Breaking
महाकाल मंदिर में एक श्रद्धालु ने दूसरे का फोड़ा सिर, प्रेग्नेंट पत्नी को धक्का लगने पर हुआ विवाद पिता कोचिंग के बाहर लगाते है ठेला, बेटी ने क्रैक किया JEE मेन्स, बनेगी इंजीनियर रेवन्ना मामला: राहुल गांधी ने सीएम सिद्धरमैया को लिखा लेटर, जानें क्या कहा आयरा-नुपूर की शादी का नया वीडियो आया सामने, बेटी की शादी पर खूब रोए थे आमिर खान खूनी झड़प में बदली छात्रों की वर्चस्व की लड़ाई, स्कूल के बाहर चाकूबाजी में दो घायल सत्ता में बने रहने के लिए BJP हिंदुओं में डर पैदा करने की कर रही है कोशिश, फारूक अब्दुल्ला ने साधा न... मई का महीना कूल-कूल… दिल्ली-UP, हरियाणा समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, गर्मी से लोगों को मिलेगी... ‘जानते थे फिर भी रेवन्ना को दिया टिकट’… कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत्र का पीएम पर हमला पुंछ में वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमला, कई जवान घायल पाकिस्तान में बिरयानी को लेकर बवाल, पैसे मांगने पर भड़के ग्राहकों ने की तोड़फोड़

स्नातकोत्तर में प्रवेश लेना मुश्किल, 6 मई से प्रस्तावित है परीक्षा की तिथि

जबलपुर। रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में अंतिम वर्ष की परीक्षा में बिलंब हो गया है। दो माह करीब लेटलतीफी की भेंट चढ़ गए है अब देरी की वजह से स्नातक अंतिम वर्ष की परीक्षा में बिलंब होगा जिसका असर परिणाम पर आएगा। अभी प्रवेश की प्रक्रिया प्रारंभ हो रही है ऐसे में अंतिम वर्ष का परिणाम नहीं आने से प्रवेश कैसे विद्यार्थी ले पाएंगे।

6 मई से अंतिम वर्ष की परीक्षा करवाने का शेड्यूल बनाया

 

फिलहाल प्रशासन ने 6 मई से अंतिम वर्ष की परीक्षा करवाने का शेड्यूल बनाया है हालांकि इस संबंध में अभी अंतिम आदेश नहीं जारी हुआ है। बता दे कि दो माह पहले जो परीक्षाएं हो जानी चाहिए थी वह अब तक शुरू नहीं हो सकी है। ऐसे में रिजल्ट कब तक आएगा इसका अंदजा लगयाा जा सकता है। जानकारों के अनुसार स्नातक स्तर पर बीए बीकॉम एवं बीएससी अंतिम वर्ष की परीक्षाए विश्वविद्यालय प्रशासन की लापरवाही के चलते अटक गई है।

 

छात्राओं की संख्या करीब 8 से 10 हजार के लगभग बताई जाती है

स्नातक अंतिम वर्ष के छात्राओं की संख्या करीब 8 से 10 हजार के लगभग बताई जाती है। यहां छात्र भी परीक्षाओं को लेकर खासे परेशान हैं। क्योंकि कई छात्रों को दूसरे विश्वविद्यालयों एवं प्रदेश के बाहर भी विश्वविद्यालयों में अध्ध्यन करने जाते हैं। ऐसे में परीक्षाओं में विलंब के कारण वे प्रवेश के लिए आवेदन नहीं कर सकेंगे।

 

तीन साल तक नए पाठक्रम के तहत की पढ़ाई

 

गौरतलब है कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत छात्रों ने तीन सालों तक नए पाठयक्रम के तहत पढ़ाई की। विश्ववविद्यालय प्रशासन दावा करता रहा कि वह सबसे पहले एग्जाम कराकर रिजल्ट जारी कर देगा। अब जब अप्रेल माह बीतने का आ गया है ऐसे में परीक्षाओं को लेकर कोई भी प्रक्रिया शुरू नहीं हो सकी है।

 

परीक्षा का परिणाम भी जून-जुलाई तक आएगा

 

मई में परीक्षाएं आयोजित होने के साथ ही परीक्षा का परिणाम भी जून-जुलाई तक आएगा। जिससे छात्रों को प्रवेश के लिए भी परेशान होना पडे़गा। क्योंकि प्रदेश के अन्य विश्वविद्यालयों में परीक्षाएं आयोजित हो चुकी हैं और रिजल्ट देने की तैयारी की जा रही है। परीक्षाओं की लेट लटीफी को लेकर छात्रों में भी खासी नारागी है। छात्रों का कहना है कि चुनाव की आड़ लेकर विवि प्रशासन ने पहले से कोई तैयारी नहीं की है।

महाकाल मंदिर में एक श्रद्धालु ने दूसरे का फोड़ा सिर, प्रेग्नेंट पत्नी को धक्का लगने पर हुआ विवाद     |     पिता कोचिंग के बाहर लगाते है ठेला, बेटी ने क्रैक किया JEE मेन्स, बनेगी इंजीनियर     |     रेवन्ना मामला: राहुल गांधी ने सीएम सिद्धरमैया को लिखा लेटर, जानें क्या कहा     |     आयरा-नुपूर की शादी का नया वीडियो आया सामने, बेटी की शादी पर खूब रोए थे आमिर खान     |     खूनी झड़प में बदली छात्रों की वर्चस्व की लड़ाई, स्कूल के बाहर चाकूबाजी में दो घायल     |     सत्ता में बने रहने के लिए BJP हिंदुओं में डर पैदा करने की कर रही है कोशिश, फारूक अब्दुल्ला ने साधा निशाना     |     मई का महीना कूल-कूल… दिल्ली-UP, हरियाणा समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, गर्मी से लोगों को मिलेगी राहत     |     ‘जानते थे फिर भी रेवन्ना को दिया टिकट’… कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत्र का पीएम पर हमला     |     पुंछ में वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमला, कई जवान घायल     |     पाकिस्तान में बिरयानी को लेकर बवाल, पैसे मांगने पर भड़के ग्राहकों ने की तोड़फोड़     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें