Breaking
‘चाचा विधायक थे इनके…’, झारखंड में जिस मंत्री के करीबी के यहां मिला नोटों का अंबार, जानें उनकी कुंडल... 6 जून को तय होगा CM उम्मीदवार, 10 को शपथ…पीएम मोदी का दावा- ओडिशा में बन रही बीजेपी सरकार खिलाड़ी हिट, टीम फ्लॉप… IPL 2024 में चल रहा ये अलग ही हिसाब-किताब दो या तीन नहीं इस हफ्ते 5 दिन बंद रहेंगे बैंक, ये देख लीजिये पूरी लिस्ट नामांकन से पहले कन्हैया कुमार का हवन, सभी धर्मों के गुरुओं से लिया आशीर्वाद कश लगाती रही, प्राइवेट पार्ट को दागती रही… चिल्लाता रहा पति; बीवी के वहशीपन की कहानी Air Conditioner खरीदनें से पहले याद रखें जरूरी बात, बाद में पछतावे के अलावा कुछ नहीं बचेगा हिन्दू धर्म में क्या है ईशान कोण का महत्व, इसी दिशा में क्यों होती है पूजा? सऊदी क्राउन प्रिंस ने पाकिस्तान भेजी 50 खास लोगों की टीम, शहबाज सरकार के साथ मिलकर क्या बन रहा मिशन? लौट आएगा चेहरे का खोया निखार, ऐसे करें मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल

महिला पहलवान ने जीता हिंद केसरी का खिताब, हरियाणा पुलिस में सिपाही पद कार्यरत है मोहनी

गोहाना : अगर आपके हौंसले बुलंद हो और अपने सपनों को पूरा करने की लगन हो तो मंजिल पाने से आपको कोई नहीं रोक सकता है। यहीं कारनामा कर दिखाया है गोहाना के गांव शामडी की रहने वाली मोहनी जांगड़ा ने। उन्होंने 2023 हिंद केसरी महिला पहलवान का किताब जीत लिया है।

मोहनी ने 24 साल की उम्र में सीखी थी कुश्ती खेलनी

बताया जा रहा है कि मोहनी ने 24 साल की उम्र में कुश्ती खेलनी सीखी और उसके बाद अपनी कड़ी मेहनत के बाद एक के बाद एक उपलब्धि पाती चली गई। मोहनी हरियाणा पुलिस में सिपाही के पद पर कार्यरत है। उसने पुलिस में भर्ती होने पर अपनी ट्रेनिंग पूरी होने के बाद कुश्ती में कदम रखा। उसके बाद उसने नेशनल और इंटरनेशनल कुश्ती प्रतियोगिता में भाग लिया। मोहनी ने कुश्ती प्रतियोगिताओं में भाग ही नहीं लिया बल्कि हेवी वेट कुश्ती में मेडल भी जीते।

बता दें कि मोहनी ने 5 जनवरी से 8 जनवरी को हैदराबाद में हुई हिंद केसरी कुश्ती प्रतियोगिता में हिंद केसरी महिला का खिताब जीत कर अपना और अपने प्रदेश का नाम रोशन किया है। मोहनी जांगड़ा का उसके गांव में पहुंचने पर ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर बरोदा से कांग्रेस विधायक भी मोहनी जांगड़ा के स्वागत में शामिल हुए।

वहीं जगमोहन कोच और बरोदा हलके के विधायक इंदुराज नरवाल ने कहा कि कम समय में मोहनी ने देश और प्रदेश के लिए कई मेडल जीते है। मोहनी ने हिंद केसरी का खिताब जीता है। यह उसकी कड़ी मेहनत है। आगे भी यह इसी तरह से मेहनत करती रहे और ओलंपिक में देश के लिए मेडल जीत कर लाए यही उम्मीद करते है।

‘चाचा विधायक थे इनके…’, झारखंड में जिस मंत्री के करीबी के यहां मिला नोटों का अंबार, जानें उनकी कुंडली     |     6 जून को तय होगा CM उम्मीदवार, 10 को शपथ…पीएम मोदी का दावा- ओडिशा में बन रही बीजेपी सरकार     |     खिलाड़ी हिट, टीम फ्लॉप… IPL 2024 में चल रहा ये अलग ही हिसाब-किताब     |     दो या तीन नहीं इस हफ्ते 5 दिन बंद रहेंगे बैंक, ये देख लीजिये पूरी लिस्ट     |     नामांकन से पहले कन्हैया कुमार का हवन, सभी धर्मों के गुरुओं से लिया आशीर्वाद     |     कश लगाती रही, प्राइवेट पार्ट को दागती रही… चिल्लाता रहा पति; बीवी के वहशीपन की कहानी     |     Air Conditioner खरीदनें से पहले याद रखें जरूरी बात, बाद में पछतावे के अलावा कुछ नहीं बचेगा     |     हिन्दू धर्म में क्या है ईशान कोण का महत्व, इसी दिशा में क्यों होती है पूजा?     |     सऊदी क्राउन प्रिंस ने पाकिस्तान भेजी 50 खास लोगों की टीम, शहबाज सरकार के साथ मिलकर क्या बन रहा मिशन?     |     लौट आएगा चेहरे का खोया निखार, ऐसे करें मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें