Breaking
तमंचे, लाठी-डंडे और तलवारें तक चल गईं… उधम सिंह नगर में खनन माफियाओं के दो गुटों में संघर्ष वो सीट जहां एक साथ उतरे 1033 प्रत्याशी, 88 ने नहीं डाले वोट; 50 पेज का बैलेट पेपर, फिर चुनाव आयोग ने... ड्राइवर से झगड़ा, पेन ड्राइव का काला सच, ऐसे खुला रेवन्ना का स्कैंडल शेखापुर स्कूल का 12वीं का परीक्षा परिणाम शून्य, कई छात्रों का 40 प्रतिशत से भी नीचे गांव के पांच तालाबों का बदलेगा स्वरूप, जिला पंचायत ने शुरू किया काम मंत्री जी ऐसा मत करिए, ये आपकी भी नब्ज टटोलेंगे जबलपुर की होटल विजन महल में भीषण आग, दमकल की छह गाड़ियों ने की मशक्‍कत अंधमुख बाईपास में खड़े टैंकर से टकराए ट्रक और मेट्रो, ड्राइवरों को गंभीर चोटें तलाकशुदा पति को फंसाया, मां ने ही रची थी बेटी की अपहरण की साजिश धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने किए भगवान महाकाल के दर्शन, बोले भारत हिंदू राष्‍ट्र बने

भूल गए हैं Smartphone का पासवर्ड नो प्रॉब्लम मिनटों में घर बैठे ऐसे करें अनलॉक

स्मार्टफोन इस समय हम सब जिंदगी का अहम हिस्सा बन चुका है। इसमें जरा सा भी कुछ हो जाए या थोड़ी देर फोन नहीं चलें तो हम परेशान हो जाते हैं। फोन में ढेर सारी पर्सनल चीजें होने की वजह से आजकल सभी लोग फोन में पासवर्ड लगाकर रखते हैं। लेकिन क्या हो अगर आप Password/Pattern/Pin लगाकर भूल जाएं.. ऐसे आपका फोन लॉक हो जाएगा और आप अपने फोन को यूज नहीं कर पाएंगे। ऐसे में लोग मोबाइल शॉप या स्टोर का रूख करें और वो आपकी परेशानी का फायदा उठा कर आपसे मोटी रकम ऐंठ लेते हैं। लेकिन अब आपको कोई पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है और कहीं जाने की भी जरूरत नहीं है। हम आपको आज एक ऐसा तरीका बता रहे हैं, जिससे आप घर बैठे ही अपना स्मार्टफोन अनलॉक कर सकेंगे:

Google Device Manager के जरिए ऐसे करें अनलॉकइसके लिए जरूरी है कि फोन में इंटरनेट चल रहा हो, गूगल अकाउंट लॉगिन हो और GPS भी ओपन हो। साथ ही हो सकता है यह तरीका आपके फोन के लिए काम न करे। स्टेप 1: किसी दूसरे फोन या कंप्यूटर से google.com/android/devicemanager पर जाएं। स्टेप 2: अपने Google अकाउंट में साइन इन करें। स्टेप 3: उस फ़ोन को सिलेक्ट करें जिसे आप अनलॉक करना चाहते हैं। स्टेप 4: ‘लॉक’ ऑप्शन चुनें। अपना नया पासवर्ड टाइप करें।स्टेप 5: अब आपके फोन की स्क्रीन पर पासवर्ड पूछा जाएगा। नया पासवर्ड डालने से फोन अनलॉक हो जाएगा।

Android यूजर्स ऐसे करें Factory Resettingजब कोई भी तरीका काम न करे तो आखिरी तरीका फोन को रिसेट करने का रह जाता है। आप फोन को लॉक रहते हुए भी इसे फैक्ट्री रिसेट कर सकते हैं। स्टेप 1: अपना फ़ोन स्विच ऑफ करें और कम से कम एक मिनट इंतजार करें। स्टेप 2: अब पावर बटन और वॉल्यूम डाउन बटन को एक साथ दबाकर रखें। स्टेप 3: इससे यह फोन रिकवरी मोड में आ जाएगा। अब factory reset ऑप्शन को चुनें। स्टेप 4: फोन की पूरी तरह क्लीन करने के लिए Wipe Cache का ऑप्शन चुनें।स्टेप 5: एक मिनट इंतजार करें और अपने फोन को चालू करेंस्टेप 6: अब आप पासवर्ड डाले बिना ही अपने डिवाइस को एक्सेस कर पाएंगे।

तमंचे, लाठी-डंडे और तलवारें तक चल गईं… उधम सिंह नगर में खनन माफियाओं के दो गुटों में संघर्ष     |     वो सीट जहां एक साथ उतरे 1033 प्रत्याशी, 88 ने नहीं डाले वोट; 50 पेज का बैलेट पेपर, फिर चुनाव आयोग ने 50 गुना बढ़ा दी जमानत राशि     |     ड्राइवर से झगड़ा, पेन ड्राइव का काला सच, ऐसे खुला रेवन्ना का स्कैंडल     |     शेखापुर स्कूल का 12वीं का परीक्षा परिणाम शून्य, कई छात्रों का 40 प्रतिशत से भी नीचे     |     गांव के पांच तालाबों का बदलेगा स्वरूप, जिला पंचायत ने शुरू किया काम     |     मंत्री जी ऐसा मत करिए, ये आपकी भी नब्ज टटोलेंगे     |     जबलपुर की होटल विजन महल में भीषण आग, दमकल की छह गाड़ियों ने की मशक्‍कत     |     अंधमुख बाईपास में खड़े टैंकर से टकराए ट्रक और मेट्रो, ड्राइवरों को गंभीर चोटें     |     तलाकशुदा पति को फंसाया, मां ने ही रची थी बेटी की अपहरण की साजिश     |     धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने किए भगवान महाकाल के दर्शन, बोले भारत हिंदू राष्‍ट्र बने     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें