Breaking
हरियाणा में क्या खतरे में बीजेपी सरकार? विपक्ष बोला-सत्ता में रहने का नहीं अधिकार नोट गिनते-गिनते जली मशीनें, थक गए अधिकारी…झारखंड में ED की मैराथन रेड के बाद मंत्री सचिव और नौकर गिर... दिल्ली अक्षरधाम मंदिर में नई प्रतिभाओं का संगम, केशव काव्य कलरव का गूंजा स्वर सरकार बदलेगी, तब पता चलेगा निष्पक्ष चुनाव कैसे होते हैं… बदायूं में अधिकारियों पर भड़के शिवपाल मोदी और BJP की नीयत से भेदभाव झेल रहा देश… वोटिंग के बीच सोनिया गांधी का हमला जम्मू-कश्मीर में मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर बासित अहमद डार, 10 लाख का था इनामी ‘मराठी न करें अप्लाई’, एचआर की जॉब पोस्ट देख भड़क गए लोग, कहने लगे ‘ये तो भेदभाव है’ ‘मुस्लिमों को आरक्षण’ पर लालू यादव के बदले सुर, कहा- धर्म के आधार पर रिजर्वेशन नहीं आसमान से कंचनजंगा के नजारे देख रोमांचित हो रहे लोग… 7 साल बाद पैराग्लाइडिंग की शुरुआत कानपुर: बीच सड़क उतारने लगी कपड़े, पुलिस को दी गाली… नशे में धुत महिला का हाई वोल्टेज ड्रामा

सूर्यकुमार यादव के नाम हुआ ये कीर्तिमान सचिन और क्रिस गेल के स्पेशल क्लब में हुई एंट्री

आईपीएल 2023 के दूसरे सेमीफाइनल में गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस को हरा दिया। इस हार से मुंबई का छठवीं बार ट्रॉफी जीतने का सपना टूट गया। हालांकि मुंबई इंडियंस के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर दो क्लबों में जगह बना ली है।

गुजरात टाइटंस द्वारा निर्धारित 234 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए सूर्या ने 38 गेंदों पर 61 रन बनाएं। यादव ने अपनी पारी में 7 चौके और 2 गगनचुंबी छक्के जड़े। अगर वह आखिरी तक क्रीज पर रहते को मैच मुंबई इंडियंस के पक्ष में हो सकता था। हालांकि ऐसा नहीं हुआ। सूर्यकुमार ने IPL 2023 में 605 रन बनाए। वह सबसे ज्यादा रन बनाने वालों बल्लेबाजों की लिस्ट में छठे नंबर पर हैं।

सचिन तेंदुलकर के क्लब में सूर्या की एंट्री

सूर्यकुमार यादव ने इस सीजन में 16 मैच खेले। उन्होंने 43.21 की औसत और 181.12 की स्ट्राइक रेट से 605 रन बनाए। इस प्रदर्शन ने उन्हें मुंबई इंडियंस के लिए एक ही आईपीएल सीजन में दूसरा सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी बना दिया है। सचिन तेंदुलकर ने इससे पहले मुंबई के लिए 2010 में यह कारनामा किया था। उन्होंने 618 रन बनाए थे।

सूर्यकुमार यादव IPL के इतिहास में 180 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 600 से अधिक रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने। विश्व रिकॉर्ड की हात करें तो सूर्या दूसरे नंबर पर हैं। पहले नंबर पर क्रिस गेल हैं। उन्होंने ऐसा शानदार प्रदर्शन 2011 में किया था।

एक सीजन में सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट वाले बल्लेबाज

क्रिस गेल- 183.13 (2011)

सूर्यकुमार यादव- 181.12 (2023)

ऋषभ पंत- 173.6 (2018)

एबी डिविलियर्स- 168.79 (2016)

यशस्वी जायसवाल-163.6 (2023)

क्रिस गेल- 160.74 (2012)

हरियाणा में क्या खतरे में बीजेपी सरकार? विपक्ष बोला-सत्ता में रहने का नहीं अधिकार     |     नोट गिनते-गिनते जली मशीनें, थक गए अधिकारी…झारखंड में ED की मैराथन रेड के बाद मंत्री सचिव और नौकर गिरफ्तार     |     दिल्ली अक्षरधाम मंदिर में नई प्रतिभाओं का संगम, केशव काव्य कलरव का गूंजा स्वर     |     सरकार बदलेगी, तब पता चलेगा निष्पक्ष चुनाव कैसे होते हैं… बदायूं में अधिकारियों पर भड़के शिवपाल     |     मोदी और BJP की नीयत से भेदभाव झेल रहा देश… वोटिंग के बीच सोनिया गांधी का हमला     |     जम्मू-कश्मीर में मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर बासित अहमद डार, 10 लाख का था इनामी     |     ‘मराठी न करें अप्लाई’, एचआर की जॉब पोस्ट देख भड़क गए लोग, कहने लगे ‘ये तो भेदभाव है’     |     ‘मुस्लिमों को आरक्षण’ पर लालू यादव के बदले सुर, कहा- धर्म के आधार पर रिजर्वेशन नहीं     |     आसमान से कंचनजंगा के नजारे देख रोमांचित हो रहे लोग… 7 साल बाद पैराग्लाइडिंग की शुरुआत     |     कानपुर: बीच सड़क उतारने लगी कपड़े, पुलिस को दी गाली… नशे में धुत महिला का हाई वोल्टेज ड्रामा     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें