Breaking
नोट गिनते-गिनते जली मशीनें, थक गए अधिकारी…झारखंड में ED की मैराथन रेड के बाद मंत्री सचिव और नौकर गिर... दिल्ली अक्षरधाम मंदिर में नई प्रतिभाओं का संगम, केशव काव्य कलरव का गूंजा स्वर सरकार बदलेगी, तब पता चलेगा निष्पक्ष चुनाव कैसे होते हैं… बदायूं में अधिकारियों पर भड़के शिवपाल मोदी और BJP की नीयत से भेदभाव झेल रहा देश… वोटिंग के बीच सोनिया गांधी का हमला जम्मू-कश्मीर में मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर बासित अहमद डार, 10 लाख का था इनामी ‘मराठी न करें अप्लाई’, एचआर की जॉब पोस्ट देख भड़क गए लोग, कहने लगे ‘ये तो भेदभाव है’ ‘मुस्लिमों को आरक्षण’ पर लालू यादव के बदले सुर, कहा- धर्म के आधार पर रिजर्वेशन नहीं आसमान से कंचनजंगा के नजारे देख रोमांचित हो रहे लोग… 7 साल बाद पैराग्लाइडिंग की शुरुआत कानपुर: बीच सड़क उतारने लगी कपड़े, पुलिस को दी गाली… नशे में धुत महिला का हाई वोल्टेज ड्रामा रामदेव को SC से झटका, अगली सुनवाई में पेशी से छूट की मांग खारिज, IMA के अध्यक्ष को भी नोटिस

’50 लोग जा रहे दावोस जैसे हॉलीडे हो’, आदित्य ठाकरे का सीएम शिंदे पर निशाना

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे दावोस दौरे पर जा रहे हैं. सीएम के इस दौरे पर पूर्व मंत्री और वर्ली से विधायक आदित्य ठाकरे ने सवाल उठाया है. मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आदित्य ठाकरे ने कहा कि सीएम शिंदे अपने साथ 50 लोगों का प्रतिनिधिमंडल दावोस वर्ल्ड फोरम में लेकर जा रहे हैं, क्या इसके लिए सीएम ने विदेश मंत्रालय और वित्त मंत्रालय से इजाजत ली है.

‘किस की इजाजत से इतने लोग दावोस जा रहे’

वर्ली विधायक ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली है कि इस साल डेलिगेशन के नाम पर केंद्र सरकार की तरफ से सिर्फ 10 लोगों को ही जाने की इजाजत मिली है. ऐसे में बाकी के 40 लोग क्यों और किसकी इजाजत से जा रहे हैं. क्या सीएम शिंदे ने इसकी इजाजत मंत्रालय से ली है. इस बात की जानकारी सीएम को देना चाहिए. आदित्य ने ये भी कहा कि नियम के तहत जब भी कोई विदेश में किसी आधिकारिक दौरे पर जाता है तो उसे वित्त मंत्रालय और MEA की इजाजत चाहिए होती है.

‘MoU साइन करने के लिए सिर्फ 45 लोगों की जरुरत’

आदित्य ठाकरे ने बताया कि सीएम शिंदे के साथ दावोस दौरे पर 50 लोग जा रहे हैं इनमें उद्योग मंत्री हैं, इनके अलावा एक सांसद और एक पूर्व सांसद है. साथ ही सीएम के तीन पीए, एक उपमुख्यमंत्री के पीए जा रहे हैं और साथ ही कई दूसरे अधिकारी भी जा रहे हैं . उन्होंने बताया कि सीएम अपने साथ दो तीन दलालों को भी ले जा रहे हैं. ठाकरे ने कहा कि जब MoU साइन करने के लिए सिर्फ 45 लोगों की जरुरत होती है तो सवाल उठता है कि आखिर इतने सारे लोगों की वहां क्या जरूरत है, उनका वहां क्या काम है.

’28 घंटे के दावोस दौरे पर किए 40 करोड़ खर्च’

आदित्य ठाकरे ने सीएम पर हमला करते हुए उन्हें अवैध असंवैधानिक सीएम करार दिया. इसके साथ ही उनके पिछले दौरे पर के खर्च पर भी सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि पिछले साल एकनाथ शिंदे ने अपने 28 घंटे के दावोस दौरे पर 40 करोड़ खर्च किए थे. इस बार तो वो 50 लोगों का काफिला साथ में ले जा रहे हैं.

आपको बता दें कि स्विट्जरलैंड के दावोस में इस साल विश्व आर्थिक मंच (World economic forum) 16 से 19 जनवरी तक है. जिसमें महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे जा रहे हैं. सीएम ने ऐलान किया था कि उनके साथ प्रतिनिधिमंडल भी दावोस जाएगा.

नोट गिनते-गिनते जली मशीनें, थक गए अधिकारी…झारखंड में ED की मैराथन रेड के बाद मंत्री सचिव और नौकर गिरफ्तार     |     दिल्ली अक्षरधाम मंदिर में नई प्रतिभाओं का संगम, केशव काव्य कलरव का गूंजा स्वर     |     सरकार बदलेगी, तब पता चलेगा निष्पक्ष चुनाव कैसे होते हैं… बदायूं में अधिकारियों पर भड़के शिवपाल     |     मोदी और BJP की नीयत से भेदभाव झेल रहा देश… वोटिंग के बीच सोनिया गांधी का हमला     |     जम्मू-कश्मीर में मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर बासित अहमद डार, 10 लाख का था इनामी     |     ‘मराठी न करें अप्लाई’, एचआर की जॉब पोस्ट देख भड़क गए लोग, कहने लगे ‘ये तो भेदभाव है’     |     ‘मुस्लिमों को आरक्षण’ पर लालू यादव के बदले सुर, कहा- धर्म के आधार पर रिजर्वेशन नहीं     |     आसमान से कंचनजंगा के नजारे देख रोमांचित हो रहे लोग… 7 साल बाद पैराग्लाइडिंग की शुरुआत     |     कानपुर: बीच सड़क उतारने लगी कपड़े, पुलिस को दी गाली… नशे में धुत महिला का हाई वोल्टेज ड्रामा     |     रामदेव को SC से झटका, अगली सुनवाई में पेशी से छूट की मांग खारिज, IMA के अध्यक्ष को भी नोटिस     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें