Breaking
लखनऊ: पार्क में बुजुर्ग ने कनपटी पर तानी बंदूक, फिर उड़ा दी खुद की खोपड़ी…बेटे ने बताई वजह गांधी परिवार झूठ बोलने में माहिर, सोनिया गांधी ने 70% राशि अल्पसंख्यकों पर खर्च की… रायबरेली में बोल... पश्चिम बंगाल में पहले से तय नहीं था पीएम मोदी का रोड शो, जनता ने ऐसे किया जोरदार स्वागत लव मैरिज के 20 दिन बाद भाग खड़ा हुआ दूल्हा, साथ ले गया शादी के सारे सबूत Reel बनाने के लिए ट्रेन के इंजन पर चढ़ा युवक, बिजली के तार से टकराया; मौत बद्रीनाथ धाम में पहली पूजा पीएम मोदी के नाम पर… बाबा के दर पर श्रद्धालुओं का रेला राजस्थान: पैर बांधे, प्राइवेट पार्ट पर बरसाए डंडे, फिर पिलाई पेशाब… दलित युवक के साथ हैवानियत इतना गुस्सा! सब्जी की दुकान पर लगी महिला की ये तस्वीर हो रही वायरल, आखिर क्या है कहानी? पश्चिम बंगाल में हिंदुओं को दोयम दर्जे का नागरिक बना दिया, अब कुछ अलग होने जा रहा है… बैरकपुर में बो... भौंके न इसलिए डॉग्स को किया ‘कैद’, फिर तड़पाकर डॉक्टर को मार डाला; नौकरानी बसंती की साजिश की कहानी

मध्य प्रदेश में ट्रांसपोर्टर की बेटी ने नाम किया रोशन, टॉप 15 में बनाई जगह, 4 साल पहले मान ली थी हार फिर…

 सतना। यूपीएससी ने सिविल सेवा परीक्षा 2022 का रिजल्ट जारी कर दिया है। इस परीक्षा में एक बार फिर बेटियों ने बाजी मारी है। जारी परिणाम के अनुसार इशिता किशोर, गरिमा लोहिया और उमा हरथी एन क्रमशः टॉप तीन रैंक हासिल की। मयूर हजारिका, गहना नव्या जेम्स, वसीम अहमद भट, अनिरुद्ध यादव, कनिका गोयल और राहुल श्रीवास्तव ने टॉप 10 रैंक हासिल की हैं।

UPSC की परीक्षा में मध्य प्रदेश के सतना की बेटी ने नाम रोशन किया है। सतना की स्वाति शर्मा ने देशभर में 15वीं रैंक हासिल की है। बता दें स्वाति के पिता मैहर में ट्रांसपोर्ट का काम करते है। स्वाति मैहर तहसील के भटनवारा गांव की निवासी हैं। 4 साल पहले की थी सफर की शुरूआत। 2019 में टफ कांपटीशन देखकर खुद को एस्टीमेट कर वापस आ गई थी। लेकिन फिर भी उन्होंन हिम्मत नहीं हारी और उनका प्रयास आज सफल रहा जो उन्होंने देशभर में 15वीं रैंक हासिल की है।

 बता दें कि पिछले साल श्रुति शर्मा ने परीक्षा में टॉप किया था। वह यूपी के बिजनौर की रहने वाली हैं। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा नई दिल्ली से की। उन्होंने सेंट स्टीफेंस कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक किया। वह इतिहास की छात्रा थी। जब वह IAS अधिकारी बनीं, तब वह जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय से समाजशास्त्र में स्नातकोत्तर कर रही थीं।

लखनऊ: पार्क में बुजुर्ग ने कनपटी पर तानी बंदूक, फिर उड़ा दी खुद की खोपड़ी…बेटे ने बताई वजह     |     गांधी परिवार झूठ बोलने में माहिर, सोनिया गांधी ने 70% राशि अल्पसंख्यकों पर खर्च की… रायबरेली में बोले अमित शाह     |     पश्चिम बंगाल में पहले से तय नहीं था पीएम मोदी का रोड शो, जनता ने ऐसे किया जोरदार स्वागत     |     लव मैरिज के 20 दिन बाद भाग खड़ा हुआ दूल्हा, साथ ले गया शादी के सारे सबूत     |     Reel बनाने के लिए ट्रेन के इंजन पर चढ़ा युवक, बिजली के तार से टकराया; मौत     |     बद्रीनाथ धाम में पहली पूजा पीएम मोदी के नाम पर… बाबा के दर पर श्रद्धालुओं का रेला     |     राजस्थान: पैर बांधे, प्राइवेट पार्ट पर बरसाए डंडे, फिर पिलाई पेशाब… दलित युवक के साथ हैवानियत     |     इतना गुस्सा! सब्जी की दुकान पर लगी महिला की ये तस्वीर हो रही वायरल, आखिर क्या है कहानी?     |     पश्चिम बंगाल में हिंदुओं को दोयम दर्जे का नागरिक बना दिया, अब कुछ अलग होने जा रहा है… बैरकपुर में बोले पीएम मोदी     |     भौंके न इसलिए डॉग्स को किया ‘कैद’, फिर तड़पाकर डॉक्टर को मार डाला; नौकरानी बसंती की साजिश की कहानी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें