Breaking
महिला कैदी ने जेल अधिकारियों पर लगाया रेप का आरोप, चिट्ठी में लिखी आपबीती महाराष्ट्र में MVA जीतेगी कितनी सीटें? उद्धव ठाकरे ने पहली बार बताया नंबर रामपुर: गले में अटकी टॉफी, 5 साल के मासूम ने मां के सामने तड़प-तड़पकर तोड़ा दम हिमाचल में बीजेपी का बड़ा एक्शन, 2 नेताओं को 6 साल के लिए किया पार्टी से निष्कासित अगर बीजेपी को नहीं मिला बहुमत, तो क्या होगा प्लान बी? अमित शाह ने दिया ये जवाब ‘हमें कहा- दो बच्चे ही अच्छे, उन्हें कहा- चच्चा बहुत सारा बच्चा…’, देवकीनंदन शास्त्री ने ये क्या कह ... हलालपुर में खंडहरनुमा मकान की छत गिरी, मलबे में दबकर बालक घायल हाई कोर्ट ने कहा- गाडरवारा की नर्सिंग सिस्टर को जबलपुर की रिक्त सीट पर समायोजित करें अभी और सताएगी गर्मी, दिल्ली-UP और बिहार तक हीटवेव का अलर्ट… जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल सेना की हरी झंडी के बाद वीएफजे तैयार करेगी सात हजार से अधिक सैन्य वाहनों की बड़ी खेप

माकान की दीवार गिरने से परिवार के 9 लोग दबे, अस्पताल में चल रहा इलाज

लांजी। बिरसा जनपद के ग्राम चारिया अंतर्गत लफरा गांव में शुक्रवार की रात 11 से 12 बजे के बीच मकान की दीवार सहित छत गिरने से उसमें एक ही परिवार के नौ लोग दब गए। मकान के अंदर चीख पुकार मचते ही आसपास के लोग दौड़े और सभी को बाहर निकाल कर शासकीय अस्पताल लांजी पहुंचाया गया।

बारिश से कमजोर हुई दीवार

जानकारी के अनुसार 15 दिन पूर्व दो दिनों तक हुई लगातार वर्षा से कुंजल पिता बुद्धन दांदरे 85 वर्ष के मकान की दीवार में नमी आने से दीवार सहित छत गिर गई। जिसके मलबे में परिवार के बच्चे सहित नौ लोग दब गए। घायलों को 108 एंबुलेंस की सहायता से सिविल अस्पताल लांजी में भर्ती कराया गया।

घटना के संबंध में ग्राम लफरा निवासी झाड़ूलाल दांदरे ने बताया कि उसका मकान ग्राम लफरा में है और कच्चा मकान है। वो पिछले काफी समय से इसी मकान में परिवार सहित रहते है। गत दिवस हुई वर्षा की वजह से अभी तीन दिन से मकान की दीवारों में दरारें आने लगी है।

रात सोते वक्त गिरी दीवार

शुक्रवार की रात को घर के सभी सदस्य नौ बजे खाने के बाद खाकर सो रहे थे, तभी अचानक मकान की दीवार सहित छत टूटकर गिर गई और खटिया पर सो रहे बच्चे सहित पूरा परिवार अंदर ही दब गए। चीख पुकार सुनकर बाहर छप्पर में सो रही ज्योति दांदरे ने दौड़कर आसपास के पड़ोसियों को बुलाया। तब आसपास के पड़ोसी तुरंत आए और गिरे हुए मकान से मलबा को हटाकर परिवार के सभी लोगों को बाहर निकाला गया तथा तुरंत 108 एंबुलेंस को बुलाकर सिविल अस्पताल लांजी लाया गया। जहां उन्हें भर्ती कर उन परिवारों का उपचार किया जा रहा है।

गेहूं, चावल सहित अन्य सामग्री खराब

घायल मनोती दांदरे ने बताया कि मकान की दीवार व छत गिरने से मकान में रखा गेहूं, चावल, पहनने के कपड़े समेत घर गृहस्थी की अन्य सामग्री पूरी तरह से खराब हो गई। बताया गया कि करीब 50 हजार रुपये का नुकसान हुआ है। मकान के मलबे में दबने से मनोती दांदरे 58 वर्ष, ज्योतेश्वरी दांदरे, ज्योति दांदरे, आंचल दांदरे 13 वर्ष, चाहत दांदरे तीन माह, काजल मातरे, बादल मातरे, अनायत दांदरे को छोटें आई हैं।

महिला कैदी ने जेल अधिकारियों पर लगाया रेप का आरोप, चिट्ठी में लिखी आपबीती     |     महाराष्ट्र में MVA जीतेगी कितनी सीटें? उद्धव ठाकरे ने पहली बार बताया नंबर     |     रामपुर: गले में अटकी टॉफी, 5 साल के मासूम ने मां के सामने तड़प-तड़पकर तोड़ा दम     |     हिमाचल में बीजेपी का बड़ा एक्शन, 2 नेताओं को 6 साल के लिए किया पार्टी से निष्कासित     |     अगर बीजेपी को नहीं मिला बहुमत, तो क्या होगा प्लान बी? अमित शाह ने दिया ये जवाब     |     ‘हमें कहा- दो बच्चे ही अच्छे, उन्हें कहा- चच्चा बहुत सारा बच्चा…’, देवकीनंदन शास्त्री ने ये क्या कह दिया?     |     हलालपुर में खंडहरनुमा मकान की छत गिरी, मलबे में दबकर बालक घायल     |     हाई कोर्ट ने कहा- गाडरवारा की नर्सिंग सिस्टर को जबलपुर की रिक्त सीट पर समायोजित करें     |     अभी और सताएगी गर्मी, दिल्ली-UP और बिहार तक हीटवेव का अलर्ट… जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल     |     सेना की हरी झंडी के बाद वीएफजे तैयार करेगी सात हजार से अधिक सैन्य वाहनों की बड़ी खेप     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें