ब्रेकिंग
NEET UG पेपर लीक मामले में,CBI ने छह के खिलाफ दूसरी चार्जशीट दाखिल किया हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के चुनाव प्रचार में क्यों नहीं उतरीं प्रियंका गांधी, कांग्रेस को पुरानी रणनी... ‘निबंध वाली सजा’… रॉन्ग साइड ड्राइविंग, लाइसेंस भी नहीं; थाने से मिली अक्षत को उड़ाने वाले SUV चालक ... हमने कभी PAK का एजेंडा नहीं चलाया… फारूक अब्दुल्ला ने तिरुपति प्रसादम विवाद पर भी दिया बयान यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की जमानत याचिका खारिज, गैंगरेप के आरोप में मिली थी उम्रकैद की ... ‘5 लाख दो सेना का ऑफर लेटर लो’… खुद चाहता था नौकरी, दलालों के चक्कर में बन गया ठग सरकार दंगा कराना चाहती, मोदी-शाह जितनी बार आयेंगे हमे फायदा होगा; जयंत पाटिल का बयान फैक्ट चेक यूनिट्स असंवैधानिक… बॉम्बे हाई कोर्ट ने IT नियमों में हुए बदलाव को किया रद्द BJP का मिशन महाराष्ट्र, चुनावी मैदान में कूदेंगे राज्य से बाहर के 13 बड़े सूरमा… दिलाएंगे जीत? दंगे, प्रदर्शन में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया तो होगी वसूली… उत्तराखंड में विधेयक को मंजूरी

एक सड़क बनवा दो सरकार… कीचड़ में लेटकर मंदिर पहुंची महिला, सरपंच की सद्बुद्धि के लिए किया दंडवत प्रणाम

सिस्टम की बदहाली कहें या सरपंच सचिव की अनदेखी मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले में एक महिला कीचड़ में दंडवत प्रणाम करते हुए मंदिर गई. रास्ता कीचड़ और पानी से सना हुआ था. महिला ने सिस्टम की तरफ से की जा रही अनदेखी और उनकी लापरवाही का एहसास दिलाने के लिए बकायदा सभी को कीचड़ वाले रास्ते में लेट-लेटकर दंडवत प्रणाम किया. महिला ने पूरे सिस्टम का ध्यान उनके न किए गए कामों की ओर लाने के लिए ऐसा किया.

महिला का कहना है कि उसने काफी समय से बदहाली से भरी इस व्यवस्था के खिलाफ शिकायत किया था, लेकिन न तो वहां सड़कें बन रही हैं और न ही किसी योजना में महिला को लाभ दिया जा रहा है. महिला का आरोप है कि ऐसा करने के पीछे सचिव और सरपंच शामिल हैं. महिला जब सभी जगर गुहार लगाकर थक गई तो उसे अपनी आवाज सिस्टम को सुनाने के लिए कीचड़ में लेटकर दंडवत प्रणाम करके वहां जाना पड़ा.

मंदिर में जाकर दंडवत प्रणाम को बंद किया

कराहल आदिवासी विकासखंड के सुखाखार वाले मोहल्ले में ना सड़क है ना नाला, पानी बस्ती के बीचों-बीच भरा हुआ है, ऐसे में वहां कीचड़ हो गया है. सिस्टम की बदहाली से परेशान महिला ने न सिर्फ सरपंच और सचिव को बल्कि, पूरे सिस्टम को ध्यान में लाने के लिए महिला ने सुखाखार वाले मोहल्ले से दंडवत परिक्रमा देना शुरू किया और पनवाड़े वाली माता के मंदिर पर जाकर दंडवत समाप्त किया. दंडवत प्रणाम समाप्त करने के बाद सरपंच सचिव की सद्बुद्धि के लिए मंदिर में माथा टेका ओर प्रार्थना भी कि की ताकि, जल्द ही सड़क और नाले का निर्माण हो जाये.

अन्नपूर्णा देवी में गहरी आस्था

कराहल के सुखाखार वाले मोहल्ले की बस्ती की एक आदिवासी महिला जो अन्नपूर्णा देवी में अपनी बहुत आस्था रखती है. महिला ने सरपंच सचिव का विकास कार्य और सड़क नाले को लेकर ध्यान आकर्षित करने के लिए कीचड़ में दंडवत करते हुए पनवाडा माता मंदिर के लिए निकली. महिला बस्ती में कीचड़ भरे रास्तों से गुजरी और वह महिला उस गंदगी में पूरी तरह से लेट गई. उसके सारे कपड़े कीचड़ में सन गए.

शिकायतों की हुई अनदेखी

यह नजारा देख लोग हैरान रह गए, लेकिन महिला का कहना था कि कई बार शिकायत करने के बाद भी सुनवाई नहीं हुई तो यही एक तरीका अपनाना पड़ा, ताकि सब लोगों को इसका पता चल सके कि किस तरीके से बस्ती में असुविधाओं का आलम बना हुआ है. साथ ही महिला ने बताया कि न आवास, लाडली बहना योजना में नाम जोड़ा है. सचिव और सरपंच सचिव मिलकर शासन की योजनाओं में हमें शामिल नहीं कर रहे हैं. सचिव अतर सिंह की तरफ से न पंचायत में कोई कार्य कराया गया है और न किसी प्रकार के लाभ दिए गए हैं.

NEET UG पेपर लीक मामले में,CBI ने छह के खिलाफ दूसरी चार्जशीट दाखिल किया     |     हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के चुनाव प्रचार में क्यों नहीं उतरीं प्रियंका गांधी, कांग्रेस को पुरानी रणनीति पर भरोसा?     |     ‘निबंध वाली सजा’… रॉन्ग साइड ड्राइविंग, लाइसेंस भी नहीं; थाने से मिली अक्षत को उड़ाने वाले SUV चालक को जमानत     |     हमने कभी PAK का एजेंडा नहीं चलाया… फारूक अब्दुल्ला ने तिरुपति प्रसादम विवाद पर भी दिया बयान     |     यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की जमानत याचिका खारिज, गैंगरेप के आरोप में मिली थी उम्रकैद की सजा     |     ‘5 लाख दो सेना का ऑफर लेटर लो’… खुद चाहता था नौकरी, दलालों के चक्कर में बन गया ठग     |     सरकार दंगा कराना चाहती, मोदी-शाह जितनी बार आयेंगे हमे फायदा होगा; जयंत पाटिल का बयान     |     फैक्ट चेक यूनिट्स असंवैधानिक… बॉम्बे हाई कोर्ट ने IT नियमों में हुए बदलाव को किया रद्द     |     BJP का मिशन महाराष्ट्र, चुनावी मैदान में कूदेंगे राज्य से बाहर के 13 बड़े सूरमा… दिलाएंगे जीत?     |     दंगे, प्रदर्शन में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया तो होगी वसूली… उत्तराखंड में विधेयक को मंजूरी     |