Breaking
हलालपुर में खंडहरनुमा मकान की छत गिरी, मलबे में दबकर बालक घायल हाई कोर्ट ने कहा- गाडरवारा की नर्सिंग सिस्टर को जबलपुर की रिक्त सीट पर समायोजित करें अभी और सताएगी गर्मी, दिल्ली-UP और बिहार तक हीटवेव का अलर्ट… जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल सेना की हरी झंडी के बाद वीएफजे तैयार करेगी सात हजार से अधिक सैन्य वाहनों की बड़ी खेप विदिशा में हास्टल के बाथरूम में बेहोश मिली नर्स, अस्पताल में इलाज के दौरान मौत बांध किनारे गांव, फिर भी बूंद-बूंद के लिए हाहाकार, शादी की शहनाई पर ग्रहण, टूट रहे तय रिश्ते समिति प्रबंधक की भर्ती में 27 अभ्यर्थियों के दस्तावेजों में गड़बड़ी, कलेक्टर ने की रद, जांच शुरू ये सिस्टम के मुंह पर तमाचा मारने जैसा…केजरीवाल के बयान का जिक्र कर SC में बोली ED नोएडा के पूर्व चीफ इंजीनियर यादव सिंह को सुप्रीम कोर्ट से राहत, CBI की गिरफ्तारी पर लगाई रोक नोएडा: पूछताछ के लिए युवक को बुलाया, फंदे से लटका मिला शव… पूरी पुलिस चौकी सस्पेंड

ये होगी टीम इंडिया की बेस्ट Playing XI, इन खिलाड़ियों का एक भी मैच खेलना मुश्किल

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. अहमदाबाद में बीसीसीआई सचिव जय शाह और सेलेक्शन कमेटी के बीच हुई बैठक के बाद भारतीय टीम के 15 सदस्यों का ऐलान कर दिया गया है. रोहित शर्मा की कप्तानी में यशस्वी जायसवाल जैसे खिलाड़ी को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप खेलने का मौका मिलेगा. वहीं टीम इंडिया में ऋषभ पंत, संजू सैमसन, युजेंद्र चहल और शिवम दुबे जैसे खिलाड़ियों की वापसी हुई. शुभमन गिल, केएल राहुल और रिंकू सिंह के लिए बुरी खबर आई, इन तीनों को 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली. वैसे यहां अब बड़ा सवाल ये है कि टीम इंडिया की बेस्ट प्लेइंग इलेवन क्या होगी?

कौन होगा ओपनर?

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कप्तान रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करने उतर सकते हैं. इन दोनों खिलाड़ियों ने अपनी इस पोजिशन पर कई मैच जिताए हैं और टीम इंडिया वर्ल्ड कप में भी इस कॉम्बिनेशन से छेड़छाड़ नहीं करना चाहेगी.

बैटिंग ऑर्डर क्या होगा?

विराट कोहली नंबर 3 पर उतर सकते हैं और सूर्यकुमार यादव चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते नजर आएंगे. हालांकि मैच की परिस्थिति के आधार पर इसमें बदलाव भी मुमकिन है. नंबर 5 पर ऋषभ पंत खेल सकते हैं और वही विकेटकीपर के तौर पर पहली चॉइस होंगे.

ऑलराउंडर और गेंदबाज कौन?

हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा का बतौर ओपनर प्लेइंग इलेवन में रहना तय ही समझिए. वहीं अक्षर पटेल भी बतौर ऑलराउंडर खेल सकते हैं. अक्षर की एंट्री से टीम की बैटिंग स्ट्रेंथ भी बढ़ेगी. गेंदबाजों में कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह या सिराज प्लेइंग इलेवन में दिखाई दे सकते हैं.

टीम इंडिया की बेस्ट प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह/मोहम्मद सिराज.

किन खिलाड़ियों को मौका मिलना मुश्किल

संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, ऐसे नाम हैं जिन्हें टी20 वर्ल्ड कप में मौका मिलना मुश्किल है. ये खिलाड़ी साथी प्लेयर को चोट की स्थिति में ही प्लेइंग इलेवन में नजर आ सकते हैं. शिवम दुबे का इस्तेमाल भी टीम इंडिया कैसे करेगी ये देखना अहम होगा.

हलालपुर में खंडहरनुमा मकान की छत गिरी, मलबे में दबकर बालक घायल     |     हाई कोर्ट ने कहा- गाडरवारा की नर्सिंग सिस्टर को जबलपुर की रिक्त सीट पर समायोजित करें     |     अभी और सताएगी गर्मी, दिल्ली-UP और बिहार तक हीटवेव का अलर्ट… जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल     |     सेना की हरी झंडी के बाद वीएफजे तैयार करेगी सात हजार से अधिक सैन्य वाहनों की बड़ी खेप     |     विदिशा में हास्टल के बाथरूम में बेहोश मिली नर्स, अस्पताल में इलाज के दौरान मौत     |     बांध किनारे गांव, फिर भी बूंद-बूंद के लिए हाहाकार, शादी की शहनाई पर ग्रहण, टूट रहे तय रिश्ते     |     समिति प्रबंधक की भर्ती में 27 अभ्यर्थियों के दस्तावेजों में गड़बड़ी, कलेक्टर ने की रद, जांच शुरू     |     ये सिस्टम के मुंह पर तमाचा मारने जैसा…केजरीवाल के बयान का जिक्र कर SC में बोली ED     |     नोएडा के पूर्व चीफ इंजीनियर यादव सिंह को सुप्रीम कोर्ट से राहत, CBI की गिरफ्तारी पर लगाई रोक     |     नोएडा: पूछताछ के लिए युवक को बुलाया, फंदे से लटका मिला शव… पूरी पुलिस चौकी सस्पेंड     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें