Breaking
एक मुर्गे के लिए बेटे ने मचाया बवाल, बाप को बेरहमी से काट डाला; दिल दहला देगी ये घटना प्रज्वल रेवन्ना मामले में NCW ने लिया संज्ञान, कुमारस्वामी ने भतीजे की हरकत को बताया शर्मनाक अमित शाह के फेक वीडियो मामले में ताबड़तोड़ एक्शन, जिग्नेश मेवाणी का पीए और एक AAP नेता गिरफ्तार उत्तराखंड बोर्ड 10वीं रिजल्ट घोषित, प्रियांशी रावत ने किया टाॅप, यहां चेक करें टाॅपर्स लिस्ट छत्तीसगढ़: सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में सात नक्सली ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी भ्रामक विज्ञापन मामला: सुप्रीम कोर्ट ने रामदेव को पेशी से दी छूट, उत्तराखंड सरकार को लगाई फटकार पानी पिलाने पर दारोगा को कहा ‘Thank You’, फिर भिखारी ने सुनाई दो साल पुरानी दर्द भरी कहानी राजस्थान: टेंपो में भूसे की तरह भरी थीं सवारियां… सड़क पर पलटा, 22 घायल; 14 गंभीर पत्नी ने दिया ठंडा खाना, नाराज पति ने पेड़ से लटक कर दे दी जान मोदी-राजनाथ से लेकर मुलायम और गांधी परिवार तक… UP में मायावती का चक्रव्यूह, जानें किसे फायदा-किसे नु...

अमिताभ बच्चन को दिया जाएगा लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार, ए आर रहमान और रणदीप हुड्डा को भी किया जाएगा सम्मानित

हिंदी सिनेमा के मेगास्टार अमिताभ बच्चन पिछले कई दशक से दर्शकों का मनोरंजन करते हुए आ रहे हैं. उन्होंने अपनी दमदार अदाकारी के लिए कई पुरस्कार भी जीते हैं. इसी बीच एक और बड़ा खिताब महानायक को मिलने जा रहा है. दिग्गज एक्टर अमिताभ बच्चन को लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया जाने वाला है. यह पुरस्कार हर साल उस व्यक्ति को दिया जाता है जिसने राष्ट्र, उसके लोगों और समाज के लिए अपना योगदान दिया हो.

अमिताभ बच्चन के साथ-साथ ऑस्कर विनर एआर रहमान और रणदीप हुडा को भी इस पुरस्कार से नवाजा जाएगा. मंगलवार को जारी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस रिलीज में मंगेशकर परिवार ने ये अनाउंसमेंट की. उन्होंने बताया कि प्रतिष्ठित लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार अमिताभ बच्चन को दिया जाएगा. साल 2022 में दुनिया को अलविदा कह चुकी लगा मंगेशकर की याद में इस पुरस्कार को बनाया गया है. ये पुरस्तार खासतौर पर उन लोगों के लिए है जिन्होंने अपने काम से समाज पर बड़ा प्रभाव डाला हो.

81 साल के हो चुके अमिताभ बच्चन को यह अवॉर्ड 24 अप्रैल को दिया जाएगा. इस दिन पूरा परिवार अपने पिता दीनानाथ मंगेशकर को याद करता है, जो थिएटर और संगीत के दिग्गज थे. प्रेस रिलीज में ये भी अनाउंस किया गया है कि ए आर रहमान को भारतीय संगीत में उनके बेहतरीन काम के लिए मास्टर दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार दिया जाएगा. इतना ही नहीं रणदीप हुड्डा को भी इस खास पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा.

बता दें, पिछले साल ये अवॉर्ड लता मंगेशकर की छोटी बहन आशा भोसले को दिया गया था. भले ही आज लता मंगेशकर हमारे बीच न हो, लेकिन उनके गानों की सौगात हमेशा सभी के साथ रहेगी. हिंदी सिनेमा में उनके योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा. लता मंगेशकर ने अपनी करियर में 50 हजार से ज्यादा गानों में अपनी आवाज दी थी.

एक मुर्गे के लिए बेटे ने मचाया बवाल, बाप को बेरहमी से काट डाला; दिल दहला देगी ये घटना     |     प्रज्वल रेवन्ना मामले में NCW ने लिया संज्ञान, कुमारस्वामी ने भतीजे की हरकत को बताया शर्मनाक     |     अमित शाह के फेक वीडियो मामले में ताबड़तोड़ एक्शन, जिग्नेश मेवाणी का पीए और एक AAP नेता गिरफ्तार     |     उत्तराखंड बोर्ड 10वीं रिजल्ट घोषित, प्रियांशी रावत ने किया टाॅप, यहां चेक करें टाॅपर्स लिस्ट     |     छत्तीसगढ़: सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में सात नक्सली ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी     |     भ्रामक विज्ञापन मामला: सुप्रीम कोर्ट ने रामदेव को पेशी से दी छूट, उत्तराखंड सरकार को लगाई फटकार     |     पानी पिलाने पर दारोगा को कहा ‘Thank You’, फिर भिखारी ने सुनाई दो साल पुरानी दर्द भरी कहानी     |     राजस्थान: टेंपो में भूसे की तरह भरी थीं सवारियां… सड़क पर पलटा, 22 घायल; 14 गंभीर     |     पत्नी ने दिया ठंडा खाना, नाराज पति ने पेड़ से लटक कर दे दी जान     |     मोदी-राजनाथ से लेकर मुलायम और गांधी परिवार तक… UP में मायावती का चक्रव्यूह, जानें किसे फायदा-किसे नुकसान     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें