Breaking
गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, महात्मा गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP ने बोला हम... गांव में हुई महापंचायत, 8 लोगों का बाहर निकाला… आखिर क्यों लिया इतना बड़ा फैसला? पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी से दाखिल करेंगे नामांकन, 13 मई को काशी में होगा रोड शो दादी इंदिरा और मां सोनिया की विरासत… रायबरेली सीट राहुल गांधी के लिए कितनी आसान? रायबरेली से स्नेह और भरोसे का रिश्ता…. राहुल गांधी के नामांकन पर भावुक हुईं प्रियंका गांधी गुजरात: रिटायर्ड ASI और पत्नी की हत्या, 35 लाख कैश-सोना लूटा… बहू-पोते ने ही दी थी सुपारी करोड़पति हैं अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा, पत्नी के पास भी 6.5 करोड़ की दौलत तुम्हारा बेटा रेप केस में फंसा है, पब्लिक मार डालेगी, जान बचानी है तो पैसे भेजो मां ने बड़े भरोसे से परिवार की कर्मभूमि सौंपी है… रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल का X पर पोस्ट तिहाड़ में फिर खूनी खेल… जेल नंबर-3 में आपसी विवाद के बाद एक कैदी की हत्या

मेष, मिथुन और धनु राशि वाले रहें सावधान, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 15 May 2022, Aaj Ka Rashifal in Hindi: मेष, कन्या और मीन राशि वालों के लिए 15 मई 2022 का दिन विशेष है. सभी राशियों का जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi).

आज का राशिफल, 15 मई 2022

Horoscope Today 15 May 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: पंचांग के अनुसार आज 15 मई 2022 रविवार को वैशाख मास की शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी की तिथि है. आज का दिन विशेष है. आज चंद्रमा तुला राशि में गोचर कर रहा है. आज स्वाति नक्षत्र है. आज का दिन धार्मिक दृष्टि से विशेष है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन सेल्फ मोटिवेट रहना होगा. ऑफिशियल कामकाज में दिन व्यस्त रहेगा, हो सकता है ऑफ के दिन भी कुछ पेंडिंग कार्य करने पड़ जाए. रियल एस्टेट का कारोबार करने वालों को फायदा होगा. युवाओं और विद्यार्थियों को करियर और शिक्षा के लिहाज से आलस्य से दूर रहना चाहिए. गुरुओं का सम्मान करें, उनसे मार्गदर्शन लें. बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें. बीमार पड़ने की आशंका है. इंफेक्शन आदि पर डॉक्टर की सलाह लिए बगैर कोई दवा न दें. आज पिता नाराज रह सकते हैं, कोशिश करें की अनजाने में भी गलतियां न होने पाएं. घर में किसी मेहमान के आने से खर्च बढ़ने के आसार हैं.

वृष- आज के दिन कामकाज की जिम्मेदारियां बढ़ेंगी, तो वहीं दूसरी ओर पूरा दिन कार्यों को पूरा करने में जा सकता है. तनाव का असर स्वास्थ्य पर असर पड़ेगा. खुद को मल्टी टास्किंग बनाएं. सूर्यनारायण को जल देना उत्तम रहेगा, नौकरी में प्रयासरत लोगों को सूर्यदेव की कृपा होगी.कारोबारी नए व्यापार या पूंजी निवेश के लिए प्लानिंग कर सकते हैं. युवा अजनबियों की बातों में न आएं, बल्कि सभी बातों को अपने माता-पिता के साथ शेयर करें. विद्यार्थी पढ़ाई में और परिश्रम करें, जल्द सफलता मिलेगी. खानपान और रहन-सहन में अचानक कोई बदलाव न करें.  घर की पर्सनल बातों को किसी बाहरी व्यक्ति से शेयर न करें.

मिथुन- आज के दिन मिथुन राशि के लोग ज्ञान को अपडेट करने और जानकारियों को इकठ्ठा करने पर ध्यान दें. ऑफिस में सहकर्मियों से किसी भी तरह की नोकझोंक ना होने दें. लोहे और धातु के कारोबारियों को नई डील करते वक्त सावधानी बरतने की जरूरत है. विद्यार्थियों के लिए नए कोर्स और दाखिले का यह सही समय है. बच्चों के विवाद में जरूरत पर ही बोलें, व्यर्थ की बहस ठीक नहीं. सर्वाइकल या हड्डी रोगों के मरीजों को योग और ध्यान का अभ्यास दिनचर्या में शामिल करने की जरूरत है. घर की छोटी कन्याओं को उपहार लाकर दें, उनके आशीर्वाद से सुख शांति बनी रहेगी.

कर्क- आज के दिन सर्वप्रथम जरूरी काम समय पर निपटाएं. नए संपर्कों की बढ़ोतरी होगी, जो कहीं न कहीं आपके लिए लाभकारी साबित होंगे. ऑफिस में लोगों के साथ सकारात्मक व्यवहार रखें, सभी के साथ हंसी मजाक कर माहौल हल्का करें. कारोबारी अपने सामान की गुणवत्ता बढ़ाने के प्रयास करें. युवाओं को करियर में असमंजस की स्थिति महसूस हो सकती है. स्वास्थ्य को लेकर आज निश्चिंत रहने का दिन है, साथ ही मनपसंद भोजन कर सकते हैं. नकारात्मक ग्रह रिश्ते में खटास पैदा कराने के फिराक में चल रही है ऐसे में कोशिश करें कि घर परिवार में कोई भी बहस विवाद का कारण न बनें.

सिंह- आज के दिन किसी भी काम को पूर्ण करने से पूर्व उसे रीचेक अवश्य कर लें, ग्रहों की नकारात्मकता कार्यों में गलतियां करा सकती है. फाइनेंस से जुड़ा काम कर रहे लोगों को मनमुताबिक डील मिल सकती है. गायकी और संगीत से जुड़े सामान का कारोबार करने वालों के लिए भी आज मुनाफे का दिन है. दूध कारोबारी भी फायदे में रहेंगे. विद्यार्थियों को कठिन चैप्टर या सवाल देखकर घबराने की जरूरत नहीं है बल्कि थोड़ा फोकस बढ़ाएं, आसानी से सफलता मिल जाएगी. बेहतर स्वास्थ्य के लिए दिनचर्या को व्यवस्थित करना उत्तम रहेगा. परिवार में शुभचिंतक या नजदीकी मेहमानों के आने की संभावना है.

कन्या- आज के दिन लक्ष्य की प्राप्ति कर सफलता की ओर बढ़ेंगे. निवेश के संबंध में की गई प्लानिंग सफल होती नजर आ रही है. ऑफिस या कार्यस्थल की सीक्रेट बातों को भूल कर भी किसी से साझा न करें. नया व्यापार कर रहे लोगों को लाभ के लिए नई पॉलिसी बनानी पड़ेगी. कला जगत से जुड़े लोगों को नए मौके मिलेंगे, प्रदर्शन सबसे बेहतर रखने की कोशिश करें. स्वास्थ्य को देखते हुए आज खाली पेट न रहें, खास तौर पर घर से बाहर जाते समय नाश्ता जरूर करके जाएं. जीवनसाथी के साथ मतभेद की आशंका है, ध्यान रखें कि बहस अनबन में ना बदले.

तुला- आज का दिन आपको अच्छा महसूस होगा, मन में सकारात्मक चीजों को महसूस कर पाएंगे. मन भक्ति में और परिवार का माहौल भावपूर्ण रखें. घर में खुशियों का वास होगा. किसी भी काम के लिए अति आत्मविश्वास न दिखाएं, छोटा सा काम भी गंभीर चुनौतियां दे सकता है. नई नौकरी के क्षेत्र में सफलता की पूरी संभावना है. दवा कारोबारियों को आज अच्छा मुनाफा होगा. घर की महिलाओं को सामाजिक कार्यों में भी शामिल होने की जरूरत है. किसी ऊंची जगह पर काम कर रहे हैं तो सावधानी बरतें, गिरकर चोट लगने की आशंका है. परिवार के छोटे बच्चे मेहनत पर नाम कमाएंगे.

वृश्चिक- आज के दिन बेवजह की चिंता न करें, क्योंकि समय के साथ सभी का काम बनता जाएंगे. कार्यस्थल में बदलाव की संभावना है, कामकाज में भी थोड़ा बदलाव आएंगा. खिलौने के कारोबार कर रहे लोगों को फायदा होगा. युवा टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल बहुत सतर्क होकर करें, थोड़ी भी चूक नुकसानदेह होगी. विद्यार्थियों को पढ़ाई पर ध्यान देने की जरूरत है. गर्भवती महिलाएं अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें, डॉक्टर के बताए सभी एहतियात का पालन करें. अपने घर के आस-पास कोई भी कचरा या गंदगी न इकट्ठा होने दें. बीमारियों पनपने की आशंका है. संपत्ति या जमीन को लेकर लंबित मामलों में शुभ समाचार मिल सकता है.

धनु- आज के दिन सभी के साथ मेल मिलाप बनाए रखना है. अधिक से अधिक लोगों से मिलें और अपना संपर्क बढ़ाएं. नौकरीपेशा लोगों के लिए बदलाव का दौर चल रहा है. अच्छा ऑफर मिलने की सूरत में मामूली शर्तों के चलते हाथ से न जाने दें.गाड़ी की डीलरशिप देख रहे लोगों के लिए फायदे का दिन है. दोस्तों के साथ आज संबंध खराब न होने पाए. मनमुटाव की स्थिति में खुद आगे बढ़कर समाधान करें. इस राशि की महिलाओं में हेयर लॉस की समस्या आ  सकती है, कोशिश करें कि डॉक्टर की सलाह बिना कोई नई दवा न शुरू करें. घर में अग्नि दुर्घटना के प्रति सचेत करें.

मकर- आज के दिन मकर राशि वाले खदु को बहुमुखी प्रतिभा दिखाते हुए लक्ष्य को साध कर रखें. बड़े टारगेट को पूरा करने में जान लड़ा दें. व्यापारियों को निवेश, अच्छी चेन्नई डील के लिए यात्रा करनी पड़ सकती है. उच्च शिक्षा की पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों को आ रही मुश्किलों से छुटकारा मिलता नजर आ रहा है. स्वास्थ्य को लेकर अगर किसी पुराने रोग से जूझ रहे हैं तो आराम करने की जरूरत है. महिलाएं अपनी सुंदरता निखारने के लिए ब्यूटी ट्रीटमेंट करवा सकती हैं. मित्रों से दिल की बात साझा करें, उनसे मिलने की संभावनाएं भी हैं. विवाह के संबंध में आज कोई जल्दबाजी न दिखाएं.

कुम्भ- आज के दिन आप आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहकर परिवार और  आजीविका के क्षेत्र में बड़े निर्णय ले सकते हैं. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों में सहयोगियों के साथ कंपटीशन देखने को मिल सकती है. व्यापारिक मामलों में सतर्क रहने की जरूरत है, लेकिन ध्यान रहें प्रतिस्पर्धी पीछे छोड़ने के लिए अनैतिक कदम उठा सकते हैं. कॉस्मेटिक का कारोबार कर रहे हैं तो उसमें लाभ की संभावना है. युवा सरकारी नौकरी का प्रयास कर रहे हैं तो परिश्रम पढ़ाएं, सफलता के आसार हैं. लगातार वजन बढ़ रहा हो तो खानपान हल्का करें और योग को दिनचर्या में जोड़ें. परिवार के साथ समय बिताएं. घर में मंगल आरती आयोजित करें.

मीन- आज के दिन आपके सामने खड़ी समस्याएं विचलित कर सकती हैं, तो वहीं गुप्त विरोधी परेशानी खड़ी करेंगे, लेकिन आपकी क्षमता और ऊर्जा के आगे टिक नहीं सकेंगे. उच्चाधिकारी कामकाज पर नजर होकर आपकी आलोचना कर सकते हैं. दूरसंचार से जुड़े लोगों को अपने संपर्कों को बढ़ाने की जरूरत है. युवाओं को कुछ नया सोचने और करना लाभप्रद होगा. स्वास्थ्य को लेकर सतर्कता बरतें, अचानक बीमार पड़ सकते हैं. पहले से बीमार चल रहें लोग भी अपना ध्यान रखें. परिवार के साथ आमराय बनाकर बात बढ़ाएं. परिवार में कोई विवाह योग्य है, तो रिश्तों को जोड़ने का सही वक्त है, खासकर वर पक्ष इस बात पर गौर करें.

गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, महात्मा गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP ने बोला हमला     |     गांव में हुई महापंचायत, 8 लोगों का बाहर निकाला… आखिर क्यों लिया इतना बड़ा फैसला?     |     पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी से दाखिल करेंगे नामांकन, 13 मई को काशी में होगा रोड शो     |     दादी इंदिरा और मां सोनिया की विरासत… रायबरेली सीट राहुल गांधी के लिए कितनी आसान?     |     रायबरेली से स्नेह और भरोसे का रिश्ता…. राहुल गांधी के नामांकन पर भावुक हुईं प्रियंका गांधी     |     गुजरात: रिटायर्ड ASI और पत्नी की हत्या, 35 लाख कैश-सोना लूटा… बहू-पोते ने ही दी थी सुपारी     |     करोड़पति हैं अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा, पत्नी के पास भी 6.5 करोड़ की दौलत     |     तुम्हारा बेटा रेप केस में फंसा है, पब्लिक मार डालेगी, जान बचानी है तो पैसे भेजो     |     मां ने बड़े भरोसे से परिवार की कर्मभूमि सौंपी है… रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल का X पर पोस्ट     |     तिहाड़ में फिर खूनी खेल… जेल नंबर-3 में आपसी विवाद के बाद एक कैदी की हत्या     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें