Breaking
गुजरात: गांव से हटा स्कूल तो नाराज लोगों ने किया मतदान बहिष्कार, 318 में बस एक ने दिया वोट सिरफिरे ने ली दो लोगों की जान…गांव वालों ने पकड़ कर उतारा मौत के घाट लोकसभा चुनाव के बाद शरद पवार गुट कांग्रेस में होगा शामिल, शिवसेना उद्धव गुट का क्या होगा? क्या एक ही फिल्म में दिखेंगे यश और प्रभास? पृथ्वीराज सुकुमारन ने बहुत बड़ा हिंट दे दियाक्या एक ही फि... इधर राफा में घुसा इजराइल, उधर ईरान के ‘गुर्गे’ ने बढ़ा दी अमेरिका की टेंशन ऋषभ पंत नहीं, संजू सैमसन T20 वर्ल्ड कप में होने चाहिए नंबर-1 विकेटकीपर, फिर मिल गया सबूत गर्मी में बढ़ जाती है स्विमवियर की डिमांड, हर साल होता है इतने लाख करोड़ का कारोबार इंस्टाग्राम ऐप में एक-साथ चला सकते हैं 5 अकाउंट्स, समझें कैसे? अक्षय तृतीया पर घर के दरवाजे पर बांधे इन पत्तों का तोरण, मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा! प्लस साइज महिलाएं शॉपिंग करते समय न करें ये गलतियां, अपनाएं ये स्टाइलिंग टिप्स

सब्जियों के दाम में आई कमी

गर्मी के बाद से ही सब्जियों ( Mumbai vegetable price) के दाम ऊंचे बने हुए हैं। उसके बाद तेज बारिश से सब्जियां खराब हो गई। इससे मुंबई पहुंचने वाली सब्जियां खराब हो रही थीं। साथ ही सब्जियों की मात्रा भी कम हो गई थी। इसलिए बाजार में सब्जियों के दाम लगातार बढ़ रहे थे। हालांकी इन सभी के बीच अब राहत भरी खबर ये आई है की अब सब्जियो के दाम में कमी आ रही है। मुंबई में सब्जियों के दाम पहले के रेट से कम हो गए हैं।

क्या है सब्जियों के दाम 

पालक 30 रुपये था, वह 20 रुपये में बिक रहा है, जबकि आलू 20 रुपये में था, वह 10 रुपये में बिक रहा है। टमाटर 60 रुपये किलो से 40 रुपये किलो, बैंगन 60 रुपये से 40 रुपये किलो, 10 रुपये मे 2 नींबू की जगह अब 4 नींबु मिल रहे है। मटर 80 से 100 रुपये किलो मिल रहा था वह अब 60 रुपये से 70 रुपये प्रति किलो मिल रही है। गोभी 80 रुपये से 60 रुपये किलो, पत्ता गोभी 60 रुपये से 40 रुपये किलो बिक रही है।

20 से 30 फीसदी महंगी हो गई थी सब्जियां

मानसून के कारण खरीफ की फसल की कटाई से पहले जरूरत से ज्यादा बरसात होने से वे सड़ गई हैं और रबी की फसल की बुआई भी संकट में आ गई है। साग-सब्जियों की बात करें इनमे भी अच्छा खासा नुकसान हुआ था। इसका असर बाजार में सब्जियों की आवक पर पड़ा है। मांग के मुताबिक सप्लाई ना होने की वजह से महाराष्ट्र में सब्जियां 20 से 30 फीसदी महंगी हो गई थी।

गुजरात: गांव से हटा स्कूल तो नाराज लोगों ने किया मतदान बहिष्कार, 318 में बस एक ने दिया वोट     |     सिरफिरे ने ली दो लोगों की जान…गांव वालों ने पकड़ कर उतारा मौत के घाट     |     लोकसभा चुनाव के बाद शरद पवार गुट कांग्रेस में होगा शामिल, शिवसेना उद्धव गुट का क्या होगा?     |     क्या एक ही फिल्म में दिखेंगे यश और प्रभास? पृथ्वीराज सुकुमारन ने बहुत बड़ा हिंट दे दियाक्या एक ही फिल्म में दिखेंगे यश और प्रभास? पृथ्वीराज सुकुमारन ने बहुत बड़ा हिंट दे दिया     |     इधर राफा में घुसा इजराइल, उधर ईरान के ‘गुर्गे’ ने बढ़ा दी अमेरिका की टेंशन     |     ऋषभ पंत नहीं, संजू सैमसन T20 वर्ल्ड कप में होने चाहिए नंबर-1 विकेटकीपर, फिर मिल गया सबूत     |     गर्मी में बढ़ जाती है स्विमवियर की डिमांड, हर साल होता है इतने लाख करोड़ का कारोबार     |     इंस्टाग्राम ऐप में एक-साथ चला सकते हैं 5 अकाउंट्स, समझें कैसे?     |     अक्षय तृतीया पर घर के दरवाजे पर बांधे इन पत्तों का तोरण, मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा!     |     प्लस साइज महिलाएं शॉपिंग करते समय न करें ये गलतियां, अपनाएं ये स्टाइलिंग टिप्स     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें