Breaking
पत्थर से सिर कुचलकर युवक की हत्या, खून से लथपथ शव मिलने से फैली सनसनी पूर्वांचल की 27 सीटों पर लड़ाई, सियासी ‘कद’ से जातीय ‘सरहद’ तोड़ने का होगा इम्तिहान? कहीं बारिश तो कहीं लू… इन राज्यों में रेड अलर्ट; मौसम पर नया अपडेट "कांग्रेस के नेता बिहारियों का अपमान करते हैं और RJD के नेता उनके लिए वोट मांग रहे", महाराजगंज में ब... झूठ बोलकर सत्ता में आये PM मोदी जनता से कर रहे हैं विश्वासघात : खडगे गोद से गिरी थी बच्ची, ट्रोलिंग से परेशान होकर मां ने की आत्महत्या मुंबई में एमिरेट्स की उड़ान की चपेट में आने से 36 राजहंस की मौत, विमान को हुआ नुकसान स्वाति मालीवाल मामले में बड़ा अपडेट, SIT करेगी जांच ईरान पहुंचा राष्ट्रपति रईसी का पार्थिव शरीर; दर्शनों के लिए उमड़े लाखों लोग, जानें कब होगा अंतिम संस... शादी के रिसेप्शन में पान खाने के बाद 12 साल की एक लड़की के पेट में हुआ छेद, ICU में भर्ती

कनाडा में बैठे मोस्ट वांटेड आतंकी लंडा-सत्ता ने सुनार से मांगी 10 लाख की फिरौती, ‘No’ सुनते ही करवाया ये कांड

पंजाब में आए दिन गैंगस्टर्स के नाम पर फिरौती मांगने का सिलसिला लगातार बढ़ रहा है. इनमें से ज्यादातर कॉल अलग-अलग विदेशी नंबरों से आ रहे हैं. इसी क्रम में तरनतारन में सीआईए स्टाफ और सदर पुलिस ने मिलकर आतंकी लखबीर सिंह लंडा और सतनाम सिंह सत्ता निवासी कस्बा नौशहरा पन्नुआं के दो गुर्गों को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों ने 10 लाख रुपये की फिरौती न देने पर 14 मार्च को पंडोरी गांव में सुनार जसबीर सिंह उर्फ सोना की दुकान पर गोलियां चलाईं थीं.

दोनों आरोपियों की पहचान अमृतसर के वरपाल गांव निवासी नवराज सिंह उर्फ नव और गुरलाल सिंह के रूप में हुई है. दोनों ही आरोपियों ने विदेश में बैठे आतंकी लंडा और सत्ता के कहने पर सुनार से फिरौती मांगी थी. पुलिस ने आरोपियों के पास से एक पिस्टल और 2 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. आरोपी गुरलाल सिंह कुछ महीने पहले ही विदेश से वापस लौटा है.

दुकान पर ताबड़तोड़ फायरिंग

कांफ्रेंस में एससपी ने बताया कि 14 मार्च को सुनार जसबीर सिंह उर्फ सोना अपनी दुकान पर बैठा था. तभी बाइक सवार नकाबपोश दो बदमाश उसकी दुकान के बाहर आए. उन्होंने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. पीड़ित ने दुकान के काउंटर के नीछे छिपकर अपनी जान बचाई. फिर उसने इसकी तहरीर नजदीकी थाने में दी. पीड़ित ने बताया कि उसे कुछ विदेशी नंबरों से फिरौती के लिए कॉल आ रहे थे. उससे 10 लाख रुपये की फिरौती मांगी जा रही थी. लेकिन उसने रुपये देने से इनकार कर दिया. इसी रंजिश में आरोपियों ने उसके ऊपर जानलेवा हमला करने की कोशिश की.

लंडा-सत्ता के गुर्गे

पुलिस ने सीसीटीवी वगैर की मदद से दोनों बंदूकबाजों का पता लगाया. फिर उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया. तब पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे लंडा और सत्ता के गुर्गे हैं. उनके कहने पर ही उन्होंने सुनार पर जानलेवा हमला करने की कोशिश की. फिलहाल दोनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है. उनसे पूछताछ जारी है. दोनों को कोर्ट में पेश करके जेल भेजा जाएगा. फिलहाल मामले में जांच जारी है. इसके अलावा पुलिस लंडा और सत्ता के गिरोह के अन्य गुर्गों के बारे में भी पता लगाने की कोशिश कर रही है. पुलिस ने कहा कि फिरौती के लिए हो सकता है, ये लोग अन्य लोगों को भी परेशान करते हों.

कौन है लखबीर सिंह लंडा?

बता दें, कुछ समय पहले ही कनाडा में बैठकर भारत विरोधी गतिविधियां चलाने वाले खालिस्तानी लखबीर सिंह लंडा को भारत सरकार ने आतंकवादी घोषित कर दिया है. गृह मंत्रालय (एमएचए) ने कनाडा स्थित गैंगस्टर और बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) नेता लखबीर सिंह लंडा को गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत व्यक्तिगत आतंकवादी घोषित किया है. लखबीर सिंह लंडा मूल रूप से पंजाब का रहने वाला है, मगर बीते कुछ समय से वह कनाडा में बैठकर भारत के खिलाफ साजिशें रचता रहता है.

क्या हैं आतंकी लखबीर सिंह लांडा पर आरोप?

खालिस्तानी आतंकी लखबीर सिंह लांडा पर आरोप है कि उसने मोहाली में पंजाब पुलिस इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर रॉकेट की मदद से ग्रेनेड हमला करवाया था. इतना ही नहीं, लांडा पर आरोप है कि वह पाकिस्तान से भारत में हथियारों और इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) की तस्करी की निगरानी करता है. 9 मई 2022 को मोहाली में पंजाब पुलिस के खुफिया मुख्यालय पर रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (आरपीजी) हमले का मास्टरमाइंड है और वह इस मामले में पंजाब पुलिस और राष्ट्रीय जांच एजेंसी की ओर से मोस्ट वांटेड है. एनआईए ने इस आतंकी पर इनाम भी रखा है.

पत्थर से सिर कुचलकर युवक की हत्या, खून से लथपथ शव मिलने से फैली सनसनी     |     पूर्वांचल की 27 सीटों पर लड़ाई, सियासी ‘कद’ से जातीय ‘सरहद’ तोड़ने का होगा इम्तिहान?     |     कहीं बारिश तो कहीं लू… इन राज्यों में रेड अलर्ट; मौसम पर नया अपडेट     |     “कांग्रेस के नेता बिहारियों का अपमान करते हैं और RJD के नेता उनके लिए वोट मांग रहे”, महाराजगंज में बोले PM मोदी     |     झूठ बोलकर सत्ता में आये PM मोदी जनता से कर रहे हैं विश्वासघात : खडगे     |     गोद से गिरी थी बच्ची, ट्रोलिंग से परेशान होकर मां ने की आत्महत्या     |     मुंबई में एमिरेट्स की उड़ान की चपेट में आने से 36 राजहंस की मौत, विमान को हुआ नुकसान     |     स्वाति मालीवाल मामले में बड़ा अपडेट, SIT करेगी जांच     |     ईरान पहुंचा राष्ट्रपति रईसी का पार्थिव शरीर; दर्शनों के लिए उमड़े लाखों लोग, जानें कब होगा अंतिम संस्कार     |     शादी के रिसेप्शन में पान खाने के बाद 12 साल की एक लड़की के पेट में हुआ छेद, ICU में भर्ती     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें