Breaking
तमिलनाडु में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 5 महिलाओं समेत 8 की मौत; कई घायल गया में ताबड़तोड़ फायरिंग, बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या; युवक की हालत गंभीर हार्दिक पंड्या की उल्टी गिनती शुरू, मुंबई इंडियंस को मिली शिकायत के बाद जाएगी कप्तानी? कुणाल हत्याकांड में मास्टरमाइंड मौसा के बाद अब लेडी डॉन गिरफ्तार, हुए और नए खुलासे मनोज बाजपेयी की फिल्म का ट्रेलर देख साउथ वाले शर्म से लाल हो जाएंगे! गौरी और शाहरुख खान का शादी के बाद का पहला ऐड हुआ वायरल, फैंस बोले- तो अब पता चला… 23 सेकंड का वो Video, जिसने केएल राहुल से बहुत कुछ छीन लिया, बॉस ने भी सबके सामने लगाई फटकार शेयर बाजार गिरने के ये रहे पांच कारण, निवेशकों के डूबे 5 लाख करोड़ साल में सिर्फ एक बार ही क्यों दिखते हैं बांके बिहारी के चरण… कब आता है वो मौका? 48 घंटे में ही इजराइल ने राफा में मचा दी तबाही, बॉर्डर खोलने को भी राजी नहीं

बेंगलुरु: रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में एक संदिग्ध गिरफ्तार, NIA कर रही पूछताछ

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में रामेश्वरम कैफे में हुए ब्लास्ट के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को बड़ी सफलता मिली है. NIA की टीम ने धमाके के संदिग्ध आरोपी को हिरासत में लिया है. बताया जा रहा है कि संदिग्ध शख्स का नाम शब्बीर है जिसे कर्नाटक के बेल्लारी जिले से हिरासत में लिया गया है है. हालांकि अभी ये पता नहीं चल सका कि ये वहीं शख्स है जिसकी तस्वीर सीसीटीवी में कैद हुई थी. फिलहाल NIA की टीम संदिग्ध शख्स से पूछताछ कर रही है.

दरअसल ब्लास्ट के बाद NIA ने संदिग्ध की तस्वीर जारी की थी. इसके साथ ही एक वीडियो भी सामने आया था जिसमें एक शख्स सिर पर कैप और मुंह पर मास्क लगाए हाथों में एक बैग लिए सड़क पर जाते हुए दिखाई दिया था. इसके बाद वो कैफे में कैफे के अंदर गया था. इस मामले में NIA अलग-अलग पहलुओं पर तफ्तीश कर रही है.

एक मार्च को रामेश्वरम कैफे में हुआ ब्लास्ट

बीते एक मार्च को रामेश्वरम कैफे में ब्लास्ट हुआ था. जिसमें एक शख्स की मौत हो गई थी जबकि करीब 10 लोग जख्मी हुए थे. जिसमें एक महिला भी शामिल थी. इस घटना के बाद कैफे और उसके आसपास अफरा तफरी मच गई थी. लोग जान बचाने के लिए इधर उधर भागने लगे. बेंगलुरु पुलिस ने गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम कानून (UAPA) और विस्फोटक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था. हालांकि बाद में गृह मंत्रालय के निर्देश के बाद NIA को जांच सौंप दी गई थी. इस दौरान NIA ने ब्लास्ट के आरोपी पर 10 लाख का इनाम रखा था. साथ ही सूटना देने वाले का नाम गुप्त रखने की भी बात कही थी.

सीसीटीवी में कैद हुआ था आरोपी

दो दिन पहले ही कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने बताया था कि संदिग्ध की पहचान कर ली गई है. और उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है. इस ब्लास्ट में आईईडी का इस्तेमाल किया गया था. सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में आरोपी शख्स कैफे में बैग रखते हुए कैद हुआ था. पुलिस की जांच में सामने आया है कि ब्लास्ट को अंजाम देने के लिए टाइमर के साथ एक आईईडी डिवाइस का इस्तेमाल किया गया था.

तमिलनाडु में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 5 महिलाओं समेत 8 की मौत; कई घायल     |     गया में ताबड़तोड़ फायरिंग, बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या; युवक की हालत गंभीर     |     हार्दिक पंड्या की उल्टी गिनती शुरू, मुंबई इंडियंस को मिली शिकायत के बाद जाएगी कप्तानी?     |     कुणाल हत्याकांड में मास्टरमाइंड मौसा के बाद अब लेडी डॉन गिरफ्तार, हुए और नए खुलासे     |     मनोज बाजपेयी की फिल्म का ट्रेलर देख साउथ वाले शर्म से लाल हो जाएंगे!     |     गौरी और शाहरुख खान का शादी के बाद का पहला ऐड हुआ वायरल, फैंस बोले- तो अब पता चला…     |     23 सेकंड का वो Video, जिसने केएल राहुल से बहुत कुछ छीन लिया, बॉस ने भी सबके सामने लगाई फटकार     |     शेयर बाजार गिरने के ये रहे पांच कारण, निवेशकों के डूबे 5 लाख करोड़     |     साल में सिर्फ एक बार ही क्यों दिखते हैं बांके बिहारी के चरण… कब आता है वो मौका?     |     48 घंटे में ही इजराइल ने राफा में मचा दी तबाही, बॉर्डर खोलने को भी राजी नहीं     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें