Breaking
तमिलनाडु में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 5 महिलाओं समेत 8 की मौत; कई घायल गया में ताबड़तोड़ फायरिंग, बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या; युवक की हालत गंभीर हार्दिक पंड्या की उल्टी गिनती शुरू, मुंबई इंडियंस को मिली शिकायत के बाद जाएगी कप्तानी? कुणाल हत्याकांड में मास्टरमाइंड मौसा के बाद अब लेडी डॉन गिरफ्तार, हुए और नए खुलासे मनोज बाजपेयी की फिल्म का ट्रेलर देख साउथ वाले शर्म से लाल हो जाएंगे! गौरी और शाहरुख खान का शादी के बाद का पहला ऐड हुआ वायरल, फैंस बोले- तो अब पता चला… 23 सेकंड का वो Video, जिसने केएल राहुल से बहुत कुछ छीन लिया, बॉस ने भी सबके सामने लगाई फटकार शेयर बाजार गिरने के ये रहे पांच कारण, निवेशकों के डूबे 5 लाख करोड़ साल में सिर्फ एक बार ही क्यों दिखते हैं बांके बिहारी के चरण… कब आता है वो मौका? 48 घंटे में ही इजराइल ने राफा में मचा दी तबाही, बॉर्डर खोलने को भी राजी नहीं

हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल… 24 घंटे के अंदर किस-किस के माथे घूमेगी सबसे ज्यादा विकेट वाली ‘टोपी’?

IPL 2024 में ऑरेंज कैप से ज्यादा दिलचस्प पर्पल कैप की रेस हो चली है. ऑरेंज कैप तो फिलहाल विराट कोहली के सिर की शोभा बढ़ा रहा है. लेकिन, पर्पल कैप के साथ ऐसा नहीं है. यहां हर वक्त उसका मालिक बदल रहा है. फिलहाल, पर्पल कैप पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल के सिर पर है. मतलब सबसे ज्यादा विकेट उनके नाम है. लेकिन, क्या 26 अप्रैल की शाम हर्षल पटेल के सिर चढ़ी सबसे ज्यादा विकेट वाली टोपी उन्हीं के माथे पर बरकरार रहेगी. शायद नहीं. क्योंकि, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल ज्यादा पीछे नहीं है. और, ये दोनों 27 अप्रैल को मैदान में होंगे. मतलब हर्षल पटेल के सिर से 24 घंटे के अंदर ही पर्पल कैप छिन सकती है.

हर्षल पटेल ने 23.98 की औसत से अब तक खेले 9 मैचों में 14 विकेट चटकाए है. इसी का नतीजा है कि पर्पल कैप उनके सिर पर है. लेकिन, IPL 2024 में 27 अप्रैल को होने वाला दिल्ली बनाम मुंबई और लखनऊ बनाम राजस्थान का मैच सही मायनों में ये तय करेगा कि पर्पल कैप हर्षल पटेल के सिर ही रहेगा, या फिर उसका ठिकाना बुमराह या चहल का सिर बन जाएगा.

हर्षल, बुमराह, चहल के बीच नाच रही पर्पल कैप

मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के अब तक खेले 8 मैचों में 15.69 की औसत से 13 विकेट हैं. ऐसे ही राजस्थान रॉयल्स के युजवेंद्र चहल ने भी 20.38 की औसत से अब तक खेले 8 मैचों में 13 विकेट लिए हैं. मतलब इन दोनों ही गेंदबाजों के हर्षल पटेल से एक विकेट कम है. ऐसे में अगर ये दोनों दिल्ली और लखनऊ के खिलाफ अपने-अपने मैच में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो पर्पल कैप हासिल कर सकते हैं.

बुमराह ने हर्षल से पर्पल कैप ले भी ली तो क्या चहल से बचेंगे?

जसप्रीत बुमराह का मैच पहले है. ऐसे में अगर वो हर्षल पटेल को विकेटों के मामले में पीछे कर पर्पल कैप पहन भी लेते हैं तो वो उन्हीं के सिर पर रहेगा या नहीं, इसका फैसला युजवेंद्र चहल करेंगे क्योंकि उनका मैच बुमराह वाले मैच के बाद शाम में खेला जाना है. युजवेंद्र चहल को इस बात का भी फायदा रहेगा कि उन्हें अच्छे से पता होगा कि पर्पल कैप के लिए कितने विकेट हासिल करने हैं. इस स्थिति में अभी ये कहना कि पर्पल कैप का असली मालिक कौन कहना मुश्किल है?

तमिलनाडु में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 5 महिलाओं समेत 8 की मौत; कई घायल     |     गया में ताबड़तोड़ फायरिंग, बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या; युवक की हालत गंभीर     |     हार्दिक पंड्या की उल्टी गिनती शुरू, मुंबई इंडियंस को मिली शिकायत के बाद जाएगी कप्तानी?     |     कुणाल हत्याकांड में मास्टरमाइंड मौसा के बाद अब लेडी डॉन गिरफ्तार, हुए और नए खुलासे     |     मनोज बाजपेयी की फिल्म का ट्रेलर देख साउथ वाले शर्म से लाल हो जाएंगे!     |     गौरी और शाहरुख खान का शादी के बाद का पहला ऐड हुआ वायरल, फैंस बोले- तो अब पता चला…     |     23 सेकंड का वो Video, जिसने केएल राहुल से बहुत कुछ छीन लिया, बॉस ने भी सबके सामने लगाई फटकार     |     शेयर बाजार गिरने के ये रहे पांच कारण, निवेशकों के डूबे 5 लाख करोड़     |     साल में सिर्फ एक बार ही क्यों दिखते हैं बांके बिहारी के चरण… कब आता है वो मौका?     |     48 घंटे में ही इजराइल ने राफा में मचा दी तबाही, बॉर्डर खोलने को भी राजी नहीं     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें