Breaking
कांग्रेस की मुगलिया सोच…याद नहीं आते औरंगजेब के अत्याचार; बेलगावी में पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला हम 2 प्रधानमंत्री बनाएं या 4 हमारी मर्जी, तानाशाही नहीं आने देंगे… संजय राउत का पीएम मोदी को जवाब AAP से गठबंधन-बाहरियों को टिकट… अरविंदर सिंह लवली ने क्यों छोड़ा दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष का पद? मौसम में हुआ बदलाव, छाए रहेंगे बादल, बारिशके आसार कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी पटवारी ने की पत्नी की गला घोंटकर हत्या, बरगी बांध में फेंका भाजपा के निष्कासित नेताओं से क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, पार्टी में जल्‍द वापसी संभव बसपा प्रमुख मायवती की मध्य प्रदेश में दूसरी जनसभा रविवार को मुरैना में दिग्विजय, शिवराज और ज्योतिरादित्य का राजनीतिक भविष्य होगा तय खंडवा बड़ोदरा हाइवे में बिजली पोल से टकराई कार, आग लगने से ड्राइवर जिंदा जला

तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के दाम

कच्चे तेल की कीमत में बुधवार को तेज गिरावट देखने को मिली और उसका असर आज भी तेल के वायदा कारोबार पर दिखाई देने की उम्मीद है। मंदी की आशंका को देखते हुए ब्रेंट और डब्ल्यूटीआई क्रूड की कीमतों में एक डॉलर से अधिक की गिरावट दर्ज की गई।

खबर लिखे जाते समय ब्रेंट क्रूड 1.86% की गिरावट के साथ 76.00 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था। वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट 2.13% की गिरावट के साथ 72.14 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था। इसको देखते हुए आज कई शहरों में पेट्रोल और डीजल के रेट में बदालव देखने को मिल रहा है।

आज क्या है पेट्रोल और डीजल की कीमत

पेट्रोल और डीजल की कीमत 11 मई, 2023 को स्थिर है। देशभर में ईंधन की कीमतों में आखिरी बड़ा बदलाव 21 मई 2022 को देखा गया था, जब केंद्र ने पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क में 8 रुपये प्रति लीटर की कटौती की थी। डीजल पर छह रुपये प्रति लीटर की कटौती की गई थी।

भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL), इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HPCL) सहित सार्वजनिक क्षेत्र की तेल मार्केटिंग कंपनियां (OMCs) अंतरराष्ट्रीय बेंचमार्क कीमतों और विदेशी मुद्रा दरों के अनुसार कीमतों में प्रतिदिन बदलाव करती हैं। हर दिन सुबह 6 बजे से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव लागू हो जाता है।

ऐसे चेक करें आज के दाम

जो लोग अपने शहरों में पेट्रोल-डीजल की कीमत की जांच करना चाहते हैं, वे एसएमएस भेजकर ऐसा कर सकते हैं। इंडियन ऑयल के ग्राहकों को अपने फोन पर आरएसपी टाइप करके 9224992249 पर एसएमएस भेजना होगा, जबकि हिंदुस्तान पेट्रोलियम के ग्राहकों को एचपीपीआरआईसीई टाइप कर 9222201122 पर एसएमएस भेजना होगा। भारत पेट्रोलियम के ग्राहक आरएसपी टाइप कर 9223112222 पर एसएमएस भेजें।

 

कांग्रेस की मुगलिया सोच…याद नहीं आते औरंगजेब के अत्याचार; बेलगावी में पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला     |     हम 2 प्रधानमंत्री बनाएं या 4 हमारी मर्जी, तानाशाही नहीं आने देंगे… संजय राउत का पीएम मोदी को जवाब     |     AAP से गठबंधन-बाहरियों को टिकट… अरविंदर सिंह लवली ने क्यों छोड़ा दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष का पद?     |     मौसम में हुआ बदलाव, छाए रहेंगे बादल, बारिशके आसार     |     कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी     |     पटवारी ने की पत्नी की गला घोंटकर हत्या, बरगी बांध में फेंका     |     भाजपा के निष्कासित नेताओं से क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, पार्टी में जल्‍द वापसी संभव     |     बसपा प्रमुख मायवती की मध्य प्रदेश में दूसरी जनसभा रविवार को मुरैना में     |     दिग्विजय, शिवराज और ज्योतिरादित्य का राजनीतिक भविष्य होगा तय     |     खंडवा बड़ोदरा हाइवे में बिजली पोल से टकराई कार, आग लगने से ड्राइवर जिंदा जला     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें