Breaking
Indore की 531 कालोनियों के रेट जोन बदले, संपत्तिकर और कचरा कर में हुई बढ़ोतरी इंदौर में 169 टेबलों पर कुल 146 राउंड में होगी मतगणना, नेहरू स्टेडियम में होगी काउंटिंग चाइनीज चाकू हवा में लहरा किए किराना व्यापारी के सिर पर 10 वार 20 दिन बाद होगी पूरक परीक्षा, लेकिन तैयारियां अब तक अधूरी आगरा जा रहे बेटे को छोड़ने आई मां और छोटे बेटे का पैर फिसला तीन साल में बनकर तैयार होगा नर्मदा नदी पर तीसरा बड़ा पुल, धार जिले से सीधे जुड़ जाएंगे ये इलाके महिला ने दो बच्चाें के साथ जहरीला पदार्थ खाया, महिला की माैत, बच्चे अस्पताल में भर्ती EOW का कारनामा, 6 साल पूर्व ही जुटा ली थी अभय राठौर की संपत्तियों की जानकारी, बाद में दे दी क्लीन चि... उज्‍जैन का पहला पुल..जिस पर लोगाें को धूप-बरसात से बचाने के लिए लगाई जाएगी कैनोपी कैंसर के उपचार के लिए भी धार, झाबुआ, आलीराजपुर से गुजरात पलायन की मजबूरी

टाटा ने की 837 करोड़ की शॉपिंग, सिंगापुर की कंपनी से खरीदे टाटा प्ले के 10% शेयर

टाटा संस ने कथित तौर पर टाटा समूह की एक अन्य कंपनी में 835 करोड़ रुपए का भारी निवेश किया है. इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, टाटा संस ने सिंगापुर की सरकारी स्वामित्व वाली निवेश कंपनी टेमासेक में हिस्सेदारी हासिल करके टाटा प्ले में हिस्सेदारी बढ़ा दी है. 8350000000 रुपए के निवेश के बाद टाटा संस ने टाटा प्ले में 10% हिस्सेदारी खरीदी. टाटा प्ले में अब टाटा संस की 70% हिस्सेदारी है.

रिपोर्ट के मुताबिक, टाटा प्ले ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को शेयरहोल्डिंग में बदलाव की जानकारी दे दी है. वर्तमान में 835 करोड़ रुपए का मूल्य वाला टाटा प्ले वर्तमान में समूह के मीडिया और मनोरंजन क्षेत्र के तहत एकमात्र उपभोक्ता-सामना वाला व्यवसाय है. 21 मिलियन से अधिक ग्राहकों के साथ, यह भारत की सबसे बड़ी डीटीएच फर्म है.

ये है टाटा प्ले की कहानी

जो लोग अनजान हैं उनके लिए बता दें कि टाटा प्ले को पहले टाटा स्काई के नाम से जाना जाता था. इसकी स्थापना 2001 में हुई थी और तब से यह भारतीय डीटीएच क्षेत्र में अपना दबदबा बनाए हुए है. कंपनी ने 2007 में टेमासेक से निवेश आकर्षित किया. टाटा प्ले की प्रस्तावित आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) को मई 2023 में सेबी द्वारा भी मंजूरी दे दी गई थी. बाजार की कठिन परिस्थितियों के कारण आईपीओ को स्थगित कर दिया गया था.

2007 में टेमासेक ने किया था टाटा प्ले में निवेश

सेबी ने मई 2023 में टाटा प्ले की आईपीओ को मंजूरी दे दी थी, इसके बाद नवंबर 2022 में यह सेबी के साथ गोपनीय कागजात दाखिल करने वाली भारत की पहली कंपनी बन गई. हालांकि, बाजार की कठिन परिस्थितियों के कारण प्रस्तावित आईपीओ को स्थगित कर दिया गया था. टाटा प्ले, जिसे पहले टाटा स्काई के नाम से जाना जाता था, 2001 में इसकी नींव रखी गई थी, इसकी पूरे भारत में महत्वपूर्ण उपस्थिति है. बता दें कि टेमासेक ने 2007 में इस प्लेटफॉर्म में निवेश किया था.

Indore की 531 कालोनियों के रेट जोन बदले, संपत्तिकर और कचरा कर में हुई बढ़ोतरी     |     इंदौर में 169 टेबलों पर कुल 146 राउंड में होगी मतगणना, नेहरू स्टेडियम में होगी काउंटिंग     |     चाइनीज चाकू हवा में लहरा किए किराना व्यापारी के सिर पर 10 वार     |     20 दिन बाद होगी पूरक परीक्षा, लेकिन तैयारियां अब तक अधूरी     |     आगरा जा रहे बेटे को छोड़ने आई मां और छोटे बेटे का पैर फिसला     |     तीन साल में बनकर तैयार होगा नर्मदा नदी पर तीसरा बड़ा पुल, धार जिले से सीधे जुड़ जाएंगे ये इलाके     |     महिला ने दो बच्चाें के साथ जहरीला पदार्थ खाया, महिला की माैत, बच्चे अस्पताल में भर्ती     |     EOW का कारनामा, 6 साल पूर्व ही जुटा ली थी अभय राठौर की संपत्तियों की जानकारी, बाद में दे दी क्लीन चिट     |     उज्‍जैन का पहला पुल..जिस पर लोगाें को धूप-बरसात से बचाने के लिए लगाई जाएगी कैनोपी     |     कैंसर के उपचार के लिए भी धार, झाबुआ, आलीराजपुर से गुजरात पलायन की मजबूरी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें