Breaking
तमिलनाडु में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 5 महिलाओं समेत 8 की मौत; कई घायल गया में ताबड़तोड़ फायरिंग, बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या; युवक की हालत गंभीर हार्दिक पंड्या की उल्टी गिनती शुरू, मुंबई इंडियंस को मिली शिकायत के बाद जाएगी कप्तानी? कुणाल हत्याकांड में मास्टरमाइंड मौसा के बाद अब लेडी डॉन गिरफ्तार, हुए और नए खुलासे मनोज बाजपेयी की फिल्म का ट्रेलर देख साउथ वाले शर्म से लाल हो जाएंगे! गौरी और शाहरुख खान का शादी के बाद का पहला ऐड हुआ वायरल, फैंस बोले- तो अब पता चला… 23 सेकंड का वो Video, जिसने केएल राहुल से बहुत कुछ छीन लिया, बॉस ने भी सबके सामने लगाई फटकार शेयर बाजार गिरने के ये रहे पांच कारण, निवेशकों के डूबे 5 लाख करोड़ साल में सिर्फ एक बार ही क्यों दिखते हैं बांके बिहारी के चरण… कब आता है वो मौका? 48 घंटे में ही इजराइल ने राफा में मचा दी तबाही, बॉर्डर खोलने को भी राजी नहीं

ऑस्ट्रेलिया की विदेश मंत्री वोंग ने किया समलैंगिक विवाह, इंस्टाग्राम पर शेयर की तस्वीर

ऑस्ट्रेलिया की विदेश मंत्री पेनी वोंग इस देश की पहली समलैंगिक महिला सांसद हैं. रविवार को वोंग ने बताया कि उन्होंने अपने साथी सोफी अलौचे से शादी कर ली है. दरअसल ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर शादी की ड्रेस में और फूलों का गुलदस्ता लिए हुए अपनी और अपने साथी अलौचे की एक तस्वीर साझा की. जिसमें उन्होंने लिखा है, “हमें खुशी है कि हमारे परिवार और दोस्त हमारे साथ इस विशेष दिन को साझा कर सकते हैं.”

ये खुशी इस लिए और बढ़ जाती हैं क्यूँ के समलैंगिक विवाह को वैध बनाने के इन्होने बहुत संघर्ष किया था. जिसके बाद 2017 में ऑस्ट्रेलिया में समलैंगिक विवाह कानूनी हो गया था. आपको बता दें, यहाँ पर साल 1997 तक सभी राज्यों में समलैंगिकता को अपराध की श्रेणी से बाहर नहीं किया गया था. द सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक वोंग और अलौचे करीब दो दशकों से एक साथ हैं. इन दोनों ने शनिवार को एडिलेड में शादी रचाई. इस विवाह में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज और कई ऑस्ट्रेलियाई सरकार के मंत्री भी शामिल रहें.

शादी में बेटियां भी रहीं शामिल

इस समारोह के दौरान दंपति की दोनों बेटियां एलेक्जेंड्रा जिसकी उम्र 11 साल है और 8 वर्ष की हन्ना भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहीं. आपको बता दे वोंग और उनकी साथी को ये बेटियां आईवीएफ के माध्यम से हुई हैं. वोंग ने 2017 में ऑस्ट्रेलिया में समलैंगिक विवाह को वैध बनाने के लिए एक अहम भूमिका निभाई थी. हालांकि ये हैरान करने वाली बात है कि पेनी वोंग एक वक्त में लेबर पार्टी की नीति के अनुसार समलैंगिक विवाह के विरोध में थीं.

2002 से की राजनीतिक पारी की शुरुआत

2002 में राजनीति में एंट्री लेने वाली पेनी वोंग ने हाल ही में सबसे अधिक समय तक महिला कैबिनेट मंत्री के पद पर रहने का रिकॉर्ड भी बनाया है. वोंग के पिता एक मलेशियाई थे जबकि उनकी मां ऑस्ट्रेलिया देश से ही आती हैं. ये 1976 में ही ऑस्ट्रेलिया आ गईं थीं. उस समय वोंग की उम्र महज 8 वर्ष थी.

तमिलनाडु में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 5 महिलाओं समेत 8 की मौत; कई घायल     |     गया में ताबड़तोड़ फायरिंग, बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या; युवक की हालत गंभीर     |     हार्दिक पंड्या की उल्टी गिनती शुरू, मुंबई इंडियंस को मिली शिकायत के बाद जाएगी कप्तानी?     |     कुणाल हत्याकांड में मास्टरमाइंड मौसा के बाद अब लेडी डॉन गिरफ्तार, हुए और नए खुलासे     |     मनोज बाजपेयी की फिल्म का ट्रेलर देख साउथ वाले शर्म से लाल हो जाएंगे!     |     गौरी और शाहरुख खान का शादी के बाद का पहला ऐड हुआ वायरल, फैंस बोले- तो अब पता चला…     |     23 सेकंड का वो Video, जिसने केएल राहुल से बहुत कुछ छीन लिया, बॉस ने भी सबके सामने लगाई फटकार     |     शेयर बाजार गिरने के ये रहे पांच कारण, निवेशकों के डूबे 5 लाख करोड़     |     साल में सिर्फ एक बार ही क्यों दिखते हैं बांके बिहारी के चरण… कब आता है वो मौका?     |     48 घंटे में ही इजराइल ने राफा में मचा दी तबाही, बॉर्डर खोलने को भी राजी नहीं     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें