ब्रेकिंग
NEET UG पेपर लीक मामले में,CBI ने छह के खिलाफ दूसरी चार्जशीट दाखिल किया हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के चुनाव प्रचार में क्यों नहीं उतरीं प्रियंका गांधी, कांग्रेस को पुरानी रणनी... ‘निबंध वाली सजा’… रॉन्ग साइड ड्राइविंग, लाइसेंस भी नहीं; थाने से मिली अक्षत को उड़ाने वाले SUV चालक ... हमने कभी PAK का एजेंडा नहीं चलाया… फारूक अब्दुल्ला ने तिरुपति प्रसादम विवाद पर भी दिया बयान यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की जमानत याचिका खारिज, गैंगरेप के आरोप में मिली थी उम्रकैद की ... ‘5 लाख दो सेना का ऑफर लेटर लो’… खुद चाहता था नौकरी, दलालों के चक्कर में बन गया ठग सरकार दंगा कराना चाहती, मोदी-शाह जितनी बार आयेंगे हमे फायदा होगा; जयंत पाटिल का बयान फैक्ट चेक यूनिट्स असंवैधानिक… बॉम्बे हाई कोर्ट ने IT नियमों में हुए बदलाव को किया रद्द BJP का मिशन महाराष्ट्र, चुनावी मैदान में कूदेंगे राज्य से बाहर के 13 बड़े सूरमा… दिलाएंगे जीत? दंगे, प्रदर्शन में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया तो होगी वसूली… उत्तराखंड में विधेयक को मंजूरी

सुबह उठते ही चेहरे पर लगाएं ये चीजें, दिनभर रहेगा निखार

सुबह उठते ही जैसे लोग दांतों को ब्रश करते और नहाते हैं. वैसे ही स्किन का ख्याल रखना भी बहुत जरूरी है. जो लोग सारा दिन बाहर रहते हैं या फिर ऑफिस के लिए बाहर जाते हैं. उन्हें स्किन केयर के लिए सारा दिन समय नहीं मिलता है. ऐसे में बस सुबह उठकर फेस वॉश करना ही काफी नहीं है. क्योंकि आपको सारा दिन बाहर रहना है ऐसे में धूल-मिट्टी के कण स्किन पर चिपकते हैं और सूरज की हानिकारक किरणों का भी प्रभाव स्किन पर पड़ता है. ऐसे में स्किन की केयर करना बहुत जरूरी है. जिसकी वजह से स्किन डैमेज या फिर इससे जुड़ी कई तरह की समस्याएं हो सकती हैं.

अगर आप भी हेल्दी और ग्लोइंग स्किन पाना चाहती हैं तो आप सुबह उठकर फेस वॉश करने के बाद स्किन पर रसोई में मौजूद कुछ चीजें लगा सकती हैं. जिससे आपकी स्किन सारा दिन तरोताजा महसूस करे साथ ही ग्लो बरकरार रहे. सुबह उठते ही सबसे पहले चेहरे को अच्छे से धोएं. इससे चेहरे से रातभर की अशुद्धियों, पसीने और सीबम को हटाने में मदद मिलती है. एक हल्के और स्किन टाइप के मुताबिक फेस वॉश का उपयोग करें. इसके बाद इन चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं.

कच्चा दूध

कच्चा दूध एक बेहतरीन हाइड्रेटर और क्लींजर का काम करता है. इसलिए एक कॉटन पैड को दूध में डुबोकर चेहरे पर लगाएं. ये स्किन को नमी प्रदान करता है और उसे सॉफ्ट बनाने के में मददगार साबित हो सकता है. मौजूद लैक्टिक एसिड त्वचा को एक्सफोलिएट भी करता है. ऐसे में सुबह उठकर चेहरे पर दूध लगाना स्किन के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है.

एलोवेरा जेल

चेहरे पर एलोवेरा जेल लगाने फायदेमंद साबित हो सकता है. ये स्किन को हाइड्रेट करने और नमी प्रदान करने में मदद करता है. एलोवेरा में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो स्किन की रेडनेस और सूजन को कम करने में मददगार साबित हो सकते हैं.

टी बैग

कई बार ज्यादा थकावट के कारण चेहरे डल नजर आता है. ऐसे में आप टी बैग का इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके लिए टी बैग को गर्म पानी डालें और चाय बन जाने पर उसे निकालकर ठंडा होने के लिए रख दें. इसके बाद ठंडे टी बैग को स्किन पर लगाएं. ये आंखों के नीचे की सूजन और थकावट को कम करने में मददगार साबित हो सकता है. साथ ही स्किन पर ग्लो लाने में मदद कर सकता है.

इसके साथ ही घर से बाहर निकलते समय चेहरे को पानी से साफ कर आप टोनर, सीरम, मॉइस्चराइजर और खासकर के सनस्क्रीन का इस्तेमाल जरूर करें. मॉइस्चराइजर स्किन को नमी प्रदान करने और सनस्क्रीन सूरज की हानिकारक किरणों से स्किन का बचाव करने में मददगार साबित हो सकते हैं.

NEET UG पेपर लीक मामले में,CBI ने छह के खिलाफ दूसरी चार्जशीट दाखिल किया     |     हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के चुनाव प्रचार में क्यों नहीं उतरीं प्रियंका गांधी, कांग्रेस को पुरानी रणनीति पर भरोसा?     |     ‘निबंध वाली सजा’… रॉन्ग साइड ड्राइविंग, लाइसेंस भी नहीं; थाने से मिली अक्षत को उड़ाने वाले SUV चालक को जमानत     |     हमने कभी PAK का एजेंडा नहीं चलाया… फारूक अब्दुल्ला ने तिरुपति प्रसादम विवाद पर भी दिया बयान     |     यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की जमानत याचिका खारिज, गैंगरेप के आरोप में मिली थी उम्रकैद की सजा     |     ‘5 लाख दो सेना का ऑफर लेटर लो’… खुद चाहता था नौकरी, दलालों के चक्कर में बन गया ठग     |     सरकार दंगा कराना चाहती, मोदी-शाह जितनी बार आयेंगे हमे फायदा होगा; जयंत पाटिल का बयान     |     फैक्ट चेक यूनिट्स असंवैधानिक… बॉम्बे हाई कोर्ट ने IT नियमों में हुए बदलाव को किया रद्द     |     BJP का मिशन महाराष्ट्र, चुनावी मैदान में कूदेंगे राज्य से बाहर के 13 बड़े सूरमा… दिलाएंगे जीत?     |     दंगे, प्रदर्शन में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया तो होगी वसूली… उत्तराखंड में विधेयक को मंजूरी     |