Breaking
डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’ दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी? अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष! सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल

दुनिया की सबसे छोटी महिला ने डाला वोट, मतदान केंद्र से कही ये बात

लोकसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है. शुक्रवार को पहले चरण में 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश में वोटिंग हो रही है. पहले फेज में 1625 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी है. लोकतंत्र के महापर्व में 16 करोड़ से ज्यादा मतदाता मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. नागपुर में दुनिया की सबसे छोटी महिला ज्योति आम्गे ने भी मतदान किया है. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड धारक ज्योति वोट डालने पहुंची और वोट करने के बाद लोगों से अपील की कि वे भी अपना वोट डालें. ज्योति ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वोट डालना हमारा कर्तव्य है.

पहले चरण में महाराष्ट्र की पांच सीट- गढ़चिरौली- चिमूर, भंडारा- गोंदिया, रामटेक, चंद्रपुर और नागपुर में मतदान हो रहा है. पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह समेत देश की कई बड़े नेताओं ने लोगों से मतदान करने की अपील की है. वहीं ज्योति ने वोट डालने के बाद कहा- मुझे वोट डालकर बहुत अच्छा लग रहा है. हम इस देश के नागरिक हैं और वोटिंग हमारा कर्तव्य है. इसलिए हमें वोट जरूर देनी चाहिए. वोट डालने के बाद ज्योति अपने मां बाप के साथ नजर आई.

ज्योति आम्गे दुनिया की सबसे छोटी महिला

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड धारी ज्योति आम्गे दुनिया की सबसे छोटी महिला हैं. उनका जन्म 16 दिसम्बर 1993 को हुआ है. नागपुर की रहने वाली ज्योति का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकार्डस में दर्ज है. इसके साथ ही ज्योति आम्गे का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में भी दर्ज है. एकॉन्ड्रोप्लेसिया यानि बौनेपन की बीमारी से पीड़ित ज्योति की लंबाई 61.95 सेंटीमीटर है.

हॉरर शो में दिखी हैं ज्योति

ज्योति आम्गे से पहले दुनिया की सबसे छोटी महिला होने का खिताब ब्रिजेट जॉर्डन के पास था. 2009 में ज्योति को यह खिताब मिला. ज्योति बिग बॉस सीजन 6 में नजर आ चुकी है. तब ज्योति को लोगों का भरपूर प्यार मिला था. इसके साथ ही वह अमेरिका में बनी फेमस हॉरर स्टोरी फ्रेक शो’ में भी दिख चुकी है.

डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार     |     दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’     |     दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी     |     औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी     |     रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क     |     तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी?     |     अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह     |     मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश     |     वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष!     |     सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें