Breaking
पश्चिम बंगाल में भी BJP बनाने जा रही रिकॉर्ड… हुगली रोड शो में बोले CM पुष्कर सिंह धामी कैंपेन सॉन्ग बैन होने पर चुनाव आयोग पहुंचे आप नेता, दोहरे रवैये का लगाया आरोप कद, किरकिरी और कश्मकश… वो वजहें जो गांधी परिवार को रायबरेली-अमेठी से लड़ने से रोक रहीं आखिर कब थमेगा कोटा में आत्महत्याओं का मामला? फिर एक छात्र ने किया सुसाइड अनोखी शादी! बेतिया में किन्नर ने युवक से रचाई शादी, जानें कैसे शुरू हुई दोनों की लव स्टोरी शख्स ने जीती इतनी बड़ी लॉटरी, अब 30 साल तक हर महीने मिलेंगे 1 करोड़ रुपये अजग-गजब MP! कक्षा 4 तक पढ़ाई, चुनाव में ड्यूटी लगाई… ड्राइवर-मैकेनिक और गैंगमैन डलवाएंगे आपका कीमती ... दिल्ली AIIMS में नर्सिंग की छात्रा ने की खुदकुशी, हॉस्टल में पंखे से लटकता मिला शव लखनऊ में महिला कैदियों के वैन में लगी आग, 9 बंदी और 14 कॉन्स्टेबल थीं सवार झारखंड: हीटवेव को लेकर ऑरेंज अलर्ट, पारा 43 डिग्री के पार… लू से एक की मौत, एक गंभीर

किसान की बेटी का यूपीएससी में चयन, लक्ष्य के लिए बनाई इंटरनेट मीडिया से दूरी

 खातेगांव । यूपीएससी परीक्षा के परिणाम में खातेगांव तहसील के गांव कवलासा के किसान महेश भादू की बेटी तनु भादू (जाट) ने 450वीं रैंक हासिल की है। तनु ने बताया काॅलेज की पढ़ाई के साथसाथ वे यूपीएससी की तैयारी करती रही।

उन्‍होंने बताया कि लक्ष्‍य से भटकूं नहीं इसलिए इंटरनेट मीडिया से दूरी बनाई क्योंकि वो मन को एकाग्र नहीं होने देता है। तनु के अनुसार – मैं दिन में लगभग 8 से 10 घंटे पढ़ाई करती थी। अपने दोस्तों, परिवारवालों व रिश्तेदारों से भी बहुत कम मिलती थी। मेरे परिवार ने भी मेरे इस निर्णय का सम्मान करते हुए मेरा पूरा सहयोग किया मुझे कभी किसी चीज के लिए मना नहीं किया गया।

तनु ने बताया कि वे 5 साल से यूपीएससी तैयारी कर रही थीं। 2022 में पहला इंटरव्यू दिया था जिसमें 14 नंबर कम होने की वजह चयन नहीं हुआ। पहली कोशिश नाकाम होने से निराश नहीं होकर दोगुने जोश से तैयारियां शुरू की और सफलता मिली।

उनकी सफलता पर कवलासा में देर रात तक जश्न का माहौल रहा। रात में ग्रामवासियों ने गांव में डीजे के साथ रैली निकाली। कार पर सवार तनु का पुष्पवर्षा कर, पुष्पमाला पहनाकर साफा बांधकर सम्मान किया। विधायक आशीष शर्मा ने भी तनु के घर जाकर स्वागत किया।

पश्चिम बंगाल में भी BJP बनाने जा रही रिकॉर्ड… हुगली रोड शो में बोले CM पुष्कर सिंह धामी     |     कैंपेन सॉन्ग बैन होने पर चुनाव आयोग पहुंचे आप नेता, दोहरे रवैये का लगाया आरोप     |     कद, किरकिरी और कश्मकश… वो वजहें जो गांधी परिवार को रायबरेली-अमेठी से लड़ने से रोक रहीं     |     आखिर कब थमेगा कोटा में आत्महत्याओं का मामला? फिर एक छात्र ने किया सुसाइड     |     अनोखी शादी! बेतिया में किन्नर ने युवक से रचाई शादी, जानें कैसे शुरू हुई दोनों की लव स्टोरी     |     शख्स ने जीती इतनी बड़ी लॉटरी, अब 30 साल तक हर महीने मिलेंगे 1 करोड़ रुपये     |     अजग-गजब MP! कक्षा 4 तक पढ़ाई, चुनाव में ड्यूटी लगाई… ड्राइवर-मैकेनिक और गैंगमैन डलवाएंगे आपका कीमती वोट     |     दिल्ली AIIMS में नर्सिंग की छात्रा ने की खुदकुशी, हॉस्टल में पंखे से लटकता मिला शव     |     लखनऊ में महिला कैदियों के वैन में लगी आग, 9 बंदी और 14 कॉन्स्टेबल थीं सवार     |     झारखंड: हीटवेव को लेकर ऑरेंज अलर्ट, पारा 43 डिग्री के पार… लू से एक की मौत, एक गंभीर     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें