Breaking
तमिलनाडु में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 5 महिलाओं समेत 8 की मौत; कई घायल गया में ताबड़तोड़ फायरिंग, बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या; युवक की हालत गंभीर हार्दिक पंड्या की उल्टी गिनती शुरू, मुंबई इंडियंस को मिली शिकायत के बाद जाएगी कप्तानी? कुणाल हत्याकांड में मास्टरमाइंड मौसा के बाद अब लेडी डॉन गिरफ्तार, हुए और नए खुलासे मनोज बाजपेयी की फिल्म का ट्रेलर देख साउथ वाले शर्म से लाल हो जाएंगे! गौरी और शाहरुख खान का शादी के बाद का पहला ऐड हुआ वायरल, फैंस बोले- तो अब पता चला… 23 सेकंड का वो Video, जिसने केएल राहुल से बहुत कुछ छीन लिया, बॉस ने भी सबके सामने लगाई फटकार शेयर बाजार गिरने के ये रहे पांच कारण, निवेशकों के डूबे 5 लाख करोड़ साल में सिर्फ एक बार ही क्यों दिखते हैं बांके बिहारी के चरण… कब आता है वो मौका? 48 घंटे में ही इजराइल ने राफा में मचा दी तबाही, बॉर्डर खोलने को भी राजी नहीं

मौसम में हुआ बदलाव, छाए रहेंगे बादल, बारिशके आसार

जबलपुर: मौसम विज्ञानिकों के मुताबिक वर्तमान में पश्चिम विक्षोभ चक्रवातीय परिसंचरण के रूप में उत्तरी पाकिस्थान के ऊपर मध्य समुद्र तल से 3.1 किमी और 7.6 किमी की ऊंचाई के बीच स्थित है। एक चक्रवातीय परिसंचरण पूर्वात्तर राजस्थान के ऊपर माध्यम समुद्र तल से एक किमी की ऊंचाई पर सक्रीय है। इस समय मध्य महाराष्ट्र और कर्नाटक होते हुए केरल तक हवाओं में अस्थिरता बनी हुई है।

दिन के साथ रात को भी गर्मी का अहसास

तापमान में लगातार उछाल आ रहा है, जिस वजह से अब लोगों को दिन के साथ रात को भी गर्मी का अहसास होने लगा है। दिन में लोग घर से बिना गमछा और छाते के नहीं निकल रहे हैं। हालात यह है कि पिछले तीन दिनों से तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है। इधर पिछले कुछ दिनों के दौरान आसमान में छाए हुए बादल छटने के बाद गर्मी बढ़ी है। सूरज भी अपनी तपन बिखेरना को सिलसिला लगातार जारी रखा है। कल तक जिले में चल रहीं तेज हवाओं की जगह अब धीमी और गर्म हवाओं ने ले ली है।

तीन से चार डिग्री तक का इजाफा हो सकता है तापमान में

शुक्रवार को तापमान में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। अधिकतम तापमान 40.8 डिग्री तक जा पहुंचा, जो सामान्य से एक डिग्री अधिक रहा । वहीं न्यूनतम तापमान 24.5 दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम रहा। मौसम विभाग ने मुताबिक जबलपुर में तापमान बढ़ेगी और इसमे आने वाले दिनों से तीन से चार डिग्री तक का इजाफा हो सकता है। जबलपुर का अधिकतम तापमान अब आने वाले दिनों में एक बार फिर गर्मी अपने सबब पर रहेगी और तापमान 42 से 44 डिग्री तक पहुंच सकता है।

तमिलनाडु में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 5 महिलाओं समेत 8 की मौत; कई घायल     |     गया में ताबड़तोड़ फायरिंग, बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या; युवक की हालत गंभीर     |     हार्दिक पंड्या की उल्टी गिनती शुरू, मुंबई इंडियंस को मिली शिकायत के बाद जाएगी कप्तानी?     |     कुणाल हत्याकांड में मास्टरमाइंड मौसा के बाद अब लेडी डॉन गिरफ्तार, हुए और नए खुलासे     |     मनोज बाजपेयी की फिल्म का ट्रेलर देख साउथ वाले शर्म से लाल हो जाएंगे!     |     गौरी और शाहरुख खान का शादी के बाद का पहला ऐड हुआ वायरल, फैंस बोले- तो अब पता चला…     |     23 सेकंड का वो Video, जिसने केएल राहुल से बहुत कुछ छीन लिया, बॉस ने भी सबके सामने लगाई फटकार     |     शेयर बाजार गिरने के ये रहे पांच कारण, निवेशकों के डूबे 5 लाख करोड़     |     साल में सिर्फ एक बार ही क्यों दिखते हैं बांके बिहारी के चरण… कब आता है वो मौका?     |     48 घंटे में ही इजराइल ने राफा में मचा दी तबाही, बॉर्डर खोलने को भी राजी नहीं     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें