Breaking
हेलीकॉप्टर से लॉन्च हुई टीम इंडिया की नई जर्सी, रोहित-जडेजा देखकर रह गए हैरान दुमका में प्रेमी ने पार की हैवानियत की हदें, दो दिनों तक किया रेप, फिर ऐसिड डालकर मिटाई पहचान उत्तराखंड: मामा बना हैवान… नाबालिग भांजी से किया रेप, ऐसे हुआ दरिंदगी का खुलासा अमित शाह फेक वीडियो: कोर्ट ने आरोपी अरुण रेड्डी को एक दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा ‘पुलिस से बात न करें…’ बंगाल के राज्यपाल का राजभवन कर्मचारियों को आदेश केजरीवाल के खिलाफ एलजी ने की NIA जांच की सिफारिश, आतंकी संगठन से फंड लेने का लगाया आरोप जैसलमेर के बाद अब बाड़मेर के खेतों में 3 KM की लंबी दरार, हैरानी में पड़े किसान ‘काली कमाई के गोदाम बना रही कांग्रेस, नोटों के पहाड़ निकल रहे’, आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर बरसे PM कपड़े उतारकर पीटा, आग से जलाया… ऑनलाइन गेम में हारे पैसे वसूलने के लिए थर्ड डिग्री टॉर्चर निगम की अनदेखी का खेल, डामर की सड़क पर सीमेंट का लेप

कौन है आकाश मधवाल जिसने तोड़ा LSG का सपना ऐसा रहा क्रिकेट सफर

 मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। इस जीत के हीरो आकाश मधवाल रहे। उन्होंने 5 रन देकर 5 विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर की गैरमौजूदगी में मुंबई के लिए गेंदबाजों को लेकर चिंता थी। कप्तान रोहित शर्मा ने आकाश मधवाल पर भरोसा जताया है। आकाश ने इस मौके का पूरा फायदा उठाया। टीम के लिए डेब्यू के बाद से उनका प्रदर्शन जबरदस्त रहा है। उनके प्रदर्शन के बाद से सोशल मीडिया पर उनके नाम की चर्चा हो रही है। आइए जानते हैं कौन है आकाश मधवाल और उनका क्रिकेट सफर।

वसीम जाफर ने पहचानी काबिलियत

आकाश मधवाल 29 साल के है। जिस उम्र में टी20 क्रिकेट में करियर ढलान पर है, आकाश को मौका मिला। वसीम जाफर ने मधवाल के क्रिकेट करियर को नया मोड़ दिया था। जाफर की नजर आकाश पर तब पड़ी जब वह उत्तराखंड के कोच थे। मधवाल की बॉलिंग ने भारत के पूर्व बल्लेबाज को प्रभावित किया। 2022-23 में सफेद गेंद क्रिकेट में उत्तराखंड का कप्तान बनाया गया।

पेशे से इंजीनियर है आकाश मधवाल

आकाश मधवाल इंजीनियर है। उन्होंने अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद अपने क्रिकेट जुनून को आगे बढ़ाया। वह आईपीएल में खेलने वाले उत्तराखंड के पहले खिलाड़ी हैं।

ऋषभ पंत से है खास कनेक्शन

आकाश मधवाल और ऋषभ पंत दोनों कोच अवतार सिंह के नेतृत्व में खेल चुके हैं। पंत कम उम्र में दिल्ली आ गए। जिससे मधवाल IPL में खेलने वाले उत्तराखंड के पहले क्रिकेटर बन गए। वह रुड़की के ढंडेरा इलाके के रहने वाले है।

कभी आरसीबी के नेट बॉलर थे आकाश

आकाश मधवाल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कैंप का हिस्सा थे। वह RCB के लिए नेट बॉलर थे। आकाश की काबिलियत को देखते हुए मुंबई ने उन्हें इस सीजन के लिए रिटेन करने का फैसला किया। ये फैसला आखिरकार टीम के पक्ष में रहा।

आकाश मधवाल का क्रिकेट करियर

आकाश अपने करियर में 10 फर्स्ट क्लास, 17 लिस्ट-ए और 29 टी20 मैच खेल चुके हैं। फर्स्ट क्लास में 12, लिस्ट ए में 18 और टी20में 37 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

हेलीकॉप्टर से लॉन्च हुई टीम इंडिया की नई जर्सी, रोहित-जडेजा देखकर रह गए हैरान     |     दुमका में प्रेमी ने पार की हैवानियत की हदें, दो दिनों तक किया रेप, फिर ऐसिड डालकर मिटाई पहचान     |     उत्तराखंड: मामा बना हैवान… नाबालिग भांजी से किया रेप, ऐसे हुआ दरिंदगी का खुलासा     |     अमित शाह फेक वीडियो: कोर्ट ने आरोपी अरुण रेड्डी को एक दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा     |     ‘पुलिस से बात न करें…’ बंगाल के राज्यपाल का राजभवन कर्मचारियों को आदेश     |     केजरीवाल के खिलाफ एलजी ने की NIA जांच की सिफारिश, आतंकी संगठन से फंड लेने का लगाया आरोप     |     जैसलमेर के बाद अब बाड़मेर के खेतों में 3 KM की लंबी दरार, हैरानी में पड़े किसान     |     ‘काली कमाई के गोदाम बना रही कांग्रेस, नोटों के पहाड़ निकल रहे’, आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर बरसे PM     |     कपड़े उतारकर पीटा, आग से जलाया… ऑनलाइन गेम में हारे पैसे वसूलने के लिए थर्ड डिग्री टॉर्चर     |     निगम की अनदेखी का खेल, डामर की सड़क पर सीमेंट का लेप     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें