Breaking
मप्र में गर्मी ने तोड़े रिकार्ड, झाबुआ में सड़क पर पिघलने लगी डामर चाय का नाम सुनते होता है ताजगी का अहसास, जबलपुर के यह स्थान फ्रेंड्स मीटिंग प्वाइंट बन चुके नियम विरुद्ध कॉलोनी काटी तो होगी जेल, कॉलोनाइजर की संपत्ति जब्त कर बैंक खाते भी किए जाएंगे सीज उल्टी दस्त से बड़ागांव के दरी नगारा गांव में एक दर्जन बीमार जबलपुर में 9वीं की छात्रा से कार के अंदर सामूहिक दुष्कर्म, तीन आरोपित गिरफ्तार मतगणना को लेकर सतर्क कांग्रेस, मतदान के प्रपत्र से करवाएगी मिलान सात साल बाद मध्य प्रदेश में फिर हो सकते हैं छात्र संघ के चुनाव शराब के नशे में धुत छिंदवाड़ा के चौरई टीआइ कार के शीशे तोड़कर बोले- थानेदार हूं मैं, मेरा क्या कर लो... यूपी की तरफ चंबल पुल पर तैयार हो रही माइनिंग चौकी, भारी वाहनों के आवागमन की उम्मीद जागी पुणे कार हादसे में मृत आईटी इंजीनियर युवक और युवती मध्य प्रदेश के, हुआ अंतिम संस्कार

भोपाल में चार दिन से लापता जुड़वां बच्‍चों के शव बरामद, महिला से पुलिस ने की पूछताछ

भोपाल। राजधानी के टीटीनगर इलाके से एक महिला के 16 दिन के जुड़वां बच्चेे चार दिन पहले गायब हो गए थे। मंगलवार को पुलिस ने इन बच्‍चों के शव हबीबगंज इलाके से बरामद किए है। पुलिस चार दिनों से सीसीटीवी और नालों की जांच कर रही थी। इधर, महिला के बैरसिया से वापस आने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां से उसे प्रसव के कम दिनों को देखते हुए घर पर आराम की सलाह दी गई। इस कारण पुलिस सोमवार तक उससे पूछताछ नहीं कर पाई थी। मंगलवार को पुलिस ने महिला के घर पहुंचकर एक बार फिर उससे पूछताछ शुरू की और उसे सीसीटीवी फुटेज दिखाए, जिसमें महिला अकेली थी और बच्‍चे नहीं थे। इसके बाद पूछताछ में महिला टूट गई और उसने हबीबगंज इलाके में रविशंकर नगर पहुंचकर वो जगह दिखाई, जहां बच्‍चों को फेंका गया था। महिला का कहना है कि हत्‍या मेरे पति ने की है। हम बच्‍चों का पालन-पोषण नहीं कर सकते थे, इसलिए उन्‍हें मार दिया। हालांकि पुलिस को महिला की कहानी पर अभी भी संशय है, क्‍योंकि सीसीटीवी फुटेज में कहीं महिला का पति नजर नहीं आया था। बता दें कि 27 वर्षीय सपना धाकड़ बीते शुक्रवार सुबह कोलार रेस्ट हाउस बस्ती इलाके से दोनों नवजात शिशुओं को लेकर निकली थी। तब महिला ने बताया था कि टीटी नगर के फुटपाथ से दोनों बच्चे लापता हो गए। पुलिस की जांच पड़ताल में यह बात सामने आई थी कि मां कोलार रेस्ट हाउस से बच्चे लेकर निकली थी, लेकिन हबीबगंज पुलिस स्टेशन के पास जब सिटी बस में सवार हुई तो बच्चे उसकी गोद में नहीं थे। बीसीएलएल की बस का वीडियो दिखाने के बाद पीड़िता सपना धाकड़ की हालत बिगड़ने लगी। बाद में उसे जयप्रकाश अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डाक्टरों ने सलाह दी कि उसके प्रसव को अभी 20 दिन भी नहीं हुए हैं । ऐसे में उसे कमजोरी है, कुछ दिन आराम कराया जाए। इस पर महिला का पति उसे लेकर घर चला गया।
महिला ने पुलिस को पहले बताया घटनाक्रम
अपने 16 दिन के जुड़वा बच्चों के साथ सुबह करीब 4.30 बजे घर से निकली। करीब 10 मिनट बाद कोलार गेस्ट हाउस तिराहे पर पहुंची। जहां से वह मैनिट तिराहे की ओर चली गई। जहां से माता मंदिर चौराहे की ओर जाने लगी और रोशनपुरा चौराहे से होते हुए रंग महल टाकीज चौराहे पर पहुंची।सुबह 6.15 बजे से 6.45 बजे के बीच जब वह अपने बच्चों को फुटपाथ पर छोड़कर शौचालय चली गई, वापस आने पर बच्चे गायब हो गए। इसके बाद उसने अपने पति को फोन कर मामले की सूचना पुलिस को दी।
महिला के बयान के बाद पुलिस जांच में सामने आया
महिला अपने जुड़वां बच्चों को लेकर करीब साढ़े चार बजे घर से निकली। करीब 10 मिनट बाद वह कोलार गेस्ट हाउस के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई। वह दोनों बच्चों को एक हाथ और एक छतरी में पकड़े हुए थी।इसके बाद वह एकांत पार्क के पास से गुजरी और हबीबगंज थाने के पास बच्चों के साथ कैमरे में कैद हुई थी। उसे ओल्ड हबीबगंज पुलिस स्टेशन की इमारत के पास लगे एक कैमरे में कैद किया गया था, जहां से सुबह 6 बजे से पहले नवजात के कपड़े को फेंकते हुए देखा गया था। सुबह करीब छह बजे उसे हबीबगंज इलाके में अरेरा पेट्रोल पंप के पास एक दुकान के पास बैठा देखा गया, लेकिन बच्चे गायब थे। एक महिला से बात करते हुए भी देखा गया। बाद में वह सुभाष स्कूल की ओर चल पड़ी और टीटी नगर के लिए एक लो-फ्लोर बस में सवार हो गई। वह बस में लगे सीसीटीवी कैमरे में बिना बच्चों के कैद हो गई। वह रंग महल चौक पर सुबह करीब साढ़े सात बजे बस से उतरी। फिर उसने अपने पति को फोन किया और सुबह करीब साढ़े आठ बजे उसके साथ टीटी नगर पुलिस से संपर्क किया।

मप्र में गर्मी ने तोड़े रिकार्ड, झाबुआ में सड़क पर पिघलने लगी डामर     |     चाय का नाम सुनते होता है ताजगी का अहसास, जबलपुर के यह स्थान फ्रेंड्स मीटिंग प्वाइंट बन चुके     |     नियम विरुद्ध कॉलोनी काटी तो होगी जेल, कॉलोनाइजर की संपत्ति जब्त कर बैंक खाते भी किए जाएंगे सीज     |     उल्टी दस्त से बड़ागांव के दरी नगारा गांव में एक दर्जन बीमार     |     जबलपुर में 9वीं की छात्रा से कार के अंदर सामूहिक दुष्कर्म, तीन आरोपित गिरफ्तार     |     मतगणना को लेकर सतर्क कांग्रेस, मतदान के प्रपत्र से करवाएगी मिलान     |     सात साल बाद मध्य प्रदेश में फिर हो सकते हैं छात्र संघ के चुनाव     |     शराब के नशे में धुत छिंदवाड़ा के चौरई टीआइ कार के शीशे तोड़कर बोले- थानेदार हूं मैं, मेरा क्या कर लोगे     |     यूपी की तरफ चंबल पुल पर तैयार हो रही माइनिंग चौकी, भारी वाहनों के आवागमन की उम्मीद जागी     |     पुणे कार हादसे में मृत आईटी इंजीनियर युवक और युवती मध्य प्रदेश के, हुआ अंतिम संस्कार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें