Breaking
गया में ताबड़तोड़ फायरिंग, बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या; युवक की हालत गंभीर हार्दिक पंड्या की उल्टी गिनती शुरू, मुंबई इंडियंस को मिली शिकायत के बाद जाएगी कप्तानी? कुणाल हत्याकांड में मास्टरमाइंड मौसा के बाद अब लेडी डॉन गिरफ्तार, हुए और नए खुलासे मनोज बाजपेयी की फिल्म का ट्रेलर देख साउथ वाले शर्म से लाल हो जाएंगे! गौरी और शाहरुख खान का शादी के बाद का पहला ऐड हुआ वायरल, फैंस बोले- तो अब पता चला… 23 सेकंड का वो Video, जिसने केएल राहुल से बहुत कुछ छीन लिया, बॉस ने भी सबके सामने लगाई फटकार शेयर बाजार गिरने के ये रहे पांच कारण, निवेशकों के डूबे 5 लाख करोड़ साल में सिर्फ एक बार ही क्यों दिखते हैं बांके बिहारी के चरण… कब आता है वो मौका? 48 घंटे में ही इजराइल ने राफा में मचा दी तबाही, बॉर्डर खोलने को भी राजी नहीं बीमारियां रहेंगी दूर! ICMR ने बताया, कैसा होना चाहिए खानपान

Uco Bank घोटाले में सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, 67 जगहों पर मारी रेड

पब्लिक सेक्टर के यूको बैंक में हुए एक घोटाले की जांच के सिलसिले में सीबीआई ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. सीबीआई ने महाराष्ट्र और राजस्थान में एक साथ 67 जगहों पर छापा मारा है. ये मामला यूको बैंक में 820 करोड़ रुपए के संदिग्ध आईएमपीएस ट्रांजेक्शन से जुड़ा है. आईएमपीएस, भारतीय रिजर्व बैंक की एक इंस्टैंट ऑनलाइन पेमेंट सर्विस है.

दरअसल यूको बैंक के अलग-अलग अकाउंट से करीब 820 करोड़ रुपए के संदिग्ध आईएमपीएस ट्रांजेक्शन हुए हैं. इस घटनाक्रम को लेकर यूको बैंक ने सीबीआई में 21 नवंबर 2023 को शिकायत की थी, जिसके बाद सीबीआई ने मामले की जांच शुरू कर दी और आज इस मामले में छापामार कार्रवाई की है.

ऐसे दिया गया घोटाले को अंजाम

यूको बैंक में ये संदिग्ध आईएमपीएस लेनदेन 10 नवंबर 2023 से 13 नवंबर 2023 के बीच हुए. शिकायत के मुताबिक 7 प्राइवेट बैंक्स के 14,600 एकाउंट होल्डर्स ने गलत तरीके से यूको बैंक के 41,000 एकाउंट होल्डर्स के अकाउंट्स में IMPS ट्रांजेक्शन किए. इस मामले में मूल खातों से कोई पैसा डेबिट नहीं हुआ लेकिन यूको बैंक के 41,000 अकाउंट्स में कुल 820 करोड़ रुपए क्रेडिट हुए. इसमें से अधिकतर अकाउंट होल्डर्स ने अलग-अलग बैंकिंग चैनल्स के जरिए बैंक से पैसे निकालकर बहुत फायदा उठाया.

गया में ताबड़तोड़ फायरिंग, बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या; युवक की हालत गंभीर     |     हार्दिक पंड्या की उल्टी गिनती शुरू, मुंबई इंडियंस को मिली शिकायत के बाद जाएगी कप्तानी?     |     कुणाल हत्याकांड में मास्टरमाइंड मौसा के बाद अब लेडी डॉन गिरफ्तार, हुए और नए खुलासे     |     मनोज बाजपेयी की फिल्म का ट्रेलर देख साउथ वाले शर्म से लाल हो जाएंगे!     |     गौरी और शाहरुख खान का शादी के बाद का पहला ऐड हुआ वायरल, फैंस बोले- तो अब पता चला…     |     23 सेकंड का वो Video, जिसने केएल राहुल से बहुत कुछ छीन लिया, बॉस ने भी सबके सामने लगाई फटकार     |     शेयर बाजार गिरने के ये रहे पांच कारण, निवेशकों के डूबे 5 लाख करोड़     |     साल में सिर्फ एक बार ही क्यों दिखते हैं बांके बिहारी के चरण… कब आता है वो मौका?     |     48 घंटे में ही इजराइल ने राफा में मचा दी तबाही, बॉर्डर खोलने को भी राजी नहीं     |     बीमारियां रहेंगी दूर! ICMR ने बताया, कैसा होना चाहिए खानपान     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें