Breaking
Indore की 531 कालोनियों के रेट जोन बदले, संपत्तिकर और कचरा कर में हुई बढ़ोतरी इंदौर में 169 टेबलों पर कुल 146 राउंड में होगी मतगणना, नेहरू स्टेडियम में होगी काउंटिंग चाइनीज चाकू हवा में लहरा किए किराना व्यापारी के सिर पर 10 वार 20 दिन बाद होगी पूरक परीक्षा, लेकिन तैयारियां अब तक अधूरी आगरा जा रहे बेटे को छोड़ने आई मां और छोटे बेटे का पैर फिसला तीन साल में बनकर तैयार होगा नर्मदा नदी पर तीसरा बड़ा पुल, धार जिले से सीधे जुड़ जाएंगे ये इलाके महिला ने दो बच्चाें के साथ जहरीला पदार्थ खाया, महिला की माैत, बच्चे अस्पताल में भर्ती EOW का कारनामा, 6 साल पूर्व ही जुटा ली थी अभय राठौर की संपत्तियों की जानकारी, बाद में दे दी क्लीन चि... उज्‍जैन का पहला पुल..जिस पर लोगाें को धूप-बरसात से बचाने के लिए लगाई जाएगी कैनोपी कैंसर के उपचार के लिए भी धार, झाबुआ, आलीराजपुर से गुजरात पलायन की मजबूरी

रमजान में भारत का ये दोस्त बन रहा फिलिस्तीन का बड़ा मददगार, गाजा में पहुंचा रहा खाना

गाजा में बढ़ते फूड संकट को दूर करने के लिए UAE बड़े कदम उठा रहा है. इसके मद्देनजर UAE के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जयाद अल नाहयान ने वर्ल्ड सेंट्रल किचन (WCK) के चीफ एक्जिक्यूटिव ऑफिसर एरिन गोर से मुलाकात की है. WCK एक नॉन-प्रोफिट अमेरिकी ऑर्गेनाइजेशन है, जो दुनिया भर में मानवीय संकट से प्रभावित लोगों को खाना मुहैया कराती है. यूं तो दुनिया के कई देश गाजा के लिए मदद पहुंचा रहे हैं, लेकिन भारत का दोस्त समझा जाने वाला UAE मदद पहुंचाने वाले देशों में काफी आगे है.

अबु धाबी के कसर अल वतन में बैठक के दौरान वर्ल्ड सेंट्रल किचन और UAE संस्थाओं ने आपसी सहयोग को मजबूत करने और गाजा में मदद पहुंचाने के लिए मिलकर काम करने पर चर्चा की है. इस बैठक में गाजा में इमरजंसी मदद पहुंचाने को लेकर जमीनी, हवाई और समुद्री विकल्पों पर भी बातचीत हुई है. हाल ही में UAE ने WCK के सहयोग से 200 टन खाना और राहत सामग्री गाजा पहुंचाई थी.

WCK ने UAE प्रयासों को सराहा

एरिन गोर ने गाजा नागरिकों की पीड़ा को कम करने के लिए यूएई की ओर से की जा रही मदद और युद्ध रोकने के लिए लगातार क्षेत्रीय और वैश्विक भागीदारों के साथ काम करने के लिए उसकी प्रतिबद्धता की सरहाना की है. इसके अलावा एरिन ने WCK के साथ UAE की पार्टनरशिप पर भी खुशी जाहिर की है. साथ ही मोहम्मद बिन जयाद ने संगठन के द्वारा किए गए दुनिया भर में राहत कामों की तारीफ की.

वर्ल्ड सेंट्रल किचन 2010 से भर रहा पेट

वर्ल्ड सेंट्रल किचन (WCK) एक नॉन-प्रोफिट अमेरिकी ऑर्गेनाइजेशन है जिसको शेफ जोस एन्ड्रेस ने 2010 में शुरू किया था. इसको शुरू करने का मकसद प्राकृतिक आपदाओं और मानवीय संकट के दौरान पीड़ित लोगों तक खाना पहुंचाना है. अपनी स्थापना के बाद से इस संगठन ने डोमिनिकन, निकारागुआ, जाम्बिया, पेरू, क्यूबा, ​​युगांडा, बहामास, कंबोडिया, यूक्रेन और संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे देशों में अपने राहत कार्यों को अंजाम दिया है. इसके अलावा हाल ही में इसके ऑपरेशन यूक्रेन और गाजा में भी चलाए जा रहे हैं.

Indore की 531 कालोनियों के रेट जोन बदले, संपत्तिकर और कचरा कर में हुई बढ़ोतरी     |     इंदौर में 169 टेबलों पर कुल 146 राउंड में होगी मतगणना, नेहरू स्टेडियम में होगी काउंटिंग     |     चाइनीज चाकू हवा में लहरा किए किराना व्यापारी के सिर पर 10 वार     |     20 दिन बाद होगी पूरक परीक्षा, लेकिन तैयारियां अब तक अधूरी     |     आगरा जा रहे बेटे को छोड़ने आई मां और छोटे बेटे का पैर फिसला     |     तीन साल में बनकर तैयार होगा नर्मदा नदी पर तीसरा बड़ा पुल, धार जिले से सीधे जुड़ जाएंगे ये इलाके     |     महिला ने दो बच्चाें के साथ जहरीला पदार्थ खाया, महिला की माैत, बच्चे अस्पताल में भर्ती     |     EOW का कारनामा, 6 साल पूर्व ही जुटा ली थी अभय राठौर की संपत्तियों की जानकारी, बाद में दे दी क्लीन चिट     |     उज्‍जैन का पहला पुल..जिस पर लोगाें को धूप-बरसात से बचाने के लिए लगाई जाएगी कैनोपी     |     कैंसर के उपचार के लिए भी धार, झाबुआ, आलीराजपुर से गुजरात पलायन की मजबूरी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें