Breaking
डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’ दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी? अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष! सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल

Punjab Election Results 2022 : ये हैं नवजोत सिंह सिद्धू को हराने वाली जीवन ज्योत कौर, लोग कहते हैं पंजाब की ‘पैड वूमैन’

अमृतसर। अमृतसर हलका पूर्वी से शिअद के उम्मीदवार बिक्रम सिंह मजीठिया और पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू को हराने वाली आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार जीवन ज्योत कौर समाज सेविका है। वह श्री हेमकुंट एजुकेशन सोसायटी की संस्थापक है और इस संस्था के अधीन जरुरतमंद बच्चों को शिक्षा मुहैया करवा रही है। इतना ही नहीं उन्हें पंजाब की ‘पैड वुमैन’ के नाम से भी जाना जाता है। वह प्लास्टिक सैनेटरी पैड के इस्तेमाल के दुष्प्रभावों के बारे में महिलाओं को जागरूक करना और महिलाओं को शिक्षित करना उनका लक्ष्य है।

जीवन ज्योत कौर ने एक स्विस कंपनी के साथ करार भी कर रखा है, जो ग्रामीण महिलाओं को मुफ्त में सैनिटरी पैड भी देती है। एजुकेशन सोसायटी के तहत वह जरुरतमंद बच्चों के कल्याण के लिए भी काम कर रही है। संस्था का मुख्य लक्ष्य है साक्षरता और शिक्षा, स्वास्थ्य, स्लम-पुनर्वास, व्यावसायिक शिक्षा, महिला सशक्तिकरण और कई अन्य सामाजिक कारणों के क्षेत्र में बड़े पैमाने पर काम करना है। बता दें कि आम आदमी पार्टी के साथ वह शुरु से ही काम कर रही थी। उन्हें आप की तरफ से पंजाब का स्पोक्सपर्सन भी नियुक्त किया था। इसके अलावा वह आप की महिला विंग की प्रधान भी हैं और उन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से एलएलबी कर रखी है।

हलके के लोगों का आभार, जिन्होंने जीत दिलाई : जीवन ज्योत कौर

दोनों धुरंधरों को हराने के बाद जीवन ज्योत कौर का कहना है कि उन्हें पहले ही उम्मीद थी कि हलका पूर्वी के लोग उन्हें जिताएंगे। हलका विधायक नवजोत सिंह सिद्धू ने हलके के लोगों से मिले तक नहीं और चुनावों के समय में वह लोगों के बीच आकर काम करने लगे। जनता भली-भांति यह जान चुकी थी। उन्होंने कहा कि लोगों ने उन्हें जीताकर विधानसभा में भेजा है और उसके लिए वह उनकी आभारी है। उन्होंने कहा कि हलके के लोगों की उम्मीदों पर वह पूरी तरह से खरा उतरेंगी।

डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार     |     दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’     |     दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी     |     औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी     |     रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क     |     तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी?     |     अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह     |     मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश     |     वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष!     |     सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें