदान आदि क्षेत्रों में खराब पानी पीने से डायरिया फैलने की बात सामने आई थी। निगम प्रशासन ने कुछ जगह पेयजल वितरण व्यवस्था में भी बदलाव किया है। साथ ही लोगों को पानी उबाल कर पीने की सलाह दी जा रही है।

उल्टी दस्त के मरीजों में आज कमी आई है। बारह नए लोग भर्ती हुए हैं, जबकि 22 को डिस्चार्ज किया गया है। सर्वे दलों के साथ ही नगर निगम की टीमें भी क्षेत्र में नजर रखे हुए हैं। – रवींद्र राजपूत, जिला महामारी नियंत्रक।

तमिलनाडु में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 5 महिलाओं समेत 8 की मौत; कई घायल     |     गया में ताबड़तोड़ फायरिंग, बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या; युवक की हालत गंभीर     |     हार्दिक पंड्या की उल्टी गिनती शुरू, मुंबई इंडियंस को मिली शिकायत के बाद जाएगी कप्तानी?     |     कुणाल हत्याकांड में मास्टरमाइंड मौसा के बाद अब लेडी डॉन गिरफ्तार, हुए और नए खुलासे     |     मनोज बाजपेयी की फिल्म का ट्रेलर देख साउथ वाले शर्म से लाल हो जाएंगे!     |     गौरी और शाहरुख खान का शादी के बाद का पहला ऐड हुआ वायरल, फैंस बोले- तो अब पता चला…     |     23 सेकंड का वो Video, जिसने केएल राहुल से बहुत कुछ छीन लिया, बॉस ने भी सबके सामने लगाई फटकार     |     शेयर बाजार गिरने के ये रहे पांच कारण, निवेशकों के डूबे 5 लाख करोड़     |     साल में सिर्फ एक बार ही क्यों दिखते हैं बांके बिहारी के चरण… कब आता है वो मौका?     |     48 घंटे में ही इजराइल ने राफा में मचा दी तबाही, बॉर्डर खोलने को भी राजी नहीं     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें