Breaking
रेलवे के आरक्षण नियम कागजों में दुकानों के बाहर रखा तीन ट्रक सामान जब्त किया रातभर की चार्जिंग और बैटरी से समझौता , ईवी स्कूटर को बना सकता है ‘बर्निंग ईवी’ चौथे चरण का मतदान कल, 1.63 करोड़ मतदाता करेंगे 74 उम्मीदवारों के राजनीतिक भविष्य का निर्णय कार की टक्कर से दो बाइक पर सवार चार लोगों की मौत, परिजन बोले- हत्या की गई पति ने कैंची से गोदकर की पत्नी की हत्या, आरोपी गिरफ्तार महामंडलेश्वर मंदाकिनी पुरी पर धोखाधड़ी का आरोप, आयुर्वेदिक प्रोडक्ट्स बुलवाकर नहीं किया भुगतान शादीशुदा महिला के साथ दुष्कर्म, मतांतरण का बनाया दबाव, केस दर्ज ससुराल में पति ने कुल्हाड़ी मारकर कर दी पत्नी की हत्या, बेटी और ससुर को किया घायल रतलाम के धतरवादा के पास किसान को लूटने के मामले में मंदसौर से दो युवक गिरफ्तार

ओपिनियन पोल में UP में NDA को बंपर जीत, INDIA गठबंधन को लग सकता है बड़ा झटका

आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में उत्तर प्रदेश में एनडीए को बड़ी बढ़त मिलती दिख रही है. PEOPLES INSIGHT, POLSTRAT के ओपिनियन पोल में एनडीए को 80 में से 73 सीटें मिलती नजर आ रही हैं. इनमें अकेले बीजेपी को 70 सीटों पर जीत मिल सकती है. वहीं आरएलडी को 2, अपना दल को 1 सीट मिल सकती है. एनडीए के मुकाबले इंडिया गठबंधन को 80 में महज 7 सीटों पर संतोष करना पड़ सकता है. इन 7 सीटों में समाजवादी पार्टी को 6 और वहीं कांग्रेस पार्टी को केवल 1 सीट मिल सकती है.

ओपिनियन पोल में वोट शेयरिंग को लेकर भी बड़ा आंकड़ा जारी किया गया है. सर्वे के आधार पर उत्तर प्रदेश में बीजेपी को 52.81 फीसदी वोट शेयरिंग मिल सकती है. वहीं समाजवादी पार्टी को महज 27 फीसदी वोट शेयरिंग मिल सकती है. इन दोनों दलों के अलावा बीएसपी को 8.56 फीसदी वोट शेयर मिल सकता है. ओपिनियन पोल में मायावती की पार्टी बीएसपी को इस लोकसभा चुनाव में एक भी सीट मिलने का अनुमान नहीं जताया गया है.

2019 के मुकाबले बढ़ सकता है बीजेपी का ग्राफ

पिछले 2019 के लोकसभा चुनाव की बात की जाए तो उत्तर प्रदेश में बीजेपी को 62, बीएसपी को 10, एसपी को 5, अपना दल (एस) को 2 और कांग्रेस को 1 सीट मिली थी. इस आधार पर इस ओपिनियन पोल में ना केवल बीजेपी बल्कि एनडीए का ग्राफ बढ़ता दिख रहा है.

यूपी में 400 पार का नारे का दिख रहा है असर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले कुछ समय से जिस तरह से अबकी बार 400 पार का नारा बुलंद किया है, उसका असर यहां भी नजर आ रहा है. उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार के विकास कार्यों के अलावा खासतौर पर अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण से पार्टी को फायदा होता दिख रहा है. वहीं दूसरी तरफ विपक्षी दलों की एकजुटता की सारी कवायद नाकाम होती दिख रही है.

हालांकि विपक्षी दलों में समाजवादी पार्टी को पिछले लोकसभा चुनाव के मुकाबले 2 सीटों का फायदा होता दिख रहा है और कांग्रेस पार्टी अपने पिछले आंकड़े को मेंटेन करती दिख रही है. लेकिन बीएसपी को कोई सीट नहीं मिलती दिख रही है.

रेलवे के आरक्षण नियम कागजों में     |     दुकानों के बाहर रखा तीन ट्रक सामान जब्त किया     |     रातभर की चार्जिंग और बैटरी से समझौता , ईवी स्कूटर को बना सकता है ‘बर्निंग ईवी’     |     चौथे चरण का मतदान कल, 1.63 करोड़ मतदाता करेंगे 74 उम्मीदवारों के राजनीतिक भविष्य का निर्णय     |     कार की टक्कर से दो बाइक पर सवार चार लोगों की मौत, परिजन बोले- हत्या की गई     |     पति ने कैंची से गोदकर की पत्नी की हत्या, आरोपी गिरफ्तार     |     महामंडलेश्वर मंदाकिनी पुरी पर धोखाधड़ी का आरोप, आयुर्वेदिक प्रोडक्ट्स बुलवाकर नहीं किया भुगतान     |     शादीशुदा महिला के साथ दुष्कर्म, मतांतरण का बनाया दबाव, केस दर्ज     |     ससुराल में पति ने कुल्हाड़ी मारकर कर दी पत्नी की हत्या, बेटी और ससुर को किया घायल     |     रतलाम के धतरवादा के पास किसान को लूटने के मामले में मंदसौर से दो युवक गिरफ्तार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें