Breaking
बठिंडा में हरसिमरत कौर की सभा में बवाल, समर्थक भिड़े, फेंकी कुर्सियां क्या अनंतनाग-रजौरी में टल जाएगा लोकसभा चुनाव? जानिए क्या बोलीं महबूबा मुफ्ती मई में 7 दिन तक रहेगी भद्रा, यहां जानें डेट और समय सहित पूरी डिटेल EVM, संपत्ति बंटवारा और आपसी कलह… पीएम मोदी का कांग्रेस पर चौतरफा हमला उन्नाव में ट्रक और बस सामने से टकराए, भीषण हादसे में 5 की मौत, कई घायल बिहार में बड़ा हादसा, चुनावी ड्यूटी पर जा रही बस में ट्रक ने मारी टक्कर, 2 जवानों की मौत, 15 घायल टिकट के लिए नहीं, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए दिया दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा, अरविंदर सिं... गुजरात: NCB और ATS का बड़ा एक्शन, 90 KG ड्रग्स के साथ पकड़े गए 14 पाकिस्तानी बिहार: शादी के 2 साल बाद दहेज में बाइक की डिमांड, न देने पर बहू की गला दबाकर हत्या मुहूर्त निकलने पर दूल्हे का शादी से इनकार… लड़की वालों ने बारातियों को बनाया बंधक

JNU का फर्स्ट पोस्टर देख भड़के लोग, क्या एक और फिल्म को लेकर होने वाला है बड़ा बवाल?

 पिछले कुछ समय से फिल्मों को लेकर लोगों की जागरुकता बढ़ी है. इस क्रम में फिल्मों को लेकर विरोध भी बढ़ा है. कई सारी फिल्में ऐसी हैं जो पिछले कुछ सालों में रिलीज हुई हैं जिन्हें लेकर लोगों का भारी विरोध देखने को मिला है. द केरल स्टोरी और द कश्मीर फाइल्स जैसी फिल्में इसका उदाहरण हैं. अब एक और फिल्म का फर्स्ट पोस्टर आया है जिसे देख लोग खूब प्रतिक्रिया दे रहे हैं. ये एक मल्टीस्टारर फिल्म होगी जो अप्रैल 2024 में रिलीज की जाएगी.

कैसा है पोस्टर?

फिल्म के पोस्टर की बात करें तो इसमें भगवा रंग में रंगे भारत देश का नक्शा दिखाया गया है. साथ ही पोस्टर में ये भी दिखाई दे रहा है कि उस नक्शे को एक हाथ ने पकड़कर रखा है और मरोड़ रहा है. पोस्टर अपने आप में स्ट्रॉन्ग है और बहुत कुछ बयां कर रहा है. मैप के अंदर लिखा है- क्या एक शैक्षिक संस्थान देश को तोड़ सकती है? वहीं फिल्म का नाम भी JNU रखा गया है जो देश की मशहूर यूनिवर्सिटी के नाम से मेल खाता है. हालांकि इस फिल्म का पूरा नाम जहांगीर नेशनल यूनिवर्सिटी है. पोस्टर के साथ कैप्शन में लिखा था कि- शिक्षा की बंद दीवारी में लोगों को साजिश के तहत देश तोड़ने की शिक्षा दी गई. जब लेफ्ट और राइट आपस में टकराएंगे तो प्रभुत्व की लड़ाई कौन जीतेगा. महाकाल मूवीज लेकर आ रहा है JNU. 5th अप्रैल 2024 से सिनेमाघरों में.

क्या कह रहे हैं लोग?

फिल्म के इस पोस्टर पर लोगों के रिएक्शन्स आ रहे हैं. एक शख्स ने लिखा- ये तो प्रेपोगेंडा मूवी है क्योंकि चुनाव आ रहे हैं न. एक दूसरे शख्स ने लिखा- इस मूवी को पूरी तरह से बैन होना चाहिए. एक अन्य शख्स ने लिखा- उर्वशी आपको इस नई फिल्म के लिए बधाई. बता दें कि इस फिल्म के पोस्टर पर लोगों के मिक्स्ड रिएक्शन आ रहे हैं. हांगीर नेशनल यूनिवर्सिटी की बात करें तो इसका निर्देशन विनय शर्मा कर रहे हैं. फिल्म में रवि किशन, पीयूष मिश्रा, विजय राज, उर्वशी रौतेला और रश्मि देसाई लीड रोल प्ले करती नजर आएंगी.

बठिंडा में हरसिमरत कौर की सभा में बवाल, समर्थक भिड़े, फेंकी कुर्सियां     |     क्या अनंतनाग-रजौरी में टल जाएगा लोकसभा चुनाव? जानिए क्या बोलीं महबूबा मुफ्ती     |     मई में 7 दिन तक रहेगी भद्रा, यहां जानें डेट और समय सहित पूरी डिटेल     |     EVM, संपत्ति बंटवारा और आपसी कलह… पीएम मोदी का कांग्रेस पर चौतरफा हमला     |     उन्नाव में ट्रक और बस सामने से टकराए, भीषण हादसे में 5 की मौत, कई घायल     |     बिहार में बड़ा हादसा, चुनावी ड्यूटी पर जा रही बस में ट्रक ने मारी टक्कर, 2 जवानों की मौत, 15 घायल     |     टिकट के लिए नहीं, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए दिया दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा, अरविंदर सिंह लवली का झलका दर्द     |     गुजरात: NCB और ATS का बड़ा एक्शन, 90 KG ड्रग्स के साथ पकड़े गए 14 पाकिस्तानी     |     बिहार: शादी के 2 साल बाद दहेज में बाइक की डिमांड, न देने पर बहू की गला दबाकर हत्या     |     मुहूर्त निकलने पर दूल्हे का शादी से इनकार… लड़की वालों ने बारातियों को बनाया बंधक     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें