Breaking
नाबालिग रेप पीड़िता को गर्भपात की मिली परमिशन, HC ने कहा-लड़की खुद इस… अभी तो काम शुरू हुआ है, मथुरा में भी भव्य मंदिर बनाना है: सीएम सरमा घर में घुसा युवक… चिल्लाने लगी महिला तो छत से कूद गया; युवक की मौत महाकाल लोक पार्किंग में हादसा, मोबाइल टावर से गिरकर युवक की मौत, 1 महीने बाद होने वाली थी शादी संसद भंग और संविधान सस्पेंड…इस अमीर मुस्लिम देश में एक शख्स ने ही पलट दी पूरी सत्ता इंडिया गठबंधन की प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं शामिल होंगे लालू यादव, नेम प्लेट हटाया गया झारखंड में चुनावी सभा के दौरान टूटा मंच, CM को भी देना था भाषण ‘कौन सी पार्टी को वोट दोगे…’, बुजुर्ग का रिप्लाई सुन दबंगों ने लाठी-डंडों से पीटा, मौत 8 साल से बदले की आग, 50 हजार दी सुपारी; इंफ्लुएंसर भूपेंद्र जोगी पर हमले की कहानी पुलवामा में धारा 144, हिरासत में PDP कार्यकर्ता… महबूबा मुफ्ती ने EC पर उठाया सवाल

IPL 2024 में सारी ‘लड़ाई’ एक तरफ, विराट कोहली और रोहित शर्मा का घमासान एक तरफ, अभी तो प्रैक्टिस शुरू हुई है

अभी तो पार्टी शुरू हुई है. मुकाबले के दिन जरा आ जाएं फिर देखिएगा टक्कर कैसे रोहित शर्मा बनाम विराट कोहली हो जाती है. फिर क्या हुआ अगर मैच RCB और मुंबई इंडियंस के बीच नहीं हुआ? ये दोनों टीमें किसी भी टीम के खिलाफ खेलें, IPL 2024 में रोहित शर्मा बनाम विराट कोहली का मुकाबला चलता रहेगा, दिखता रहेगा. तभी तो हम कह रहे हैं कि IPL 2024 की सारी लड़ाइयां एक तरफ और रोहित-विराट के बीच दिखने वाला घमासान एक तरफ.

अब आप कहेंगे कि भला ये कैसे संभव है कि RCB और मुंबई इंडियंस के आपस में टकराए बिना ही विराट कोहली और रोहित शर्मा का घमासान देखने को मिल जाए? तो ऐसा संभव हो सकेगा पूरे टूर्नामेंट में उनके बीच देखने वाली रनों की रेस से. IPL में ओवरऑल बनाए रनों में तो रोहित शर्मा के मुकाबले विराट कोहली कहीं आगे हैं. यहां दोनों के बीच 1000 रनों का फासला है. इसलिए इस मामले में तो घमासान दिख नहीं सकता. लेकिन IPL में बतौर ओपनर बनाए रनों की संख्या को लेकर इनके बीच आगे निकलने की होड़ मच सकती है.

IPL 2024 में रोहित-विराट के बीच घमासान होगा जबरदस्त!

IPL 2024 में बतौर ओपनर रोहित शर्मा और विराट कोहली की लड़ाई कैसी होगी, ये जानने के लिए थोड़ा इतिहास को टटोलना जरूरी है. इतिहास से मतलब ओपनिंग में इनके बीच के अब तक के आंकड़ों से है.

IPL 2018 से अब तक का ग्राफ अगर देखें तो मुंबई इंडियंस के लिए ओपनिंग करते हुए रोहित शर्मा ने 71 पारियों में 1744 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 127.1 और औसत 24.91 का रहा है. इसके अलावा रोहित ने 75 छक्के लगाए हैं और 8 फिफ्टी प्लस स्कोर किए हैं.

वहीं विराट कोहली ने इस IPL 2018 से अब तक RCB के लिए ओपनिंग करते हुए 55 पारियां खेली हैं, जिसमें उन्होंने 1861 रन बनाए हैं. विराट का स्ट्राइक रेट 131.9 का रहा है. वहीं औसत 37.22 का है. विराट ने इस दौरान 50 छक्के लगाए हैं. जबकि उनके बल्ले से 14 अर्धशतक और 3 शतक निकले हैं.

विराट को टक्कर देने को रोहित ने शुरू की तैयारी

साफ है कि IPL में ओपनिंग की रेस विराट कोहली के नाम है. ना सिर्फ रन के मामले में, ज्यादा बड़े स्कोर को लेकर बल्कि स्ट्राइक रेट और औसत में भी. IPL 2024 में रोहित पर कप्तानी का बोझ नहीं होगा. लिहाजा बतौर खिलाड़ी ओपनर करते हुए वो अपने स्ट्राइक रेट, औसत और रनों के आंकड़े को दुरुस्त करना चाहेंगे. इसके लिए उन्होंने प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है, जहां वो अपने पसंदीदा शॉट खेलते दिखे.

प्रैक्टिस विराट ने भी शुरू कर दी है. और जैसा कि कुछ क्रिकेट पंडित कहते हैं कि विराट जब भी ब्रेक से आते हैं धमाका बड़ा करते हैं. ऐसे में IPL 2024 में दिखने वाली रोहित-विराट की इस जंग में दर्शकों के लिए मजा और रोमांच तो खूब दिखने वाला है.

नाबालिग रेप पीड़िता को गर्भपात की मिली परमिशन, HC ने कहा-लड़की खुद इस…     |     अभी तो काम शुरू हुआ है, मथुरा में भी भव्य मंदिर बनाना है: सीएम सरमा     |     घर में घुसा युवक… चिल्लाने लगी महिला तो छत से कूद गया; युवक की मौत     |     महाकाल लोक पार्किंग में हादसा, मोबाइल टावर से गिरकर युवक की मौत, 1 महीने बाद होने वाली थी शादी     |     संसद भंग और संविधान सस्पेंड…इस अमीर मुस्लिम देश में एक शख्स ने ही पलट दी पूरी सत्ता     |     इंडिया गठबंधन की प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं शामिल होंगे लालू यादव, नेम प्लेट हटाया गया     |     झारखंड में चुनावी सभा के दौरान टूटा मंच, CM को भी देना था भाषण     |     ‘कौन सी पार्टी को वोट दोगे…’, बुजुर्ग का रिप्लाई सुन दबंगों ने लाठी-डंडों से पीटा, मौत     |     8 साल से बदले की आग, 50 हजार दी सुपारी; इंफ्लुएंसर भूपेंद्र जोगी पर हमले की कहानी     |     पुलवामा में धारा 144, हिरासत में PDP कार्यकर्ता… महबूबा मुफ्ती ने EC पर उठाया सवाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें