Breaking
ग्वालियर में मतदान के लिए उत्साह, पोलिंग बूथों पर लाइन भी लगी, भाजपा प्रत्‍याशी ने किया मतदान मतदाता हैं देश के मजबूत लोकतंत्र का आधार, तस्वीरों के माध्यम से देखिए ग्वालियर-चंबल के सशक्‍त जनतंत्... 11 बजे तक ग्वालियर में 28.55, मुरैना में 26.62 और भिंड में 25.46 फीसद मतदान IIT रुड़की के साइंटिस्ट कराएंगे बारिश! उत्तराखंड के जंगलों में ऐसे बुझेगी आग ‘मुस्लिमों को मिलना चाहिए आरक्षण’, सियासी बयानबाजी के बीच लालू यादव की दो टूक गुना में वोटिंग जारी, पोलिंग बूथ पर लगी मतदाताओं की कतार, नौ बजे तक 16.43 प्रतिशत मतदान सागर में सागर में उत्साह के साथ हो रहा मतदान, सुबह 9 बजे तक 14.33 प्रतिशत वोटिंग 2 साल में 100 करोड़ से 1100 करोड़ हो गए? सुप्रीम कोर्ट का ED से सवाल, केजरीवाल पर सुनवाई जारी आपके एक वोट ने 370 हटवाया, राम मंदिर बनवाया लेकिन यह तो ट्रेलर है, खरगोन में बोले पीएम मोदी हेलीकॉप्टर से लॉन्च हुई टीम इंडिया की नई जर्सी, रोहित-जडेजा देखकर रह गए हैरान

36 घंटे और महाराष्ट्र में 3 बवाल…आगजनी-पत्थरबाजी से तनाव, 80 अरेस्ट

महाराष्ट्र में पिछले 36 घंटों में हिंसा की तीन घटनाएं हुईं. मुंबई के मीरा भायंदर और पनवेल के बाद अब संभाजी नगर में आगजनी और पत्थरबाजी हुई है. यहां पडेगांव इलाके में एक ही समुदाय के दो गुटों में जबरदस्त मारपीट और पत्थरबाजी की खबर हैं. यहां मामूली विवाद में दी गुट आमने-सामने आ गए. दोनों के बीच जमकर लाठियां और पत्थर चले. बवाल में दोनों ओर से करीब 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. हिंसा कर रहे लोगों को नियंत्रण करने के लिए पुलिस को आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा. पुलिस ने इस मामले में अब तक 64 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस हिंसा करने वाले बाकी आरोपियों की तलाश कर रही है.

महाराष्ट्र में जगह-जगह हो रही हिंसा को रोकने के लिए पुलिस के अधिकारी मोर्चा संभाले हुए हैं. 20 जनवरी को मीरा रोड़ के नया नगर में दो समुदायों के बीच हिंसा की शुरुआत हुई थी. यहां 2 बार दोनों समुदाय के लोग आमने-आमने आ गए थे. इस घटना में कई लोग घायल हुए थे. उसके बाद 22 जनवरी को ही पनवेल में भी बवाल हुआ. यहां नाकाबंदी के बाद भी एक समुदाय के कुछ युवा दूसरे समुदाय के इलाके में बाइक रैली निकाल कर नारेबाजी कर रहे थे जिससे दूसरे समुदाय के लोग भी नारेबाजी करने लगे और माहौल गर्म हो गया. यहां भड़की हिंसा में कई लोग घायल हुए हैं.

हिंसा करने वाले आरोपियों पर होगी बुलडोजर कार्रवाई: देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र के मीरा भायंदर, नया नगर के आरोपियों के खिलाफ बुलडोजर कार्रवाई का बयान उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दिया है. वहीं, मुंबई से सटे मीरा रोड में हुए दो गुटों के बीच तनाव मामले में राज्य के गृह मंत्री ने कहा है कि किसी को बख्शा नही जाएगा. पुलिस ने हिंसा के मामले में 13 लोगो को गिरफ्तार किया कर लिया है. आरोपियों को चिन्हित करने के लिए सीसीटीवी की मदद ली जा रही है. फुटेज को स्कैन किया जा रहा है. पुलिस अधिकारी का बयान है कि और भी लोगो की गिरफ्तारी की जाएगी. इसके अलावा वो लोग वहां पर जो भी गेर कानूनी काम कर रहे हैं, अवैध कब्जा कर रखे है, उस पर भी कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल हिंसा रोकने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

शिवसेना विधायक ने दिया अल्टीमेटम

महाराष्ट्र में हिंसा के मामले में शिवसेना विधायक प्रताप सरनाइक ने पुलिस को अल्टीमेटम दिया है. उन्होंने कहा है कि अगर 2 दिन में हिंसा नहीं रुकी तो 25 को बंद रखा जाएगा. उन्होंने 48 घंटे में हिंसा के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है. वहीं, भाजपा विधायक नितेश राणे आज मीरा रोड़ का दौरा करेंगे. पुलिस ने 21 जनवरी की रात मीरा भाईदर में हुई हिंसा के बाद सोशल मीडिया पर भड़काऊ वीडियो पोस्ट करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है.

ग्वालियर में मतदान के लिए उत्साह, पोलिंग बूथों पर लाइन भी लगी, भाजपा प्रत्‍याशी ने किया मतदान     |     मतदाता हैं देश के मजबूत लोकतंत्र का आधार, तस्वीरों के माध्यम से देखिए ग्वालियर-चंबल के सशक्‍त जनतंत्र को     |     11 बजे तक ग्वालियर में 28.55, मुरैना में 26.62 और भिंड में 25.46 फीसद मतदान     |     IIT रुड़की के साइंटिस्ट कराएंगे बारिश! उत्तराखंड के जंगलों में ऐसे बुझेगी आग     |     ‘मुस्लिमों को मिलना चाहिए आरक्षण’, सियासी बयानबाजी के बीच लालू यादव की दो टूक     |     गुना में वोटिंग जारी, पोलिंग बूथ पर लगी मतदाताओं की कतार, नौ बजे तक 16.43 प्रतिशत मतदान     |     सागर में सागर में उत्साह के साथ हो रहा मतदान, सुबह 9 बजे तक 14.33 प्रतिशत वोटिंग     |     2 साल में 100 करोड़ से 1100 करोड़ हो गए? सुप्रीम कोर्ट का ED से सवाल, केजरीवाल पर सुनवाई जारी     |     आपके एक वोट ने 370 हटवाया, राम मंदिर बनवाया लेकिन यह तो ट्रेलर है, खरगोन में बोले पीएम मोदी     |     हेलीकॉप्टर से लॉन्च हुई टीम इंडिया की नई जर्सी, रोहित-जडेजा देखकर रह गए हैरान     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें