Breaking
गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, महात्मा गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP ने बोला हम... गांव में हुई महापंचायत, 8 लोगों का बाहर निकाला… आखिर क्यों लिया इतना बड़ा फैसला? पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी से दाखिल करेंगे नामांकन, 13 मई को काशी में होगा रोड शो दादी इंदिरा और मां सोनिया की विरासत… रायबरेली सीट राहुल गांधी के लिए कितनी आसान? रायबरेली से स्नेह और भरोसे का रिश्ता…. राहुल गांधी के नामांकन पर भावुक हुईं प्रियंका गांधी गुजरात: रिटायर्ड ASI और पत्नी की हत्या, 35 लाख कैश-सोना लूटा… बहू-पोते ने ही दी थी सुपारी करोड़पति हैं अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा, पत्नी के पास भी 6.5 करोड़ की दौलत तुम्हारा बेटा रेप केस में फंसा है, पब्लिक मार डालेगी, जान बचानी है तो पैसे भेजो मां ने बड़े भरोसे से परिवार की कर्मभूमि सौंपी है… रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल का X पर पोस्ट तिहाड़ में फिर खूनी खेल… जेल नंबर-3 में आपसी विवाद के बाद एक कैदी की हत्या

यूक्रेन में फंसे हरियाणा के बच्चों की मदद के लिए आगे आई राज्य सरकार, उठाए गए कदमों के बारे में बताया

Haryana News: हरियाणा के करीब 1100 बच्चे यूक्रेन में फंसे हुए हैं. हरियाणा सरकार इन बच्चों की मदद करने की कोशिश कर रही है.

Haryana News: यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद से ही वहां फंसे भारतीय स्टूडेंट्स की सुरक्षा का मुद्दा गरमाया हुआ हैं. हरियाणा के करीब 1100 बच्चे यूक्रेन (Ukraine) में फंसे हुए हैं. हरियाणा सरकार ने दावा किया है कि इन बच्चों को राज्य में वापस लाने के लिए लगातार कदम उठाए जा रहे हैं. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने सरकार के उठाए जा रहे कदमों के बारे में जानकारी दी है.

रूस-यूक्रेन के बीच चल रही लड़ाई के बीच हरियाणा के बच्चों को वापस बुलाने लाने के लिए राज्य सरकार विदेश मंत्रालय के संपर्क में है. अब तक 700 बच्चों को लाया गया है और केंद्र सरकार और रोमानिया, हंगरी और पोलैंड के रास्ते और विद्यार्थियों को लाने के लिए प्रयासरत है.

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा, ”हम लगातार कोशिश कर रहे हैं कि राज्य के सभी बच्चों को सुरक्षित वापस लाया जाए. हम लगातार विदेश मंत्रालय के संपर्क में बने हुए हैं. अब तक 700 बच्चों को सुरक्षित वापस लाया जा चुका है.”

सीएम खट्टर ने मेडिकल की महंगी पढाई के सवाल पर चुप्पी तोड़ी है. मुख्मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री स्वयं यह अपील कर चुके हैं कि प्राइवेट कालेजों को मेडिकल की पढाई की फीस कम करनी चाहिए, ताकि हिंदुस्तान के बच्चों को बाहर न जाना पड़े.

मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हरियाणा में भी 12 से अधिक मेडिकल कालेज बनवाए जा रहे हैं और सरकार कोशिश करेगी कि और सरकारी मेडिकल कालेज खोले जायें.

गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, महात्मा गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP ने बोला हमला     |     गांव में हुई महापंचायत, 8 लोगों का बाहर निकाला… आखिर क्यों लिया इतना बड़ा फैसला?     |     पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी से दाखिल करेंगे नामांकन, 13 मई को काशी में होगा रोड शो     |     दादी इंदिरा और मां सोनिया की विरासत… रायबरेली सीट राहुल गांधी के लिए कितनी आसान?     |     रायबरेली से स्नेह और भरोसे का रिश्ता…. राहुल गांधी के नामांकन पर भावुक हुईं प्रियंका गांधी     |     गुजरात: रिटायर्ड ASI और पत्नी की हत्या, 35 लाख कैश-सोना लूटा… बहू-पोते ने ही दी थी सुपारी     |     करोड़पति हैं अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा, पत्नी के पास भी 6.5 करोड़ की दौलत     |     तुम्हारा बेटा रेप केस में फंसा है, पब्लिक मार डालेगी, जान बचानी है तो पैसे भेजो     |     मां ने बड़े भरोसे से परिवार की कर्मभूमि सौंपी है… रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल का X पर पोस्ट     |     तिहाड़ में फिर खूनी खेल… जेल नंबर-3 में आपसी विवाद के बाद एक कैदी की हत्या     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें