Breaking
गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, महात्मा गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP ने बोला हम... गांव में हुई महापंचायत, 8 लोगों का बाहर निकाला… आखिर क्यों लिया इतना बड़ा फैसला? पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी से दाखिल करेंगे नामांकन, 13 मई को काशी में होगा रोड शो दादी इंदिरा और मां सोनिया की विरासत… रायबरेली सीट राहुल गांधी के लिए कितनी आसान? रायबरेली से स्नेह और भरोसे का रिश्ता…. राहुल गांधी के नामांकन पर भावुक हुईं प्रियंका गांधी गुजरात: रिटायर्ड ASI और पत्नी की हत्या, 35 लाख कैश-सोना लूटा… बहू-पोते ने ही दी थी सुपारी करोड़पति हैं अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा, पत्नी के पास भी 6.5 करोड़ की दौलत तुम्हारा बेटा रेप केस में फंसा है, पब्लिक मार डालेगी, जान बचानी है तो पैसे भेजो मां ने बड़े भरोसे से परिवार की कर्मभूमि सौंपी है… रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल का X पर पोस्ट तिहाड़ में फिर खूनी खेल… जेल नंबर-3 में आपसी विवाद के बाद एक कैदी की हत्या

ईरान से टकराव के बीच इजराइल को मिला एक और जख्म, एयरक्राफ्ट पर किसने दागी मिसाइल?

 ईरान से टकराव के बीच इजराइल को एक और जख्म मिला है. लेबनान के ऊपर उड़ान भर रहे इजराइली एयरक्राफ्ट पर हमला किया गया है. इस मानवरहित एयरक्राफ्ट पर सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल दागी गई. हमले के बाद इजराइली विमान लेबनान के इलाके में जा गिरा. मगर सवाल ये है कि आखिर इस इजराइली एयरक्राफ्ट को किसने निशाना बनाया?

बता दें कि इजराइल और ईरान के बीच इस समय जंग छिड़ी हुई है. इस जंग की गूंज पूरे मिडिल ईस्ट में सुनाई दे रही है. इजराइल और ईरान के बीच वॉर और पलटवार का दौर जारी है. पहले इजराइल ने ईरान पर हमला किया फिर ईरान ने इजराइल पर मिसाइलों की बौछार कर दी. इसके बाद इजराइल ने फिर ईरान पर पलटवार कर दिया. कार्रवाई और बदले की कार्रवाई की शोर पूरे मिडिल ईस्ट में गूंज रही है.

इजराइली एयरक्राफ्ट पर सरफेस-टू-एयर मिसाइल से हमला

इस शोर के बीच इजराइली एयरक्राफ्ट को टारगेट किया गया है. दरअसल, रविवार की रात को इजराइल का एक मानवरहित एयरक्राफ्ट लेबनान के ऊपर से उड़ान भर रहा था. इसी बीच उस पर सरफेस-टू-एयर मिसाइल से हमला किया गया, जिसके बाद इजराइली एयरक्राफ्ट लेबनान के एरिया में जा गिरा. ऐसे में यह हमला लेबनान ने किया या ईरान ने…इसकी जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है.

इजराइली हमले में हिजबुल्लाह के तीन लड़ाकों की मौत

बता दें कि एक दिन पहले ही इजराइल ने लेबनान पर हवाई हमला कर दिया था. इस हमले में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि तीन नागरिक घायल हो गए थे. मरने वालों में सभी हिजबुल्लाह के लड़ाके थे. इजराइल ने ये हमला दक्षिणी लेबनान के सीमावर्ती कस्बों और गांवों में किया था. इजराइल और लेबनान की दुश्मनी पुरानी है लेकिन हमास पर हमले के बाद यह और ताजा हो गई है.

इजराइल हमास के जंग के बाद से इजराइल ने लेबनान पर कई हवाई हमले किए हैं. हिजबुल्लाह और इजराइल के बीच की इस तल्खी में लेबनान में करीब 400 से ज्यादा लोग मारे गए. इनमें 270 से ज्यादा हिजबुल्लाह के लोग शामिल हैं. बता दें कि इजराइल इस समय एक साथ कइयों के साथ जंग लड़ रहा है, जिससे पूरे मिडिल ईस्ट में जंग का माहौल है.

गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, महात्मा गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP ने बोला हमला     |     गांव में हुई महापंचायत, 8 लोगों का बाहर निकाला… आखिर क्यों लिया इतना बड़ा फैसला?     |     पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी से दाखिल करेंगे नामांकन, 13 मई को काशी में होगा रोड शो     |     दादी इंदिरा और मां सोनिया की विरासत… रायबरेली सीट राहुल गांधी के लिए कितनी आसान?     |     रायबरेली से स्नेह और भरोसे का रिश्ता…. राहुल गांधी के नामांकन पर भावुक हुईं प्रियंका गांधी     |     गुजरात: रिटायर्ड ASI और पत्नी की हत्या, 35 लाख कैश-सोना लूटा… बहू-पोते ने ही दी थी सुपारी     |     करोड़पति हैं अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा, पत्नी के पास भी 6.5 करोड़ की दौलत     |     तुम्हारा बेटा रेप केस में फंसा है, पब्लिक मार डालेगी, जान बचानी है तो पैसे भेजो     |     मां ने बड़े भरोसे से परिवार की कर्मभूमि सौंपी है… रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल का X पर पोस्ट     |     तिहाड़ में फिर खूनी खेल… जेल नंबर-3 में आपसी विवाद के बाद एक कैदी की हत्या     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें